Bengal Chunav Mamata Banerjee's letterBengal Chunav Mamata Banerjee's letter

Bengal Chunav ka Dusara Charan: बंगाल चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बस कुछ ही घंटे बचे है लेकिन जैसे जैसे Bengal Chunav का एक एक चरण समाप्त होता जा रहा है ममता बनर्जी की बौखलाहट बढाती जा रही है जिसका तजा उदहारण आज देखने को मिला जब दीदी ने सभी प्रमुख विपक्षी दलों से एक साथ आने की अपील की।

TMC प्रमुख Mamata Banerjee ने सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को चिट्ठी लिखी। अपनी चिठ्ठी में ममता बनर्जी ने तथाकथित लोकतंत्र बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को भाजपा(BJP) के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है।

 

Mamata Banerjee ने किन नेताओं को लिखी चिठ्ठी?

बंगाल चुनाव के दूसरे चरण के मतदान का प्रचार आज साम समाप्त हो गया। आज अपने चुनावी छेत्र नंदीग्राम में चुनाव प्रचार आज मंगलवार शाम को खत्म होने के बाद TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने सभी गैर भाजपा नेताओं को व्यक्तिगत रूप ने चिट्ठी लिखी। Mamata Banerjee ने अपनी चिट्ठी में लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का आव्हान किया।

आज ममता बनर्जी ने कुल 15 विपक्षी नेताओं को चिट्ठी लिखी जिनमे कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के अलावा देश के 5 मुख्यमंत्रियों सहित देश के कई बड़े नेताओं को यह चिट्ठी लिखी।

इस चिठ्ठी को ममता बनर्जी ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, NCP नेता शरद पवार, DMK प्रमुख एमके स्टालिन, SP प्रमुख अखिलेश यादव, RJD नेता तेजस्वी यादव, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी, केएस रेड्डी, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और दीपांकर भट्टाचार्य को भी पत्र लिखा है।

 

Mamata Banerjee’s letter: ममता बनर्जी की चिठ्ठी में क्या है ?

ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में वही पुराना संबिधान बचाने का राग अलापा है। बंगाल की तत्कालीन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिट्ठी में लिखा, ‘मेरा मानना है कि लोकतंत्र और संविधान पर बीजेपी के हमलों के खिलाफ एकजुट और प्रभावी संघर्ष का समय आ गया है”।
हम आपके लिए लाये है Mamata Banerjee’s letter की पूरी वर्जिनल कॉपी जिसे आपको पढ़ना चाहिए।

Mamata Banerjee's letter to Opposition
Mamata Banerjee’s letter to Opposition

 

ममता बनर्जी की चिठ्ठी
ममता बनर्जी की चिठ्ठी

 

Mamata Banerjee's letter
Mamata Banerjee’s letter

 

Bengal Chunav ka Dusara Charan: Analysis

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का दूसरे चरण की वोटिंग 4 अप्रैल दिन गुरुवार को होगी जिसमे कुल 30 सीटों पर मतदान होगा जिसमे कुल 171 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला गुरुवार को EVM में बंद हो जायेगा।

West Bengal चुनाव के दूसरे चरण की 30 सीटों में दक्षिण 24 परगना की 4, पश्चिम मेदिनीपुर की 9, बांकुड़ा की 8 और पूर्व मेदिनीपुर की 9 सीटों पर गुरुवार 4 अप्रैल को वोट डाले जायेंगें। आपको बता दे की 2019 के लोकसभा चुनाव में इन क्षेत्रों में BJP ने शानदार प्रदर्शन किया था यही बजह है की ममता बनर्जी की नीड उडी हुई है।

Bengal Chunav ka Dusara Charan
Bengal Chunav ka Dusara Charan

 

ये भी पढ़े:

Ajaz Khan Arrested: NCB ने Drugs Case में एक्टर एजाज खान को हिरासत में लिया
Modi Atal ji Holi Video: देखें कैसे अटल जी के साथ होली पर खूब नांचे थे नरेंद्र मोदी
jeshoreshwari kali temple: 51 शक्तिपीठों में से एक जेशोरेश्वरी काली मंदिर की पूरी जानकारी
Bengal Chunav ka Pahla Charan: TMC और BJP के बीच कांटे का मुकाबला! कहानी बंगाल चुनाव के पहले चरण की सभी 30 सीटों की!
UP Panchayat Chunav Date: आ गयी UP प्रधानी चुनाव की तारीख, जानिए आपके जिले में कब है वोटिंग?
Latest West Bengal Opinion Poll : बंगाल चुनाव में पलट गई बाज़ी, BJP हुई TMC से आगे?
UP Opinion Poll 2022: Yogi Sarkar के 4 साल पूरे, सर्वे के मुताबिक UP में भारी बहुमत से लौटेगी BJP!

VIDEO