Ayodhya se Vidhan Sabha chunav ladenge CM YogiAyodhya se Vidhan Sabha chunav ladenge CM Yogi

अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सिर्फ कुछ महीनो का की समय बचा है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मिया बढ़ने लगी है। चुनाव नजदीक आते ही प्रदेश में अटकलों का बाज़ार भी गर्म हो गया है और इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी एक्शन मोड में आ गई है। तो क्या Ayodhya se Vidhan Sabha chunav ladenge CM Yogi?

इस बार BJP ने बड़ी जीत के तहत अपनी रणनीतियां बनाना सुरु कर दिया है। इस बार पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है। सूत्रों के अनुसार पार्टी इस समय के मौजूदा cm योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़ाने पर बिचार कर रही है।

 

Ayodhya se Vidhan Sabha chunav ladenge CM Yogi?

अब सबसे बड़ा सवाल ये है की क्या गोरखपुर छोड़कर अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ? तो सूत्रों की माने तो इस प्रस्ताव पर योगी आदित्यनाथ भी लगभग सहमत हैं। योगी जी के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर अयोध्या के संतों ने कहा कि अगर योगी जी अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो यह हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी और हम उनका पूरा समर्थन करेंगे।

अयोध्या वासियों का आहवाहन योगी जी अयोध्या से लड़ें चुनाव

दिगम्बर अखाड़ा के श्रीमहंत सुरेश दास जी ने कहा की अयोध्या वासियों का बिचार है कि योगी जी अयोध्या से चुनाव लड़ें। सभी अयोध्यावासी इनका साथ देने के लिए तत्पर है। आपको बता दे की श्री महंत सुरेश दास जी महाराज योगी जी के करीबी मानेँ जाते हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में उपस्थित सभी साधु समाज और जन-जन का मन है कि योगी जी अयोध्या से चुनाव लड़ें, विल्कुल वैसे ही जैसे मोदी जी काशी से चुनाव लड़ते है।

 

अयोध्या ही क्यों?

Ayodhya se Vidhan Sabha chunav ladenge CM Yogi?

योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से ही क्यों चुनाव लडवाना चाहती है BJP? इसका जबाब बिलकुल साफ है की उत्तर प्रदेश की तीन बड़ी धार्मिक नगरियां, अयोध्या, मथुरा, काशी है। आपको बता दे की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब काशी से चुनाव लडे तो भाजपा प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई।

अब BJP मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री मोदी की तरह अयोध्या से चुनाव लड़ाकर पुराना इतिहास दोहराना चाहती है। खबरों की माने तो भाजपा का एक बड़ा वर्ग और अयोध्या का साधु समाज भी यही चाहता है की योगी आदित्यनाथ भगवान राम की नगरी अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ें।

योगी के लिए सीट छोड़ने को तैयार अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता

अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा की अगर योगी जी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे तो वे सीएम योगी के लिए अपनी सीट छोड़ने को भी तैयार हैं। अयोध्या से भारतीय जनता पार्टी के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा है “योगी जी के लिए सीट छोड़ना उनके लिए सौभाग्य की बात है।” BJP MLA from Ayodhya Ved Prakash Gupta ने कहा कि वे 2017 से प्रतीक्षा कर रहे है की कब योगी जी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे।

 

इस बार BJP का 300 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य

इस बार भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 2022 के होने वालेविधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की कुल 403 बिधानसभा सीटों में से 300+ सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इस बार पार्टी सीएम योगी सहित सभी दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ाने के मूड में दिख रही है ताकि पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार किया जा सके।

इस चुनाव में CM Yogi, Deputy CM Keshav Maurya, Dinesh Sharma, BJP state president Swatantra Dev Singh and Mahendra Singh को पार्टी मैदान में उतार सकती है। इस समय bjp का शीर्ष नेतृत्व उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए लगातार मंथन कर रहा है। आपको बता दे की उत्तर प्रदेश में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा पर्वेक्षक की जिम्मेदारी बीएल संतोष और राधामोहन सिंह को दी गई है। पार्टी में इस बात को लेकर भी लगातार चर्चा हो रही है की Ayodhya se Vidhan Sabha chunav ladenge CM Yogi?

 

ये भी पढ़े…
UP Opinion Poll 2022: Yogi Sarkar के 4 साल पूरे, सर्वे के मुताबिक UP में भारी बहुमत से लौटेगी BJP!
जासूसी कांड पर CM योगी ने संभाला मोर्चा: कहा मुद्दा बिहीन विपक्ष अब देश की छबि बिगाड़ना चाहता है!
जानिए क्या है “उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना” जिसकी शुरुआत CM योगी ने की। mukhyamantri bal seva yojana kya hai?
जानिए योगी सरकार में कितने लोगो को मिली सरकारी नौकरी? सरकार का रिकॉर्ड नौकरीओं का दावा!
जानिए महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज की पूरी जानकारी जिसका आज CM योगी ने किया निरक्षण!
जानिए कौन है पूनम पांडे जिसने लगाए राज कुंद्रा पर गंभीर आरोप? | Poonam Pandey kaun hai?