फेसबुक ने अपना नाम क्यों बदला?फेसबुक ने अपना नाम क्यों बदला?

Facebook का नया नाम Meta: फेसबुक ने अपना नाम क्यों बदला? इस सवाल का जबाब जानने के लिए पूरी दुनिया उत्साहित है। आपको बता दें कि दुनिया की सबस बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की ओनर कंपनी फेसबुक इंक (Facebook Inc) ने अपना नाम बदलकर मेटा (Meta) करने का फैसला किया है। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने गुरुवार को वर्चुअली आयोजित किए गए फेसबुक के कनेक्ट सम्मेलन में ये घोषणा की।

 

फेसबुक ने अपना नाम क्यों बदला?

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की ओनर कंपनी फेसबुक इंक (Facebook Inc) का नाम बदलकर मेटा (Meta) करने का फैसला किया। मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने फेसबुक ने अपना नाम क्यों बदला? के सवाल का जबाब देते हुए कहा की आज हम सोशल मीडिया कंपनी के रूप में जाने जाते हैं लेकिन हमारा डीएनए उस कंपनी का है जो लोगों को जोड़ने के लिए टेक्नोलॉजी बनाती है। उन्होंने कहा कि नई कंपनी मेटा(Meta) मेटावर्स सोशल नेटवर्किंग की तरह ही अगला फ्रंटियर है। अब से हम मेटावर्स-फर्स्ट होने जा रहे हैं, फेसबुक-फर्स्ट नहीं।

 

फेसबुक का नया नाम क्या है?

दुनिया की सबस बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की ओनर कंपनी फेसबुक इंक (Facebook Inc) का नया नाम मेटा (Meta) है। पहले ये फेसबुक इंक (Facebook Inc) के नाम से जानी जाती थी। फेसबुक का नया नाम क्या है? अगर आप भी इस सवाल से परेशान है तो बता दें कि मार्क जकरबर्ग ने पेरेंट कंपनी का नाम बदलकर मेटा किया है। फेसबुक इंक के अंडर आने वाले सभी ब्रांड फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम के नाम वही रहेंगे उनमे कोई बदलाब नहीं होगा।

 

वही रहेगा Facebook App का नाम!

आपको बता दें कि मार्क जकरबर्ग ने सिर्फ अपनी पेरेंट कंपनी फेसबुक इंक का नाम बदलकर मेटा किया है। फेसबुक इंक के अंडर आने वाले फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम के नाम वही बने रहेंगे। अब फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी (Meta) होगी। मार्क जकरबर्ग का कहना है कि कंपनी का नाम बदले जाने के बाद भी हमारा मिशन वही रहेगा। हैं लोगों को साथ लाना चाहते है इसलिए हमारे ऐप्स औ उनके ब्रांड नहीं बदल रहे हैं।

 

ये भी पढ़े…
जाने कौन सा देश है कोरोना वैक्सीनेशन में No.1 | List of most corona vaccination countries in the world
इन 46 शेयरों में है शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निवेश 
जानिए क्या है भारत की महामिसाइल Agni-5 जिसकी रेंज में आधी दुनिया! चीन-PAK में खलबली
तेज दिमाग चाहिए तो अभी से खाना शुरू करें ये 10 चीजें