Ola electric ScooterOla electric Scooter

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने आने वाले नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) की बुकिंग शुरू कर दी है। आप भी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट (www.olaelectric.com) पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

ओला इलेक्ट्रिक की ओर से जारी बयान में ये कहा गया है की ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola electric scooter) को बुक करने वाले ग्राहकों को डिलीवरी के दौरान पहले प्राथमिकता दी जाएगी। इस स्कूटर की सबसे बड़ी बात इसकी कीमत है। बुकिंग शुरू होने के बाद आने वाले कुछ हफ्तों में कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की संभावना है।

बुकिंग करने के लिए ग्राहकों को इसके लिए केवल 499 रुपये की टोकन राशि देनी होगी और यह राशि पूरी तरह रिफंडेबल है। तो आइये जानते है की Ola electric Scooter क्या है? इस स्कूटर की कीमत क्या है? और ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत क्या है।

Ola electric Scooter detail in hindi
Ola electric Scooter detail in hindi

क्या है Ola electric Scooter?

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसा की नाम से स्पस्ट है की यह एक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर है जिसे ओला इलेक्ट्रॉनिक द्वारा बनाया जा रहा है। यह स्कूटर पूरी तरह बिजली से चलने वाला स्कूटर होगा। इसे इंडस्ट्री के 4.0 स्टैंडर्ड्स के साथ Ola Electric के तमिलनाडु स्थित प्लांट में बनाया जा रहा है।

Ola electric द्वारा इस प्लांट से हर साल 1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बनाया जा सकता है। शुरुआती दौर में इसकी क्षमता 20 स्कूटर बनाने की है। ओला के तमिलनाडु स्थित प्लांट इस प्रोडक्शन प्लांट में हर दिन लगभग 25,000 बैटरीज को बनाया जा सकता है। भारत के तमिलनाडु स्थित ओला इलेक्ट्रॉनिक्स के इस प्लांट में बनने वाली ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को यूरोप, ब्रिटेन, लैटिन अमेरिका, एशिया पैसिफिक, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी कंपनी द्वारा निर्यात करने का लक्ष है।

Ola electric Scooter की खासियत

ओला इलेक्ट्रॉनिक्स की तरफ से अभी इसके स्पेसिफिकेशन्स यानि की फीचर के बारे में अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन मिडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को एक बार फुल चार्जिंग के बाद 100 से 150 किलोमीटर तक का रेंज मिल सकता है।

इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में रिमूवेबल लिथियम-ऑयन की बैटरी होने की संभावना है इसके अलावा आपको इसमें digital instrument console, cloud connectivity, और alloy wheels जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ साथ स्कूटर के फ्रंट में telescopic suspension भी दिया जा सकता है।

Ola electric Scooter Booking Amount

ओला इलेक्टॉनिक के इस स्कूटर को बुक करने के लिए आपको केवल 499 रुपये की टोकन राशि देनी होगी और यह राशि पूरी तरह रिफंडेबल है। मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुकिंग शुरू होने के कुछ हफ्तों में कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की संभावना है।
कंपनी ने कहा की पहले से बुक करने वाले ग्राहकों को डिलीवरी के दौरान प्राथमिकता दी जाएगी। आप इसे ओला इलेक्ट्रॉनिक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते है।

 

ये भी पढ़े…
BGMI Update 1.5 in Hindi: दमदार फीचर्स से लैस है BGMI का नया अपडेट
Google Doodle बनाकर मनाया पहली भारतीय महिला डॉक्‍टर Kadambini Ganguly का जन्‍मदिन, जानिए कौन हैं कादंबिनी गांगुली?
जानिए कौन है PM Modi के सबसे युवा मंत्री निसिथ प्रमाणिक | Nisith Pramanik Kaun hai
जानिए कौन है Anjum Khan जिससे क्रिकेटर Shivam Dube ने मुस्लिम रिवाज रचाई शादी
T20 World Cup Schedule: ICC ने T20 विश्व कप की घोषणा, भारत-PAK एक ही ग्रुप में होगी जोरदार टक्कर
जानें क्या है रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर? जिसे वाराणसी को सौंप रहे हैं PM मोदी | rudraksha convention centre in hindi
Black Fungus: जानिए ब्लैक फंगस क्या है? | ब्लैक फंगस के लक्षण, पहचान और बचाव