PM Modi message to talibanPM Modi message to taliban

PM Modi message to taliban: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 20 अगस्त दिन शुक्रवार को तालिबान को कड़ा सन्देश देते हुए कहा की आतंक के दम पर साम्राज्य खड़ा करने वालों का अस्तित्व स्थायी नहीं है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कथन को वैश्विक मीडिया द्वारा अफगानिस्तान (Afghanistan) में जारी सत्ता संघर्ष से जोड़कर देखा जा रहा है।

वैश्विक मीडिया के कुछ पत्रकारों का मानना है की ये सन्देश सीधा सीधा तालिबान (Taliban) को दिया गया है। आपको बता दे की अभी तक भारत की तरफ से तालिबान पर किसी भी तरह का बयान नहीं दिया गया था। प्रधानमंत्री के इस बयान (PM Modi message to taliban) से राजनैतिक हलचल तेज हो गई है।

 

PM Modi message to taliban

PM मोदी का तालिबान को संदेश कहा आतंक के जरिए खड़ा साम्राज्य स्थायी नहीं!

PM मोदी ने बिना तालिबान का नाम लिए अपने संबोधन में कहा, ‘जो तोड़ने वाली शक्तियां हैं, जो आतंक के बलबूते साम्राज्य खड़ा करने वाली सोच है, वो किसी कालखंड में कुछ समय के लिए भले हावी हो जाएं लेकिन, उसका अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता, वो ज्यादा दिनों तक मानवता को दबाकर नहीं रख सकती।

PM नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपने संबोधन में कहा, आस्था को आतंक से नहीं कुचला जा सकता है। सोमनाथ मंदिर को कई बार तोड़ा गया, इसे निशाना बनाया गया. लेकिन हर बार ये मंदिर खड़ा हो जाता है और ये दुनिया के लिए सबसे बड़ा उदाहरण है।

 

External Affairs Minister S. Jaishankar message to Taliban and Pakistan

तालिबान पर इससे पहले विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने संयुक्त राष्ट्र से जुड़े एक कार्यक्रम में कहा कि कुछ देश आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई को कमजोर करना चाहते हैं। उनका निशाना पकिस्तान पर था और उन्होंने आगे कहा की ऐसे में दुनिया को ध्यान देने की ज़रूरत है। आपको बता दे की विदेश मंत्री ने बिना नाम लिए तालिबान और पाकिस्तान पर निशाना साधा था।

 

भारत की अफगानिस्तान के हालत पर कड़ी नजर!

भारत सरकार अफगानिस्तान में जारी तनाव पर नजदीकी नज़र बनाए हुए है और अभी सरकार का पूरा फोकस वहां पर फंसे भारतीय नागरिकों को सुरक्षित अफगानिस्तान से निकालने पर है। आपको बता दे की अभी तक भारत की ओर से अफगानिस्तान में तालिबानी राज आने के बाद कोई स्थायी बयान नहीं दिया गया है।

अफगानिस्तान में तालिबान का राज आने के बाद भारत ने अपने दूतावास से सभी लोगों को निकाल लिया है। भारत की कोशिस अभी वहां पर फंसे सभी भारतीयों को निकालने की है। इस समय भारत सरकार लगातार अमेरिका से संपर्क में है। क्योकि काबुल एयरपोर्ट अभी तक अमेरिका के कंट्रोल में है।

 

ये भी पढ़े…
आतंकी तालिबान को All India Muslim Personal Law Board के सदस्य Sajjad Nomani ने दी बधाई कहा हिंदुस्तानी मुसलमान सलाम करता है!
अमेरिकी सैनिकों से मदद मांगती काबुल की महिलाओं का ये VIDEO आपको झकझोर देगा!
जानिए क्या है विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस जिसका PM मोदी ने हर 14 अगस्त को मनाने का किया ऐलान | Partition Horrors Remembrance Day
NDA क्या है? NDA कैसे ज्वाइन करें? एनडीए की पूरी जानकारी | NDA kya hai?