Ashwini Kumar Choubey reply to Mayawati today

Ashwini Kumar Choubey reply to Mayawati today: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मायावती के ब्राह्मणों वाले बयान पर पलटवार किया है। Ashwani Kumar Choubey ने कहा की ब्राह्मण एक जाति नहीं संस्कार है क्योकि ब्राह्मण सदैव अपने राष्ट्र के लिए जीता है। उन्होंने मायावती को जबाब देते हुए कहा की आपने ब्राह्मणो को समझ क्या रखा है? आपको क्या ब्राह्मण क्या हाथ फैलाकर भिक्षा मांगने वाला लगता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा की उत्तर प्रदेश में जितने भी दल हैं वे गिद्ध की तरह हैं। जब भी चुनाव आता है तभी इन्हे ब्राह्मणों की याद आती है। आपको बता दे की मायावती(Mayawati) ने ब्राह्मण वोट बैंक को ध्यान में रखकर अयोध्या में ब्राह्मणों का एक सम्मलेन करवाने की घोषणा की थी जिसका कार्य मायावती ने सतीश चंद्र मिश्रा(Satish Chandra Misra) को सौपा है।

 

Ashwini Kumar Choubey reply to Mayawati today

 

मायावती ने क्या कहा था?

18 जुलाई 2021 को रविवार के दिन मायावती ने अयोध्या में ब्राह्मण समाज का एक सम्मलेन करवाने की घोषणा की थी। इस सम्मलेन की घोषणा करते हुए मायावती ने कहा की “मुझे पूरा भरोसा है कि अब ब्राह्मण समाज के लोग भाजपा के किसी भी तरह के बहकावे में नहीं आएंगे। ब्राह्मण समाज को फिर से जागरूक करने के लिए 23 जुलाई से अयोध्या से एक अभियान शुरू किया जा रहा है”

 

मायावती के बयान पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का पलटवार

Union Minister of State for Health Ashwini Kumar Choubey ने मायावती का बयान आने के बाद तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। अश्विनी कुमार चौबे ने कहा की “ब्राह्मण एक जाति नहीं बल्कि एक संस्कार है। ब्राह्मण राष्ट्र के लिए जीता है। उत्तर प्रदेश में जितने भी दल हैं ये गिद्ध की तरह हैं। आपने क्या समझ रखा है ब्राह्मण क्या हाथ फैलाकर भिक्षा मांगने वाला है”

चुनाव से पहले ब्राह्मण समाज की याद क्यों?

आपको बता दे ब्राह्मण समाज उत्तर प्रदेश के चुनाव में वेहद अहम भूमिका निभाता आया है। ब्राह्मण समाज का वोट पिछले कुछ बिधानसभा चुनाव में भाजपा और बसपा के लिए शिफ्ट होता रहा है। ब्राह्मण हमेशा से BJP का कोर वोट बैंक रहा है और जब मायावती ने सत्ता सम्हाली थी उस साल ब्राह्मण समाज मायावती के था।

पिछले विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ था और जैसा की आपको मालूम है की योगी आदित्यनाथ की सरकार पूर्ण बहुमत से आई थी। इस समय बीजेपी फिर से जहाँ ब्राह्मणों को साधने की कोशिस कर रही है वही मायावती भी इन्हे अपने पाले में लाने का भरसक प्रयास कर रही है। अब देखते है आने वाले समय में क्या होता है।

 

कौन हैं अश्विनी कुमार चौबे

अश्विनी कुमार चौबे भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं में से एक हैं। मौजूदा केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री है और बक्सर विधानसभा से 16 वीं लोक सभा के सदस्य हैं। आपको बता दे की श्री चौबे बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके है।

अश्विनी कुमार चौबे की कुल संपत्ति

• शुद्ध संपत्ति: 2.02 CRORE
• सम्पत्ति: 2.21 CRORE
• उत्तरदायित्व: 19.24 LAKHS

अश्विनी कुमार चौबे की जीवनी

अश्विनी कुमार चौबे की जीवनी
अश्विनी कुमार चौबे की जीवनी

 

ये भी पढ़े…
जाने कैसे चलता था Raj Kundra के अश्लील फिल्मो का कारोबार? लंदन तक फैला है जाल होती थी लाखो में कमाई!
Raj Kundra arrested: अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार
Pegasus phone tapping case: रवि शंकर प्रसाद ने कहा भारत की राजनीति में कुछ लोग सुपारी एजेंट!
Pegasus क्या है? क्यों Pegasus फोन हैकिंग विवाद से संसद में हुआ हंगामा?
Ola electric Scooter का भारतीय बाजार में तहलका, 24 घंटे के अंदर बुक हो गए 1 लाख मॉडल, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान!
जानिए कौन है PM Modi के सबसे युवा मंत्री निसिथ प्रमाणिक | Nisith Pramanik Kaun hai
जानिए कौन है Anjum Khan जिससे क्रिकेटर Shivam Dube ने मुस्लिम रिवाज रचाई शादी
Social Share Buttons and Icons powered by Ultimatelysocial