kya AAP mein jaayenge navjot singh sidhukya AAP mein jaayenge navjot singh sidhu

kya AAP mein jaayenge navjot singh sidhu?: अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) होने वाले है।उससे पहले ही पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच दूरिया बढ़ती जा रही है। इसी बीच आम आदमी के पक्ष में सिद्धू के बयान ने पंजाब की राजनीती का सियासी पारा बढ़ा दिया है।

 

Navjot Singh Sidhu ने क्या कहा?

सिद्धू ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की तारीफ करते हुए कहा की हमारे विपक्षी AAP ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को पहचाना है। इशारों इशारों में कांग्रेस नेता सिद्धू ने आम आदमी पार्टी की बड़ाई करते हुए कहा की लोग जानते हैं कि आज जैसा मैं पंजाब मॉडल चाहता हूं वास्तव उसके लिए कौन लड़ रहा है। पंजाब मॉडल में सिद्धू ने बीड़बी, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट को हटाने की बात की।

 

kya AAP mein jaayenge navjot singh sidhu?

पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारिओं के बीच अटकलों बाज़ार गरम है की क्या आप में जायेंगे नवजोत सिंह सिद्धू?
जो लोग सिद्धू को जानते है उन्हें पता होगा की वो एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति हैं और वे अपनी राजनैतिक मत्वाकाँक्षा के लिए आम आदमी पार्टी में जा भी सकते है क्योकि वे पिछली बार भाजपा से निकल कर कांग्रेस में आये थे। उनका ये बयान की “AAP ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को पहचाना है” इसी तरह की राजनीति का एक हिस्सा हो सकता है। अब ये देखने वाली बात होगी कि “kya AAP mein jaayenge navjot singh sidhu?”

 

अमरिंदर सिंह vs सिद्धू

पिछले कई महीनो से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सरकार में आपसी खींचतान चल रही है उसका प्रमुख कारण सिद्धू की राजनैतिक महत्वकांछा है। Navjot Singh Sidhu कांग्रेस पार्टी सहित पंजाब सरकार में भी अहम पद चाहते हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू को कैबिनेट में शामिल नहीं करना चाहते हैं और न ही पंजाब कांग्रेस में कोई प्रमुख पद देना चाहते हैं।

क्या AAP में जायेंगे Navjot Singh Sidhu? ये सवाल इस समय ज्वलंत मुद्दा बन क्योकि एक तरफ जहाँ कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू की लड़ाई दिल्ली तक भी पहुंची थी वही सिद्धू जमकर AAP की तारीफ कर रहे है।

दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के विवाद को हल करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था लेकिन ताज़ा जानकारी के अनुसार दोनों में से कोई भी झुकने के लिए तैयार नहीं है।

 

पंजाब अध्यक्ष पद से जाएगी सुनील जाखड़ की कुर्सी?

कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने बताया की पार्टी जल्द ही सुनील जाखड़ की जगह किसी अन्य को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त करेगी। रावत ने ये भी कहा की जल्द ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की कैबिनेट में नए चेहरे देखने को मिलेंगें। पंजाब कांग्रेस कैप्टन और सिद्ध के वर्चस्व की जंग में अध्यक्ष सुनील जाखड़ की कुर्सी की बली चढ़ने जा रही है।

 

ये भी पढ़ें…
कोरोना की तीसरी लहर के लिए RSS तैयार, बचाव के लिए देश भर में लाखों जगहों पर भेजे जाएँगे प्रशिक्षित स्वयंसेवक
क्या है जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा? जानिए Jagannath Puri Rath Yatra का पूरा इतिहास!
uttar pradesh unlock guidelines: आज से कोरोना कर्फ्यू में ढील, जानिए क्या है UP सरकार की नई गाइडलाइंस?
जानिए कौन थे Dr P K Warrier? | जिनसे इलाज कराने भारत सहित दूसरे देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आते थे
World Population Day 2021: विश्व जनसंख्या दिवस की पूरी जानकारी और आपके सभी सवालो के जबाब
J&K में सरकार का बड़ा एक्शन: आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटों सहित 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त
UP Population Control policy: उत्तर प्रदेश जनसंख्या नियंत्रण नीति का ड्राफ्ट तैयार, योगी सरकार का बड़ा फैसला।
Zomato IPO: खत्म हुआ इंतजार, जोमैटो आईपीओ से आप भी कर सकते है मोटी कमाई
कोरोना की तीसरी लहर के लक्षण क्या है? | Corona third wave symptoms in Hindi
VIDEO
सुनिए PM Narendra Modi के जवानी का वो भाषण जिसने उनकी आज की झलक दिखा दी!