Rakesh Tikait cartoonRakesh Tikait cartoon

उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की इकाई ने राजेश टिकैत (Rakesh Tikait ) के तथाकतित किसान आंदोलन पर एक कार्टून ट्वीटर पर शेयर किया। Rakesh Tikait cartoon ट्वीटर पर आते ही वायरल हो गया और लोगो की इस पर प्रतिक्रिया आने लगी। इस कार्टून में BJP Uttar Pradesh ने राकेश टिकैत के UP घेरेंगे वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि “ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में…

 

Uttar Pradesh BJP के इस कॉर्टून में क्या है?

उत्तर प्रदेश BJP ने इस कार्टून में दर्शाया है की राकेश टिकैत कैसे दिल्ली को बालों से खींचते हुए उत्तेर प्रदेश की तरफ बढ़ रहे है। लेकिन रस्ते में उन्हें एक बाहुबली मिलता है जो उनसे कहता है कि” सुना है लखनऊ जा रहे हो तुम, किसी से पन्गा न लियो भाई, वहां योगी बैठा है बक्कल तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे”

वही इस कार्टून में ऊपर योगी को राकेश टिकैत का बाल पकड़कर वापस दिल्ली की ओर ले जाते दिखाया गया है। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की इकाई ने ट्वीटर पर ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में… के हेडिंग के साथ इसको शेयर किया है। अब इस कार्टून के आते ही बवाल मच गया है और विपक्ष की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आ रही है।

 

BJP Uttar Pradesh ने क्यों शेयर किया ये कॉर्टून?

आपको बता दे की पिछले दिनों भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने लखनऊ में आंदोलन करने की धमकी दी। और कहा था की जैसे दिल्ली की घेराबंदी की है वैसे ही हम पूरे उत्तर प्रदेश की घेराबंदी करेंगे। राकेश टिकैत में ये भी कहा था की अब जल्द ही हम लखनऊ में आंदोलन करेंगे। राकेश टिकैत के इस वयान पर उत्तर प्रदेश बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीटर पर एक कार्टून शेयर किया है जिसको लेकर अब हो हल्ला मचा हुआ है।

 

राकेश टिकैत के इस कार्टून विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया

इस कार्टून के संज्ञान में आते ही कांग्रेस BJP पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के पार्टी प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसानों के मुद्दे पर अब बेशर्मी पर उतर आई है। उन्होंने कहा की किसानों के मुद्दों को सुलझाने के बजाय BJP के लोग कभी किसानों को मावली कहते हैं तो कभी खालिस्तानी कहते हैं। सुरेंद्र राजपूत ने ये भी कहा की इस बार बीजेपी वाले गांव में जाएं तो पता चलेगा कि कौन किसका बक्कल उतारता है।

UP BJP के ट्वीट किये गए इस कार्टून पर समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह साजन ने कहा कि इस कार्टून को ट्वीट करके BJP ने किसानो के प्रति अपनी मानसिकता जाहिर कर दी। सुनील सिंह ने कहा कि कार्टून में जिस तरह से किसान नेता राकेश टिकैत का बाल पकड़कर खींचा जा रहा है वह शर्मनाक है और यह किसानों का घोर अपमान है।

 

UP BJP ने किया बचाव

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने विपक्ष का जबाब देते हुए कहा की इस कार्टून का मतलब है की यूपी में अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा की यहां योगी सरकार है और यहाँ ये सब नहीं चलेगा। सीएए प्रदर्शन का हवाला देते हुए उन्होंने कहा की आपने देखा है की UP में अराजकता फैलाने वालों का क्या हश्र हुआ।

 

ये भी पढ़े…
CM Yogi को अयोध्या विधानसभा से मैदान में उतारने की तैयारी में बीजेपी! इसपर आपकी क्या राय है?
UP Opinion Poll 2022: Yogi Sarkar के 4 साल पूरे, सर्वे के मुताबिक UP में भारी बहुमत से लौटेगी BJP!
जासूसी कांड पर CM योगी ने संभाला मोर्चा: कहा मुद्दा बिहीन विपक्ष अब देश की छबि बिगाड़ना चाहता है!
जानिए योगी सरकार में कितने लोगो को मिली सरकारी नौकरी? सरकार का रिकॉर्ड नौकरीओं का दावा!
जानिए क्या है “उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना” जिसकी शुरुआत CM योगी ने की। mukhyamantri bal seva yojana kya hai?
जानिए कौन हैं बसवराज बोम्मई जो बने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री | Basavaraj Bommai kaun hain?
जानिए देश के किसानों पर कितना है कर्ज? देखें सभी राज्यों के हैरान कर देने वाले आंकड़े!