Anjum Khan kaun hai?

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने अपनी गर्लफ्रेंड अंजुम खान (Anjum Khan) से शुक्रवार को शादी की। शिवम दुबे ने अपनी गर्लफ्रेंड अंजुम खान के साथ मुस्लिम रिवाज से शादी की रस्में निभाई Shivam Dube Marriage की तस्वीरें सोशल मिडिया पर पोस्ट की। अब फैंस के मन में बड़ा सवाल ये है कि Anjum Khan kaun hai?

 

जानिए अंजुम खान कौन है?

सभी क्रिकेट फैंस के मन में अपने स्टार खिलाडी के जीवन की बाते जानने की ललक रहती है। उसी तरह जबसे भारतीय क्रिकेटर ऑलराउंडर शिवम दुबे ने शादी की (Shivam Dube Marriage) तो सभी जानना चाहते है की शिवम् दुबे की पत्नी (Shivam Dube’s wife) अंजुम खान कौन हैं? (Anjum Khan kaun hai).

खबरों अनुसार शिवम दुबे की पत्नी अंजुम खान उत्तर प्रदेश की ही रहने वाली हैं और उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से फाइन आर्ट्स में ग्रेजुएशन की है। Anjum Khan एक लम्बे समय से एक्टिंग से कर रही हैं वे हिंदी सीरियल के अलावा कई गानों की एलबम में भी काम कर चुकी हैं जिसकी तस्बीरे वे अपने शोशल मिडिया प्लेटफार्म पर शेयर करती रहती है। Shivam Dube wife Anjum Khan ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शूटिंग की ढेरों तस्वीरें शेयर की हैं।

अंजुम खान भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे की पत्नी है और वह एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है। शिवम् दुबे ने उनसे 16 जुलाई 2021 दिन शुक्रवार को शादी रचाई। उन्होंने अंजुम खान के साथ मुस्लिम रिवाज से शादी की।

shivam dube wife anjum khan
Shivam dube wife Anjum khan | Image Source: Instagram

मुस्लिम रिवाज से निभाई रस्में

शिवम दुबे ने खुद अपनी शादी की तस्बीरे सोशल मीडिया पर शेयर की जिसमे शिवम दुबे मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ अपनी पत्नी अंजुम खान के साथ शादी करते हुए नजर आ रहे है। Shivam Dube अपनी पत्नी Anjum Khan के साथ नमाज अता की। उन्होंने अपनी शादी की तस्बीरे शेयर करते हुए लिखा- ‘हमने प्यार किया जो कि प्यार से ज्यादा था और अब यहीं से हमारी शुरुआत हो रही है।

 

जानिए शिवम दुबे कौन है?

शिवम दूबे का जन्म 26 जून 1993 को हुआ था वे एक भारतीय क्रिकेटर हैं और में मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। शिवम दूबे एक ऑलराउंडर हैं जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और मध्यम गति से दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं।

उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नवंबर 2019 में हुआ था। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 114 रन बनाए हैं और पांच विकेट झटके हैं। इस समय IPL में शिवम दुबे राजस्थान की ओर से खेलते हैं।

एक ओवर में पांच छक्के लगाकर आये सुर्खिओं में

उन्होंने पिछले साल घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलते हुए एक ओवर में पांच छक्के लगाकर सुर्खिया बटोरी और सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

सीवम दुबे का क्रिकेट करियर

shivam dube biography
shivam dube biography

 

ये भी पढ़े…
T20 World Cup Schedule: ICC ने T20 विश्व कप की घोषणा, भारत-PAK एक ही ग्रुप में होगी जोरदार टक्कर
इंग्लैंड में ऋषभ पंत हुए कोरोना पॉजिटिव, देखने गए थे यूरो कप का मैच | Rishabh Pant Corona Positive
जानें क्या है रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर? जिसे वाराणसी को सौंप रहे हैं PM मोदी | rudraksha convention centre in hindi
Black Fungus: जानिए ब्लैक फंगस क्या है? | ब्लैक फंगस के लक्षण, पहचान और बचाव
कोरोना की तीसरी लहर के लिए RSS तैयार, बचाव के लिए देश भर में लाखों जगहों पर भेजे जाएँगे प्रशिक्षित स्वयंसेवक
Social Share Buttons and Icons powered by Ultimatelysocial