सट्टा मटका क्या है? जानिए Satta Matka की पूरी जानकारी!सट्टा मटका क्या है? जानिए Satta Matka की पूरी जानकारी!

सट्टा मटका क्या है: आज कल सट्टा मटका काफी चर्चा में है। Satta Matka के चर्चा में रहने का कारण है इसकी बढाती लोकप्रियता। सट्टा मटका एक नम्बरो का खेल है जिसमे लोग पैसे लगते है। इसमें कुछ लोग ही पैसा कमा पाते है बाकी अधिकतर लोगो का पैसा इसमें डूब जाता है। Satta Matka एक ऐसा Game है जहाँ पर आपको कोई एक नंबर चुनना होता है। और अगर आपने जिस नंबर को चुना था वही नंबर निकल जाता है तो आपने उस नंबर पर लगाए गए पैसों से कई गुना पैसा मिलता है।

 

Satta Matka की पूरी जानकारी!

आज हम आपको सट्टा मटका की पूरी जानकारी देने की कोशिस करेंगे की आखिर सट्टा मटका क्या है? सट्टा मटका कब शुरू हुआ? सट्टा मटका के खेल को कौन Organize करता है? Satta Matka कैसे खेलते है? सट्टा मटका गेम के रेट क्या है? और सट्टा मटका के इस खेल के रेट कैसे निर्धारित होते है? और आज हम यह जानने की कोशिश करेंगे की आखिर इस गेम में जीत की कितनी संभावना होती है।

 

सट्टा मटका क्या है?

सट्टा मटका एक तरह का जुआ होता है। यह गैरकानूनी होने के बावजूद भारत के सबसे बड़े बिजनेस में से एक है। इसे चोरी-छिपे लाखों लोग खेलते हैं। भारत में मौजूद सभी प्रकार के सट्टा लगाने या जुआ खेलने के खेलों से सट्टा मटका सबसे बड़ा जुआ है। भारत में यह बड़े पैमाने पर खेला जाता है। भारत में जुआ खेलना गैरक़ानूनी है इसीलिए इसे कानून की नजरों से बचकर खेला जाता है। सट्टा मटका में रिस्क बहुत ज्यादा होता है लेकिन जितने के बाद फायदा भी जबरदस्त होता है। इसीलिए लोग Satta Matka की तरफ बहुत ज्यादा आकर्षित होते हैं।

 

इस खेल का नाम सट्टा मटका क्यों पड़ा?

सट्टा मटका की जब शुरुआत हुई थी तब पहले मटके के अंदर नंबर लिखकर पर्चियां डाली जाती थी और उसमें से नंबर निकाला जाता था। इस खेल में मिटटी के मटके के प्रयोग के कारण ही इसे सट्टा मटका कहा जाता है। आज भले ही मटके की जगह टेकोलॉजी ने हो लेकिन आज भी ये खेल इसी नाम से ही जाना जाता है।

 

भारत में सट्टा मटका कब शुरू हुआ?

भारत में आजादी से पहले ही Satta Matka की शुरुआत हो चुकी थी। आजादी के पहले सट्टा मटका एक पारंपारिक खेल था और बड़े ही सुनियोजित ठंग से खेला जाता था। इस खेल की शुरुआत में पहले मटके के अंदर नंबर लिखकर पर्चियां डाली जाती थी और उसमें से नंबर निकाला जाता था। आज टेक्नोलॉजी के बढ़ते प्रभाव के कारण के समय सट्टा मटका को ऑनलाइन खेला जा सकता है।

आपको बता दें की शुरूआती दिनों में इस खेल में कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था। उस समय न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिए बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था। इसीलिए उस समय कॉटन के शुरु होने और बंद होने के दाम पर सट्टा खेला जाता था।

 

Satta Matka कैसे खेलते है?

मौजूदा समय में सट्टा मटका को भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन ही खेला जाता है। सट्टा मटका के खेल को कई वेबसाइट और ऐप के जरिए खेला जाता है। आपको बता दें कि भारत में सट्टा मटका सहित सभी जुआ और सट्टा खेलना गैरकानूनी है। लेकिन फिर भी इसे चोरी-छिपे भारत में लाखों लोग खेलते हैं।

Satta Matka खेलने वाले को कई नंबर्स में से किसी एक नंबर को चुनना होता है और उसपर अपनी शर्त लगानी होती है। अगर आपका नंबर लकी नंबर हुआ और सही साबित हुआ तो आपको जीता हुआ माना जाएगा। सट्टा मटका में जो खिलाड़ी जीतता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है और उसे ये सट्टा जीतने के बदले पैसे दिए जाते हैं।

 

आज कई वेबसाइट और ऐप पर खेला जाता है सट्टा मटका!

