CM Yogi at Krishna Janmabhoomi mandir MathuraCM Yogi at Krishna Janmabhoomi mandir Mathura

CM Yogi at Krishna Janmabhoomi mandir Mathura: आज कृष्णा जन्माष्टमी के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा पहुंचे। CM Yogi ने मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में जन्मोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया। मुख्यमंत्री के इस मथुरा दौरे के बाद अब साधु-संतो के बीच कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के विवाद के हल की आस जग गई है।

आपको बता दे की मथुरा के इस कृष्ण जन्मभूमि मंदिर को कई बार मुस्लिम आक्रांताओं द्वारा तोडा गया था। कृष्ण जन्मभूमि मंदिर की भव्यता इतनी शानदार थी की इससे चिढ़कर औरंगजेब ने सन 1669 में इस मंदिर को तुड़वा दिया। मंदिर को तोड़ने के साथ साथ औरंगजेब ने इसके एक भाग पर मस्जिद का निर्माण करा दिया जो आज भी मौजूद है।

 

CM Yogi at Krishna Janmabhoomi mandir Mathura

जन्माष्ठमी के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर पहुंचे। वह उन्होंने मंदिर परिषर में पूजा अर्चना की तथा कृष्ण जन्मोत्सव लिया। CM Yogi के मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में जाने को लेकर कयासों का बाजार गर्म हो गया है। विशेषज्ञों का मानना है की योगी जल्द से जल्द इस कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के विवाद को हल करना चाहते है।

CM योगी आदित्यनाथ के मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में आने से मथुरा के लोगो में काफी उत्साह है। मथुरा के लोग तो यहाँ तक कह रहे है की योगी जी ही अब विवाद का हल निकालेंगे और मथुरा में भव्य कृष्णा मंदिर का निर्माण होगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा की आगे क्या होता है।

 

मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से CM Yogi की नेताओ को दो टूक!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में अपने भाषण की पहले आपके पर्व और त्योहार में बधाई देने के लिए मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक नहीं आते थे। सिर्फ भाजपा के प्रतिनिधियों को छोड़कर अन्य दलों के नेता हमारे त्योहारों से लोग दूर भागते थे। कोई भी मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक हिंदू पर्व और त्योहारों में सहभागी नहीं बनता था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा की पहले की सरकार हमारे त्योहारों पर अलग से बंदिशें लगती थीं। लेकिंन अब समय बदल चूका है।

 

कोरोना रूपी राक्षस का अंत करेंगे वासुदेव!

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम अपने स्पीच के दौरान कहा की मैं वृंदावन बिहारी लाल से प्रार्थना करने आया हूं कि जैसे आपने अनेक राक्षसों का अंत किया था, कोरोना रूपी राक्षस का भी अंत करने की कृपा करें।

 

CM Yogi के कृष्ण जन्मभूमि जाने के मायने!

CM Yogi at Krishna Janmabhoomi mandir Mathura: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मथुरा जाने और कृष्ण जन्मभूमि मंदिर परिषर में जन्मोत्सव मनाने के बड़े धार्मिक और राजनैतिक मायने है। इस मुद्दे पर नजदीक से नजर रखने वाले विशेषज्ञो की माने तो योगी आदित्य नाथ कृष्ण जन्मभूमि मंदिर को लेकर सुरु से ही बहुत गंभीर रहे है। इसलिए लोग मानते है की योगी सरकार द्वारा कृष्ण जन्मभूमि मंदिर मथुरा को लेकर जल्द ही कुछ बड़े फैसले हो सकते है।

 

ये भी पढ़ें…
कई बार मुस्लिम आक्रांताओं द्वारा तोड़े गए मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का असली इतिहास | Shri Krishna Janmasthan Mandir Mathura
श्रीराम के अनन्य भक्त है हमारे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद! श्रीराम के प्रति उनकी आस्था सुनकर गर्व होगा आपको | President Ramnath Kovind in Ayodhya
जानिए क्या है उत्तर प्रदेश सरकार का रामायण कॉन्क्लेव? जिसका उद्घाटन स्वयं राष्ट्रपति ने किया | Ramayana Conclave kya hai?
जानिए कौन है नितिनभाई पटेल? जिसने कहा भारत में जबतक हिंदू बहुसंख्यक हैं संविधान, धर्मनिरपेक्षता और कानून जिन्दा है | Nitinbhai Patel Biography in Hindi