Utter Pradesh Election 2022 Opinion PollUtter Pradesh Election 2022 Opinion Poll

UP Opinion Poll 2022: उत्तर प्रदेश में Yogi Sarkar के के दमदार वापसी के संकेत मिल रहे है। देश के सभी बड़े मिडिया संस्थानों के ओपिनियन पोल में योगी आदित्यनाथ की फिर से उत्तर प्रदेश में वापसी साफ़ दिख रही है। योगी सरकार के 4 साल पूरे करने के मौके पर अनेक सरकारी प्राइवेट एजेंसीओं के कई सर्वे आए इन्हे हम UP Opinion Poll 2022 भी कह सकते है। हर सर्वे को देखने के बाद ये तो साफ़ हो जाता है कि Utter Pradesh में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में Yogi Sarkar एक बहुत बड़े जनाधार के साथ सत्ता में दमदार वापसी करने में पूरी तरह कामयाब होगी।

उत्तर प्रदेश में अब चुनाव में बस कुछ ही समय बचा हुआ है और प्रदेश में चुनावी सरगर्मिया तेज़ हो गई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश का ये ओपिनियन पोल भाजपा के लिए राहत लेकर आया है। Letest UP Opinion Poll 2022 एक तरफ जहा भाजपा बड़ी बहुमत से सरकार बनाती हुई नजर आ रही है वही सपा और बसपा की हालत और भी ख़राब होती दिख रही है। Uttar Pradesh Letest Assembly Election Opinion Poll 2022 के मुताबिक कुल मिलकार कहा का सकता है की UP में फिर एक बार Yogi सरकार!

तमाम सर्वे के अनुसार UP Opinion Poll 2022 में प्रियंका गाँधी उत्तर प्रदेश में के लिए कुछ ख़ास करने में पूरी तरह नाकाम रही है जिसका खामयाजा कॉन्ग्रेस को Utter Pradesh Election 2022 में भुगतना पड़ सकता है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और बहन मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी भी योगी के मुकाबले कहीं भी नहीं दिख रही है।

Yogi Sarkar ke 4 saal
Yogi Sarkar ke 4 saal

 

Utter Pradesh Election 2022 में किसकी सरकार?

सर्वे (UP Opinion Poll 2022) के अनुसार UP Election 2022 में भाजपा को लगभग 42 फीसदी वोट मिलने की संभावना है वहीँ समाजवादी पार्टी को भाजपा का लगभग आधा 23 फीसदी वोट और बसपा (BSP) को लगभग 22 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। कॉन्ग्रेस को 5 फीसदी और अन्य को 8 फीसदी वोट मिलने की संभावना है।

अगर इन्हीं वोटिंग पर्सेंटेज को सीटों के हिसाब से बांटा जाय यो इस सर्वे के अनुसार BJP को 300+ और समाजवादी पार्टी (SP) को लगभग 50-60 तथा बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) को 34-40 सीटें मिलने की संभावना है। इस सर्वे के अनुसार कॉन्ग्रेस के खाते में 1-6 सीटें मिल और अन्य को 10-15 सीटें मिलने की संभावना है।आपको बता दे की ​उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटें हैं।

UP Opinion Poll 2022
UP Opinion Poll 2022
ये भी पढ़े:- UP Election Latest Survey: उत्तर प्रदेश में CM योगी की धमाकेदार वापसी! अखिलेश भी होंगे पहले से ज्यादा मजबूत!

 

जानिए लोगो ने किस आधार पर UP Opinion Poll 2022 में Yogi Sarkar को वोट किया?

उत्तेर प्रदेश की योगी सरकार ने बताया कि उत्तर प्रदेश ने कुल 44 विकास योजनाओं को लागू किया है। जगमगाते गाँव, लहलहाती फसलें, महिलाओं की सुरक्षा, प्रोत्साहित उद्यमी, सुन्दर और चमकती सड़कें ये सभी Utter Pradesh की Yogi Sarkar के विकास के साक्ष है। योगी सरकार ने चार वर्ष पूर्ण होने पर अपने कार्यकाल को ‘सेवा व सुशासन के चार वर्ष’ का नाम दिया है।

तो आइये सभी बड़े और महत्वपूर्ण बिंदु को जानते है जनता इस सर्वे में भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार को क्यों चुना?

♦एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर उत्तर प्रदेश।
♦Ease of Doing Business में उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर।
♦किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए किसान समृद्ध आयोग के गठन का फैसला।
♦कुल मिलकर 45 कृषि उत्पाद से मंडी शुल्क हटा।
♦केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को पारदर्शिता से लागु करने वाला अग्रणी राज्य।
♦अपराध पर जीरो टॉलरेंस नीते अपनाने से अपराध और अपराधियों पर लगी लगाम।
♦पहली बार उत्तर प्रदेश के गाँवों को दी जा रही 18 घंटे बिजली।
♦अतिक्रमण कर सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थल हटाए जायेंगे।

UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath

 

कितने सटीक होते है ये Opinion Poll?

वैसे तो आजकल Opinion Poll के सही होने का पर्सेंटेज काफी ज्यादा है और हम कह सकते है की अधिकतर Opinion Poll सही साबित होते है। आजकल Opinion Poll के सही साबित होने का सबसे बड़ा कारण उसका बहुत बड़ा सेम्पल साइज का होना है आजकल ओपिनियन पोल का सेम्पल साइज लाखों में होता है इसीलिए ये काफी हद तक सही साबित होते है। अब ये देखना दिलचस्प होगा की UP Opinion Poll 2022 कितना सही साबित होता है।

 

ये भी पढ़े:

Bengal election News: बंगाल में जमकर गरजे PM मोदी, कहा BJP कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा
Corona Virus in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर
Ram Setu Movie: जानिए कैसी होगी Akshay Kumar की आने वाली सबसे बड़ी फिल्म राम सेतु?
Quad Summit 2021 क्या है जिसमे चीन से निपटने के लिए एकजुट हुए दुनिया के 4 ताकतवर चार देश?
Azadi ka Amrut Mahotsav: जानिए क्या है आजादी का अमृत महोत्सव जिसकी आज PM Modi करेंगे शुरुआत?
Gandhi Parivar के नाम पर देश में क्या क्या है ? जानकर दंग रह जाएंगे आप!
दुनिया के 10 सबसे सुरक्षित देश | Top 10 Safest Countries In The World

VIDEO: बंगाल में जमकर गरजे PM Modi