रेचल एलेक्सिस कौन हैरेचल एलेक्सिस कौन है

Rachel Godinho biography in hindi: लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को रेचल एलेक्सिस के साथ परिणय सूत्र में बंध गये। अब उनके चाहने वाले ये जानना चाहिए है की आखिर रेचल गोडिन्हो कौन है? जिसके साथ तेजस्वी यादव ने बिना सोर शराबे के साथ सिर्फ अपने कुछ खाश लोगो की उपस्थिति में शादी कर ली।

बुधवार 8 दिसंबर को दिल्ली के साकेत स्थित सैनिक फार्म में तेजस्वी यादव और रेचल एलेक्सिस की शादी हो गई। आइये जानते है की तेजस्वी यादव की पत्नी रेचल एलेक्सिस कौन है? और साथ ही जानेंगे रेचल गोडिन्हो की पूरी जीवनी (rachel tejashwi yadav biography) के बारे में।

 

रेचल गोडिन्हो कौन है?

रेचल एलेक्सिस बिहार पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की पत्नी है। रेचल एलेक्सिस (Rachel Godinho) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने 8 दिसम्बर 2021 दिन बुधवार को दिल्ली में शादी की। रेचल मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं। वे क्रिश्चियन समुदाय से ताल्लुक रखती है। इस समय वह अपने परिवार के साथ दिल्ली स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में रहती हैं। आज हम जानेंगे तेजस्वी यादव की वाइफ रेचल गोडिन्हो की पूरी जीवनी (rachel wife of tejashwi yadav biography).

एलेक्सिस इससे पहले एयरहोस्टेस की नौकरी भी कर चुकी हैं। उन्होंने यह जॉब कुछ सालों पहले छोड़ दी थी। रेचल ने Barclays के साथ भी काफी समय तक काम किया। आइये जानते है लालू प्रसाद यादव की छोटी बहु रेचल गोडिन्हो की पूरी जीवनी (rachel wife of tejashwi yadav biography in hindi) के बारे में।

 

Rachel Godinho biography in hindi

तेजस्वी यादव की पत्नी रेचल मुख्य रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं। उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल में प्रिंसिपल रह चुके हैं। रेचल इससे पहले एयरहोस्टेस की नौकरी भी कर चुकी हैं। तेजस्वी से मिलने के बाद उन्होंने यह जॉब छोड़ दी और तेजस्वी के साथ उनके कई प्रोजेक्ट में काम करने लगी। इस समय वह अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहती हैं।

 

Rachel Godinho biography in hindi
Rachel Godinho biography in hindi

 

रेचल गोडिन्हो की जीवनी

नाम रचेल गोडिन्हो
पूरा नाम रचेल गोडिन्हो
नया नाम राजेश्वरी यादव
उम्र 32
जन्म तिथि 1989
जन्म स्थान हरियाणा, भारत
पेशा एयर होस्टेज
पति का नाम तेजस्वी यादव
ससुर का नाम लालू प्रसाद यादव
सास का नाम राबड़ी देवी
धर्म ईसाई
प्रसिद्ध तेजस्वी यादव की पत्नी
राष्ट्रीयता भारतीय
पता पटना, बिहार

 

कैसे मिले तेजस्वी और रेचल?

तेजस्वी यादव और रेचल एलेक्सिस दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्‍कूल (DPS) में साथ पढाई करते थे। यही से उनकी दोस्ती हुई और आगे चलकर उनकी यही दोस्ती प्यार में बदल गई। रेचल और तेजस्वी 2014 से ही एक दूसरे के बेहद करीब हैं। आज के परिपेक्ष में देखे तो दोनों की दोस्ती को आज लगभग 7 साल हो चुके हैं।

विहार में एक बड़े नेता बनने के बाद भी तेजस्वी अक्सर दिल्ली रेचल से मिलने जाया करते थे। उनके बार बार दिल्ली दौरे पर पार्टी के नेता सवाल भी उठाते थे कि आखिर वे किस काम से बार-बार दिल्ली जाते हैं। सूत्रों की मानें तो इस दौरान एलेक्सिस और तेजस्वी के बीच लगातार मिलना जुलना जारी रहा।

 

शादी के लिए रेचल को अपनाना पड़ा हिंदू धर्म!

बिहार के पूर्व मुखयमंती लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव और उनकी क्रिश्चियन गर्लफ्रेंड एलेक्सिस उर्फ राशेल गोडिन्हो की गुपचुप तरीके से हुई शादी में एक बड़ा सवाल उठ रहा है। सवाल यह है कि क्या तेजस्वी यादव से शादी के लिए उनकी गर्लफ्रेंड एलेक्सिस उर्फ राशेल गोडिन्हो को अपना धर्म बदलना पड़ा है। सूत्रों की माने तो लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी एलेक्सिस के रेचल के हिंदू धर्म अपनाने को तैयार होने पर ही इस शादी पर हामी भरी है।

tejashwi yadav wife name
tejashwi yadav wife name

 

रेचल का हिन्दू नाम होगा राजेश्वरी यादव!

लालू यादव इस शादी के लिए भले राजी हो गए हो लेकिन उन्हें अपनी बहु का ईसाई नाम पसंद नहीं था। इसलिए वे शादी के बाद अपनी बहू का नाम बदलने वाले हैं। बताया जा रहा है कि शादी के ठीक पहले कानूनी प्रक्रिया को फॉलो करते हुए एलेक्सिस उर्फ राशेल गोडिन्हो ने हिंदू धर्म अपनाया है। उन्होंने अपना नया नाम राजेश्वरी यादव कबूल किया है। आपको बता दें की यादव परिवार की बहू बनने के बाद रेचल एलेक्सिस का दूसरा नाम (tejashwi yadav wife name) अब राजेश्वरी के नाम से जानी जाएंगी।

 

ये भी पढ़े…
जानिए क्या करती हैं CDS जनरल बिपिन रावत की दोनों बहादुर बेटियां: Bipin Rawat Family Details
नए साल में कहाँ घूमने जाएं? ये है New Year मनाने के लिए भारत की 10 सबसे बेहतरीन जगहें!
बहू को बेटी से ज्यादा अधिकार, आश्रित कोटे में इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला!
सिर्फ 1 रुपये में पक्का घर दे रही योगी सरकार! जानिए किसके लिए है ये स्कीम? UP Gov 1 Rupee House Scheme