Nawab Malik की असलियतNawab Malik की असलियत

Nawab Malik की असलियत: NCP के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को लेकर लगातार हमलावर हैं। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार करने के बाद से नवाब मलिक लगातार NCB के zonal director Sameer Wankhede पर लगातार आरोप लगा रहे है। अब बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर मंत्री नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर हमलावर क्यों है? क्या इनकी समीर से कोई निजी लड़ाई है? आज हम जानेंगे Nawab Malik की असलियत!

 

Nawab Malik की असलियत!

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार में नवाब मलिक अल्पसंख्यक, कौशल विकास और उद्यमिता विभाग के कैबिनेट मंत्री हैं। नबाब NCP के मुस्लिम चेहरा माने जाते हैं और पार्टी प्रमुख शरद पवार के बेहद करीबी। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक मूलरूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। मलिक पहले मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी के नेता थे बाद में अपने राजनीतिक फायदे के लिए समाजवादी पार्टी छोड़कर शरद पवार की एनसीपी में शामिल हो गए।

 

Nawab Malik की Sameer Wankhede से है निजी खुन्नस!

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक के परिवार में उनकी पत्नी महजबीन, बेटा मराज, आमिर और बेटियां निलोफर और सना हैं। नवाब मलिक के दामाद का नाम समीर खान है। आपको बता दें कि पिछले साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मर्डर केस के बाद रिया चक्रवर्ती को जब ड्रग्स के मामले में जेल भेजा गया था।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मर्डर केस में नबाब मालिक के दामाद समीर खान का भी नाम सामने आया था। पूछताछ के दौरान एक ड्रग पेडलर ने समीर खान का नाम लिया था जिसके बाद एनसीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। नवाब मलिक इसी के बाद से NCB के zonal director Sameer Wankhede को लेकर निजी खुन्नस खाए बैठे थे।

 

दामाद को समीर वानखेड़े ने भेजा था जेल!

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने 13 जनवरी को नवाब मलिक के दामाद समीर को दो अन्य आरोपियों के साथ गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक के दमाद समीर को करीब 8 महीने जेल में रहना पड़ा था। इस समय वो जमानत पर बहार है। कोर्ट ने जब जमानत मिलने के बाद से ही नबाब मालिक NCB पर हमलावर है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की उनके दामाद को झूठे केस में फंसाया गया था। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के समीर वानखेड़े पर हमलावर होने की यह एक प्रमुख वजह है।

 

नवाब मलिक के आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार की चुप्पी!

उद्धव ठाकरे की महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार में नवाब मलिक लगातार एक सरकारी अधिकारी पर हमलावर है और महाराष्ट्र सरकार इसपर चुप्पी साढ़े हुए है! अब बड़ा सवाल ये है की महाराष्ट्र सरकार की चुप्पी कही सरद पवार के दबाव में तो नहीं। क्या महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अपनी पर्सनल खुन्नस निकलने के लिए किसी भी हद तक गिर सकते है? इन सवालो के जबाब आखिर कौन देगा?

वैसे नबाब मालिक उद्धव ठाकरे की महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार में अल्पसंख्यक मंत्रालय के भी कैबिनेट मंत्री हैं और NCP का मुस्लिम चेहरा माने जाते हैं। इसलिए वे आर्यन खान की गिरफ़्तारी पर अपना फर्ज निभा रहे है क्योकि आर्यन एक अल्पसंख्यक समुदाय से आते है! अब सबसे बड़ा सवाल की क्या संबिधान सबके लिए बराबर है?

 

ये भी पढ़े…
स्टिंग ऑपरेशन में बड़ा खुलासा: समीर वानखेड़े पर पैसे लेकर लगाए गए झूठे आरोप! वीडियो जारी करने वाले ने कहा नवाब मलिक से परिवार को खतरा!
लीक हो गया आर्यन-अनन्‍या का नया ड्रग्स चैट | Aryan Khan Ananya Panday drug chats in hindi
क्रिकेट में पाकिस्तान की जीत के बाद दिल्ली सहित भारत के कई हिस्सों में जश्न और आतिशबाजी!
फेसबुक ने अपना नाम क्यों बदला? Facebook का नाम बदलकर Meta किये जाने की पूरी कहानी!