भारत में आज सट्टा मटका के लिए टिप्स और जानकारी देने के लिए कई ऐप और वेबसाइट मौजूद हैं। आपको इन वेबसाइट्स और आप्लिकेशन पर सट्टा मटका के रिजल्ट लाइव दिखाए जाते हैं। यही नहीं कई ऐप और वेबसाइट तो सट्टा मटका के नतीजों का पहले से आंकलन भी करते हैं। आपको इंटरनेट पर मौजूद इन वेबसाइट और ऐप पर सट्टा मटका से जुड़े वे नंबर्स भी बताए जाते हैं जो जीतने के लिए जरूरी होते हैं।

 

भारत के फेमस Satta Matka!

वैसे तो भारत में कई सट्टा मटका गेम चलते हैं लेकिन सबसे चर्चित सट्टा कल्याण और वर्ली सट्टा मटका है जिसे Indian Satta Matka के नाम से भी जाना जाता है। कल्याण वर्ली सट्टा मटका की शुरुआत गुजरात के एक किसान कल्याणजी भगत ने 1962 में की थी। वर्ली सट्टा मटका आज भी सातों दिन चलता है। इस गेम में आज भी सतो दिन पैसा लगाया जाता है।

न्यू वर्ली मटका की शुरुआत 1964 में रतन खत्री ने सट्टा मटका के नियमों में थोड़े बहुत बदलाव के साथ की। रतन खत्री का न्यू वर्ली मटका केवल हफ्ते के पांच दिन ही चलता है। इसमें सोमवार-शुक्रवार के बीच ही गेम खेली जाती है।

 

सट्टा मटका के खेल को कौन Organize करता है?

इस समय भारतीय बाजारों में कई तरह के मटका फेमस हैं जिनकी लिस्ट निचे दी गई है।

  • Milan Day
  • Rajdhani Day
  • Time Bazar
  • Supreme Day
  • Milan Night
  • Rajdhani Night
  • Supreme Night
  • Bombay Bazar
  • Kalyan Night
  • Worli Day
  • Main Mumbai Day
  • Super Kalyan
  • Kuber Morning
  • Sagar Day
  • Sagar Night
  • Bhagyalaxmi
  • Kamal Day

 

महाराष्ट्र के आसपास सबसे ज्यादा खेला जाता है Satta Matka

आपको बता दें की इस समय आधुनिक मटका बिजनेस ऑनलाइन खेला जाता है और इसका मुख्य केन्द्र महाराष्ट्र के आसपास ही है। अब तो इस खेल में कई तरह की टर्म और कंडीशन का इस्तेमाल किया जाता है। आज के समय में बहुत से लोग सट्टा मटका के चक्कर में ऑनलाइन ठगी का भी शिकार हो रहे है।

 

भारत में पूरी तरह प्रतिबंधित है सट्टा मटका!

आपको बता दें की भारत में किसी भी तरह का जुआ गैरकानूनी होता है लेकिन इसके बावजूद सट्टा मटका सहित कई प्रकार के जुए और सट्टे भारत में बड़े पैमाने पर खेले जातें हैं। भारत में जुआ के खेल को कानून की नजरों से बचकर खेला जाता है। इसीलिए जुआ खेलने वालों और आयजकों पर समय समय पर छापेमारी और दबिश की खबरे आती रहती है।

 

डिस्क्लेमर:

इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको खबरों से अपडेट रखना है। हम आपको सिर्फ यह बताना चाहते कि सट्टा मटका क्या है? सट्टा मटका कब शुरू हुआ? सट्टा मटका के खेल को कौन Organize करता है? Satta Matka की पूरी जानकारी क्या है। हम यानी theviralnewslive.com किसी भी तरह से सट्टा/ जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं।

 

ये भी पढ़े …
जाने कौन सा देश है कोरोना वैक्सीनेशन में No.1 
तेज दिमाग चाहिए तो अभी से खाना शुरू करें ये 10 चीजें
ये हैं दुनिया के 10 सबसे सस्ते देश जहाँ जीने के लिए सबसे कम पैसे लगते है
दुनिया के 10 सबसे सुरक्षित देश