Latest West Bengal Opinion PollLatest West Bengal Opinion Poll

Latest West Bengal Opinion Poll: पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराने को ममता बनर्जी लगातार चुनाव आयोग पर सवाल खड़ी करती रही है। उनका मानना है की बंगाल में चुनाव 8 चरणों में होने पर भारतीय जनता पार्टी को अपने तरीके से रणनीति बनाने का मौका जायेगा। बंगाल के चुनावी जानकार भी इस बात को सही मानते हैं की इससे BJP को फायदा हो सकता है।

आपको बता दे की देश में कुल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन इसमें पूरे देश की निगाहे पश्चिम बंगाल चुनाव पर टिकी हुई है क्योकि बंगाल का चुनाव Bharatiya Janata Party और Trinamool Congress(TMC) दोनों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। इस चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट दल साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे है।

 

Latest West Bengal Opinion Poll

क्या कहता है बंगाल का ओपिनियन पोल?

बंगाल चुनाव में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी Bengal chunav में पहले चरण की वोटिंग से पहले भाजपा के लिए एक अच्छी खबर आई है जिससे BJP के खेमे में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है।

West Bengal Assembly elections के पहले चरण की वोटिंग शुरुआत के ठीक पहले आए लेटेस्ट बंगाल ओपिनियन पोल में BJP और TMC के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इस नए ओपिनियन पोल के मुताबिक ममता बनर्जी की पार्टी TMC को 130 से 140 सीटें मिलने की संभावना हैं। वहीं बीजेपी को136 से 148 सीटें मिल सकती हैं। आपको बता दे की West Bengal Assembly elections में कुल 294 सीटें है जिसमे बहुमत के लिए 148 सीटों की आवस्यकता होती है।

West Bengal Opinion Poll 2021
West Bengal Opinion Poll 2021

 

बंगाल चुनाव में पलट गई बाज़ी BJP हुई TMC से आगे?

ममता बनर्जी को हमेशा से ही ये डर रहा था की चुनाव का इतना लम्बा समय भारतीय जनता पार्टी को फायदा पंहुचा सकता है और उनका ये डर इस Latest West Bengal Opinion Poll 2021 के अनुसार सही साबित होता दिख रहा है।

सभी ओपिनियन पोल में अब तक पिछड़ रही भारतीय जनता पार्टी इस Latest West Bengal Opinion Poll में तृणमूल कांग्रेस(TMC) से थोड़ी ही पर आगे होती दिख रही है। इस Latest West Bengal Opinion Poll को देखने के बाद ऐसा अनुमान है की जैसे जैसे बंगाल का चुनाव आगे बढ़ेगा वैसे वैसे बीजेपी की सीटें भी और बढ़ने की संभावना है।

 

West Bengal Opinion Poll 2021 में BJP के आगे निकलने का कारण ?

वेस्ट बंगाल के इस लेटेस्ट ओपिनियन पोल 2021 में भारतीय जनता पार्टी के ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर देते हुए उससे आगे निकलने का एक प्रमुख कारण भारतीय जनता पार्टी के जुझारू कार्यकर्ता है। आप इस बात से अंदाजा लगा सकते है की खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे छोटे कार्यकर्ता को सम्मानित करते है और उसे गले लगते है।

इसके साथ ही भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने बंगाल चुनाव में अपना दमख़म लगा दिया है। बंगाल चुनाव में सबसे मुख्य भूमिका में स्वयं प्रधानमंत्री मोदी सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, गृहमंत्री अमित साह और बीजेपी अध्यक्ष JP नड्डा पूरी मुस्तैदी के साथ चुनाव प्रचार में लगे हुए है।

 


FAQ

Q: पश्चिम बंगाल बिधानसभा में कुल कितनी सीटें है?

A: पश्चिम बंगाल विधानसभा में कुल 294 सीटें है।

 

Q: पश्चिम बंगाल बिधानसभा में बहुमत के लिए कुल कितनी सीटों की आवस्यकता होती है?

A: पश्चिम बंगाल विधानसभा में बहुमत के लिए 148 सीटों की आवस्यकता होती है।


 

ये भी पढ़े:

UP Opinion Poll 2022: Yogi Sarkar के 4 साल पूरे, सर्वे के मुताबिक UP में भारी बहुमत से लौटेगी BJP!
Bengal election News: बंगाल में जमकर गरजे PM मोदी, कहा BJP कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा
Ram Setu Movie: जानिए कैसी होगी Akshay Kumar की आने वाली सबसे बड़ी फिल्म राम सेतु?
Quad Summit 2021 क्या है जिसमे चीन से निपटने के लिए एकजुट हुए दुनिया के 4 ताकतवर चार देश?
Azadi ka Amrut Mahotsav: जानिए क्या है आजादी का अमृत महोत्सव जिसकी आज PM Modi करेंगे शुरुआत?
Gandhi Parivar के नाम पर देश में क्या क्या है ? जानकर दंग रह जाएंगे आप!

 

VIDEO: बंगाल में जमकर गरजे प्रधानमंत्री मोदी