grand temple built in Bahrain: बहरीन में भी बनेगा भव्य मंदिरgrand temple built in Bahrain: बहरीन में भी बनेगा भव्य मंदिर

grand temple built in Bahrain: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल खलीफा के बीच द्विपक्षीय बर्ता संपन्न हुई। दोनों देशों ने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा, व्यापार और निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में हुई लगातार प्रगति पर संतोष ब्यक्त किया। इसी दौरान PM Narendra Modi ने बहरीन में बनने वाले भव्य मंदिर के लिए जमीन देने पर क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल खलीफा (Crown Prince & Prime Minister of Bahrain Salman bin Hamad Al Khalifa) का धन्यवाद दिया।

 

बहरीन में बनेगा भव्य मंदिर!

मंगलवार को दोनों देशों के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बहरीन में बनने वाले मंदिर की जानकारी दी। PM Narendra Modi ने बहरीन बनने वाले स्वामीनारायण मंदिर के लिए भूमि आवंटन पर ध्यान के लिए बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल खलीफा धन्यवाद दिया। आपको बता दें कि दुबई और अबू धाबी में भी मंदिर निर्माण चल रहा है। अब बहरीन में होने वाला मंदिर (grand temple built in Bahrain) निर्माण वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों के लिए एक अच्छी खबर है।

 

बहरीन का भव्य मंदिर के लिए धन्यवाद: PM Modi

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन में भव्य मंदिर निर्माण के लिए जमीन आवंटन करने के लिए बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री का धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने ट्वीट लिखा,’क्राउन प्रिंस और बहरीन के प्रधानमंत्री एचआरएच प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा के साथ गर्मजोशी से बातचीत की। स्वामीनारायण मंदिर के लिए भूमि आवंटन पर हाल के निर्णय सहित भारतीय समुदाय की जरूरतों पर देश के ध्यान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।’

 

भारत और बहरीन के संबंधों की स्वर्ण जयंती!

भारत और बहरीन दोनों देश अपने राजनयिक संबंधों की स्थापना की वर्ष 2021-22 में स्वर्ण जयंती मना रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी बयान के अनुसार दोनों देशो के शीर्ष नेताओं की फोन पर हुई इस बातचीत हुई। इस दौरान भारत और बहरीन (India and Bahrain) के द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की गई। भारत और बहरीन दोनों देशों ने राजनीतिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और लोगों के बीच आपसी संपर्क सहित विभिन्न क्षेत्रों में संबंधों में लगातार प्रगति पर संतोष जताया।

 

दुबई और अबू धाबी में पहले ही मंदिर निर्माण जारी!

दुबई और अबू धाबी में पहले से ही मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से चल रहा है। कुछ ही दिनों में दुबई में एक भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। दुबई के मंदिर का शिलान्यास 29 अगस्त 2020 को हुआ था। इसका निर्माण कार्य लगभग 50 फीसदी तक पूरा हो गया है।

UAE की राजधानी अबू धाबी में भी एक हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य जारी है। पत्थरों से निर्मित यह यूएई का पहला पारंपरिक मंदिर होगा जिसकी उम्र करीब 1000 साल है। इस मंदिर के निर्माण का पहला चरण पूरा हो चुका है। अबू धाबी का यह स्वामीनारायण मंदिर 888 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है।

 

ये भी पढ़े…
कई बार मुस्लिम आक्रांताओं द्वारा तोड़े गए मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का असली इतिहास 
जानिए इस्लामिक अक्रान्ताओ द्वारा कई बार ध्वस्त किये गए काशी विश्वनाथ मंदिर का इतिहास
भगवान शिव के कितने ज्योतिर्लिंग है? जानिए उनके नाम और स्थान की पूरी जानकारी!
jeshoreshwari kali temple: 51 शक्तिपीठों में से एक जेशोरेश्वरी काली मंदिर की पूरी जानकारी