11 government employees sacked in Jammu and Kashmir11 government employees sacked in Jammu and Kashmir

11 government employees sacked in jammu-kashmir: आज भारत सरकार द्वारा देशविरोधी गतिविधियों के चलते जम्मू और कश्मीर में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटों सहित कुल 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. इन सभी सरकारी कर्मचारीओ पर कार्रवाई संविधान के अनुच्छेद 311 (2) (C) के अंतर्गत की गई है।

 

जम्मू-कश्मीर में 11 सरकारी कर्मचारियों को क्यों बर्खास्त किया गया?

11 government employees sacked in jammu-kashmir

जम्मू कश्मीर के इन सभी सरकारी कर्मचारिओं को देशविरोधी गतिविधियों में सम्लित होने को लेकर कार्रवाई की गई है। इनपर ये एक्शन आतंकवादिओं को मदत पहुंचने तथा आतंकवादियों को आंतरिक जानकारी पहुंचने ले लिए लिया गया।

देशविरोधी गतिविधियों में आतंकी सलाहुद्दीन के दोनो बेटे शामिल

आतंकी सलाहुद्दीन के दोनों बेटे जम्मू कश्मीर में सरकारी पदों पर नियुक्त थे जिन्हे अब देशविरोधी गतिविधियों के सरकार ने उन्हें नौकरी से निकल दिया। आपको बता दे की आतंकी सलाहुद्दीन तो खुद पाक अधिकृत कश्मीर में रहता है और उसके दोनों बेटे जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी में है।

अनंतनाग जिले के दो शिक्षक भी शामिल

इस देशविरोधी गतिविधियों में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के दो शिक्षक भी शामिल है जी जमात-इस्लामी (JI ) और दुख्तारन-ए-मिल्लत (DEM ) की विचारधारा प्रचार प्रसार कर रहे थे। युवाओ को बरगलाने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का समर्थन करने के कारन उनके खिलाफ भी कार्रवाईकरते हुए इन्हे बर्खास्त कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो कॉन्स्टेबल भी शामिल हैं

राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो कॉन्स्टेबल भी शामिल हैं जिनपर ये आरोप है कि ये दोनों कॉन्टेबल पुलिस विभाग के भीतर से आतंकवाद का समर्थन कर रहे थे और इसके साथ साथ आतंकवादियों को खुफ़िआ जानकारी प्रदान करने में मदत प्रदान की है।

इन दोनों में से एक कॉन्स्टेबल अब्दुल राशिद शिगन तो खुद सुरक्षा बलों पर हमले में शामिल था। इसलिए इन दोनों कॉन्सटेबलो को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया और उनके ऊपर उचित कार्यवाई की जा रही है।

एक बिजली विभाग का इंस्पेक्टर भी शामिल

बिजली विभाग में कार्यरत इंस्पेक्टर शाहीन अहमद लोन को जो हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए हथियारों की तस्करी करता था और उसे पिछले ही साल श्रीनगर और जम्मू नेशनल हाईवे पर कुछ आतंकवादियों के साथ गोला-बारूद और विस्फोटक ले जाते हुए पकड़ा गया था।

 

यह भी पढ़ें…
UP Population Control policy: उत्तर प्रदेश जनसंख्या नियंत्रण नीति का ड्राफ्ट तैयार, योगी सरकार का बड़ा फैसला।
Madhya Pradesh Love Jihad Case | पहले हिंदू बनकर की शादी फिर धर्मांतरण से मना करने पर की पत्नी की हत्या!
Zika virus: जानिए क्या है जीका वायरस जिसने भारत में दी दस्तक | जीका वायरस के लक्षण क्या हैं?
Full List of Latest Modi Cabinet | ये है PM मोदी के नए मंत्रिमंडल की पूरी लिस्ट
कोरोना की तीसरी लहर के लक्षण क्या है? | Corona third wave symptoms in Hindi
Zomato IPO: खत्म हुआ इंतजार, जोमैटो आईपीओ से आप भी कर सकते है मोटी कमाई
VIDEO
NU पर कड़े शब्दों में बोले सुब्रमण्यम स्वामी कहा- 2 साल बंद करके इसका नाम सावरकर यूनिवर्सिटी करो