Keshav Prasad Maurya Latest NewsKeshav Prasad Maurya Latest News

Keshav Prasad Maurya Latest News: अयोध्या-काशी जारी है, मथुरा की तैयारी है’ का नारा देकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में नया मोड़ ला दिया है। सीनियर बीजेपी नेता और UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya ने बुधवार को कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर का निर्माण जारी है अब मथुरा की तैयारी है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने हिंदुत्व की पिच पर उतरने की तैयारी सुरु कर दी है। इसका संकेत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस बयां ने दे दिया है।

 

अयोध्या-काशी जारी है, मथुरा की तैयारी है!

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ट्वीट में कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है। मथुरा की तैयारी है। अब केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान से अयोध्या, मथुरा, काशी के मुद्दे को लेकर अटकलें तेज हो गई है। बीजेपी और आरएसएस के एजेंडे में अयोध्या-काशी और मथुरा शुरू से ही शामिल रहा है। जहा अयोध्या में बाबरी मस्जिद और श्रीराम जन्मभूमि का विवाद रहा वहीँ काशी का सोभनाथ और मथुरा का कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का विवाद भी पुराना है।

 

Keshav Prasad Maurya Latest News

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य इससे पहले भी इसपर अपना बयान दे चुके हैं। एक बार उन्होंने एक चैनल से बातचीत में कहा कि अयोध्या में भगवान रामलला के भव्य मंदिर निर्माण बनने से भक्तों में खुशी का माहौल है। उन्होंने कहा कि हम लोग आंदोलन के समय नारा लगाते थे कि अयोध्या हुई हमारी, अब काशी-मथुरा की बारी। आगे उन्होंने कहा की काशी और मथुरा दोनों हमारी हैं और अब तो काशी में कॉरिडोर बन चुका है। अब कृष्ण जन्मभूमि की बारी है। Keshav Prasad Maurya Latest News के हवाले से ये खबर है की उन्होंने कहा है क़ि ये सारा काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और जनता के आशीर्वाद से हो रहा है।

 

मथुरा पर केशव प्रसाद मौर्य ने क्या कहा?

Deputy CM Keshav Prasad Maurya ने अपने ट्वीट के साथ ही #जय_श्रीराम, #जय_शिव_शम्भू और #जय_श्री_राधे_कृष्ण का हैशटैग लगते हुए लिखा ‘अयोध्या-काशी जारी है, मथुरा की तैयारी है’। आपको बता दें की हिंदूवादी संगठनों ने मथुरा में शाही ईदगाह में 6 दिसंबर को भगवान कृष्ण की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की है। शाही ईदगाह में 6 दिसंबर को भगवान कृष्ण की प्रतिमा स्थापित करने के इस ऐलान के बाद मथुरा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

औरंगजेब ने मंदिर तोड़कर आधे भाग में बनाई थी मस्जिद!

हिन्दू संगठनो और मानाने वालों का दावा है की मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद जिस जमीन के ऊपर बनाई गई है उसके नीचे ही कृष्ण जन्मभूमि है। आपको बता दें की मुगल शासक औरंगजेब ने मंदिर तोड़कर यहां मस्जिद का निर्माण कराया था। और इसी तरह काशी के विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर भी विवाद जारी है।

 

बाबरी मस्जिद झांकी है, काशी- मथुरा बाक़ी है!

आपको बता दें की बीजेपी और विश्व हिन्दू परिषद् ने अयोध्या-मथुरा-काशी को लेकर देश भर में आंदोलन चलाया था। जिसमें राम जन्मभूमि अयोध्या का मुद्दा सबसे ऊपर रहा था। राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान 6 दिंसबर 1992 में बाबरी मस्जिद को कारसेवकों ने विध्वंस कर दिया था। उस समय विश्व हिन्दू परिषद् का एक ही नारा था- ‘बाबरी मस्जिद झांकी है, काशी- मथुरा बाक़ी है’।

 

ये भी पढ़े…
कई बार मुस्लिम आक्रांताओं द्वारा तोड़े गए मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का असली इतिहास 
CM Yogi को अयोध्या विधानसभा से मैदान में उतारने की तैयारी में बीजेपी! इसपर आपकी क्या राय है?
मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से CM Yogi की दहाड़, कहा पहले हिंदू त्योहारों से दूर भागते थे नेता, पर अब समय बदल चूका है!
UP Opinion Poll 2022: उत्तर प्रदेश में फिर Yogi Sarkar! सर्वे के मुताबिक UP में भारी बहुमत से लौटेगी BJP!