uttar pradesh unlock guidelinesuttar pradesh unlock guidelines

uttar pradesh unlock guidelines: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी। समाचार संस्था पीटीआई(PTI) की खबर के मुताबिक CM योगी आदित्यनाथ द्वारा बुलाई गई मीटिंग में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद आज से कोरोना कर्फ्यू में ढील देने फैसला लिया गया।

अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आज यूपी के लिए अनलॉक नई गाइडलाइंस जारी की। तो आइये जानते है की उत्तर प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइंस (uttar pradesh unlock guidelines) क्या है और आज से कोरोना कर्फ्यू में कितनी ढील दी गई है?

 

uttar pradesh unlock guidelines

उत्तर प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइंस (Uttar pradesh unlock guidelines) के अनुसार अब कोरोना कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी गई है। अब राज्य के सभी 75 जिलों में 12 जुलाई यानि सोमवार से सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सभी बाजार और प्रतिष्ठानों को खोलने की इजाजत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गई है।

वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा

वीकेंड लॉकडाउन अभी भी जारी रहेगा यानि शनिवार और रविवार को अभी भी साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी। आपको बता दे की पहले उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइ के अनुसार बाजार केवल सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक ही खुलते थे।

UP Unlock guidelines : नाइट कर्फ्यू का समय बदला, यूपी में अब सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक बाजार और प्रतिष्ठानों को खोलने की इजाजत


उत्तर प्रदेश में कोरोना की मौजूदा स्थिति:

मौजूदा समय की बात करे तो उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति काबू में है और प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित सिर्फ चार लोगों की मौत हुई जबकि कोरोना संक्रमण के केवल 100 नए मामले सामने आए थे जो सरकार के लिए रहत की बात है।

इस समय राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 22,693 है। कोरोना संक्रमण के 100 नए मामले आने के बादअब तक प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 17,07,225 हो गई है। आपको बता दे की उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल 1608 मामले ही एक्टिव हैं।

 

ये भी पढ़े
UP Population Control policy: उत्तर प्रदेश जनसंख्या नियंत्रण नीति का ड्राफ्ट तैयार, योगी सरकार का बड़ा फैसला।
World Population Day 2021: विश्व जनसंख्या दिवस की पूरी जानकारी और आपके सभी सवालो के जबाब
जानिए कौन थे Dr P K Warrier? | जिनसे इलाज कराने भारत सहित दूसरे देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आते थे
J&K में सरकार का बड़ा एक्शन: आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटों सहित 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त
Zika virus: जानिए क्या है जीका वायरस जिसने भारत में दी दस्तक | जीका वायरस के लक्षण क्या हैं?
Zomato IPO: खत्म हुआ इंतजार, जोमैटो आईपीओ से आप भी कर सकते है मोटी कमाई
Full List of Latest Modi Cabinet | ये है PM मोदी के नए मंत्रिमंडल की पूरी लिस्ट
कोरोना की तीसरी लहर के लक्षण क्या है? | Corona third wave symptoms in Hindi
VIDEO
कोरोना पर PM Modi का सम्बोधन LIVE…