Ajeet Bharti Biography in HindiAjeet Bharti Biography in Hindi

Ajeet Bharti Biography in Hindi: वैसे तो देश में सच्चे और ईमानदार पत्रकारों की कोई कमी नहीं है लेकिन जब भी कभी सच्ची और वेखौफ पत्रकारिता की बात आती है जहन में सबसे पहला नाम युवा और अनुभवी पत्रकार अतीत भारती का आता है। इसलिए आज हम जानेंगे अजीत भारती के बारे में पूरी जानकारी और साथ ही जानेंगे की अजीत भारती कौन है?

अजित भारती के न्यूज़ पढ़ने और उनकी रिपोर्टिंग का तरीका युवाओ में खासा लोकप्रिय है। अजीत भारती (Ajeet Bharti) की सबसे ख़ास बात यह है की वे उन सभी समाचारों को प्राथमिकता देते है जिन्हे झूठे मेनस्ट्रीम मिडिया द्वारा छोड़ दिया गया रहता है। तो आइये जानते है अजीत भारती का जीवन परिचय (Ajeet Bharti Biography in Hindi)

 

अजीत भारती कौन है?

अजीत भारती भारत के एक अनुभवी और युवा पत्रकार हैं। अजीत के पास पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में 10 से अधिक वर्षो का अनुभव है। अजीत भारती ने प्रिंट मिडिया, टेलीविजन मिडिया और इलेक्ट्रॉनिक्स मिडिया जैसे कई प्रकार के मीडिया संस्थानों में काम किया है। अजीत भारती ने ऑपइंडिया न्यूज (OpIndia) एक पत्रकार और एंकर के रूप में कार्य करके खूब लोकप्रियता हासिल की। वर्तमान में अजीत डीओ पॉलिटिक्स (DO Politics) नाम से अपना स्वयं का समाचार चैनल शुरू किया है जहाँ वे एक संपादक के रूप में कार्य करते हैं।

 

Ajeet Bharti Biography in Hindi

युवा और वेखौफ पत्रकार अजीत भारती का जन्म 24 सितंबर 1987 को दिल्ली में हुआ था। उनका पालन-पोषण भारत की राजधानी नई दिल्ली में हुआ। उन्होंने Delhi Public School से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा Kirori Mal College, Delhi University से पूरी की। अजीत ने Graduate in journalism and mass communication में अपनी उच्च शिक्षा पूरी की है। अजीत भारती के लेख और स्तंभ भारत के शीर्ष समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। अजीत 3 बेस्टसेलर किताबों ‘देयर विल बी नो लव’, ‘बकर पुराण’, ‘घर वापसी’ के लेखक हैं।

 

अजीत भारती का जीवन परिचय

नाम अजीत
पूरा नाम अजीत भारती
जन्म 24 सितंबर 1994
जन्म स्थान नई दिल्ली, भारत
पिता का नाम विनोद भारती
माता का नाम शिवानी भारती
राष्ट्रीयता भारतीय
राशि तुला
व्यवसाय वरिष्ठ समाचार पत्रकार, उद्यमी, YouTube Creater
शिक्षा पत्रकारिता और जनसंचार में स्नातक
पेशा पत्रकार
शादी का स्टेटस विवाहित
बच्चे पता नहीं
धर्म हिंदू
नेट वर्थ 50 लाख रुपये (अनुमानित)
मासिक कमाई 1 लाख प्रति माह (2021 के अनुसार अनुमानित)
लिखी किताबें देयर विल बी नो लव, बकर पुराण, घर वापसी
वर्तमान पता नई दिल्ली, भारत

 

 

अजीत भारती द्वारा लिखी हुई किताबें:

ये भी पढ़े…
जानिए कौन हैं गुजरात के नए CM भूपेंद्र पटेल | Bhupendra Patel Biography in Hindi
जानिए कौन थे राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जो भारत की पहली निर्वासित सरकार के राष्ट्रपति थे
जानिए कौन है रिद्धिमा पंडित जो रातो-रात बन गई TV सनसनी
जानिए क्या है भारत की महामिसाइल Agni-5 जिसकी रेंज में आधी दुनिया! चीन-PAK में खलबली