महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहरमहाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर

Corona Virus in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर जारी है आज दिनांक 18 मार्च को एक दिन में कुल 23 हजार मरीज मिले। स्वास्थ विभाग का मानना है की महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पुरानी रफ्तार पकड़ ली है। नए साल में पहली बार एक सिंगल दिन में मिले मरीजों की संख्या हैरान कर देने वाली है।

कोरोना वायरस सिर्फ महाराष्ट्र में ही नहीं तेजी से बढ़ रहा बल्कि देश के अन्य राज्य भी इससे अछूते नहीं रहे। Corona 2.O दोबारा तेजी से अपने पाँव फैला रहा है इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख़्य मंत्रियों से बात की और उन्हें कोरोना से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए।

 

Corona Virus in Maharashtra

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर

आज महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 23,179 नए मामले सामने आये जिसमे कुल 84 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के कुल 23,70,507 केश सामने आ चुके हैं जिनमे से अब तक 53,080 लोगो ने Corona Virus के चलते अपनी जान गँवाई। Corona Virus in Maharashtra का हैसटैग(#) इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसका कारण महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण में आई अप्रत्यासित वृद्धि है।

 

महारष्ट्र में सबसे ज्यादा केस पुणे से

महारष्ट्र में सबसे ज्यादा 4,724 केस आज पुणे में दर्ज किए गए। इस अप्रत्यासित बृद्धि के बाद पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 4,50,043 हो गई है जिसमे सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 32,359 है और कुल 4,09,477 मरीज अबतक डिस्चार्ज हो चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस पुणे के अलावां मुंबई में भी काफी तेजी से फ़ैल रहा है, मुंबई में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 15,410 हो गई है और 3,22,107 मरीज कोरोना हो चुके हैं। मुंबई में अब तक कोरोना के कारण कुल 11,551 मरीजों की जान गई है।

corona virus in maharashtra
corona virus in maharashtra

 

महाराष्ट्र में कोरोना की बृद्धि का बड़ा कारण!

आपको बता दे की Corona Virus से भारत का रेकवरी रेट दुनियां के मुकाबले बहुत ही अच्छा हैं उसके बावजूद भी महाराष्ट्र सरकार कैसे इससे रिकवर करने में असमर्थ साबित हो रही है इसका प्रमुख कारण सरकार की ढुलमुल नीतिया है और उसका इस ओर धयान न देना है। Corona Virus in Maharashtra इतना भयानक रूप लेता जा रहा है जिसका खामियाजा महाराष्ट्र की जनता को बीते दिनों में भुगतना पड़ सकता है यदि समय रहते कड़े कदम उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा न उठाये गए।

 

 

ये भी पढ़े:

Sanjana Ganesan: जानिए कौन है संजना गणेशन जिसके साथ Jasprit Bumrah ने रचाई शादी ?
Ram Setu Movie: जानिए कैसी होगी Akshay Kumar की आने वाली सबसे बड़ी फिल्म राम सेतु?
Quad Summit 2021 क्या है जिसमे चीन से निपटने के लिए एकजुट हुए दुनिया के 4 ताकतवर चार देश?
Azadi ka Amrut Mahotsav: जानिए क्या है आजादी का अमृत महोत्सव जिसकी आज PM Modi करेंगे शुरुआत?
Gandhi Parivar के नाम पर देश में क्या क्या है ? जानकर दंग रह जाएंगे आप!
दुनिया के 10 सबसे सुरक्षित देश | Top 10 Safest Countries In The World

VIDEO: मैं मृत्यु से नहीं डरता, डरता हूँ तो बदनामी से