Amit Shah Interview in HindiAmit Shah Interview in Hindi

Amit Shah Interview in Hindi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सत्ता में प्रधानमंत्री मोदी के 20 साल पूरे होने पर संसद टीवी को एक खास इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू के दौरान अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी का जीवन पारदर्शी रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने प्रशासन की बारिकियों को बखूबी समझा है। उन्होंने ये भी कहा कि गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी के आने से पहले बीजेपी की हालत खराब थी और उसे पीएम मोदी ने ही खड़ा किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पूरा इंटरव्यू हिंदी में संसद टीवी पर उपलब्ध है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने PM मोदी के बारे में बोलते हुए कहा कि उनके सार्वजनिक जीवन के तीन हिस्से किए जा सकते हैं। उनका पहला कालखंड संगठनात्मक काम का था। दूसरा कालखंड उनके मुख्यमंत्री का रहा। और तीसरा कालखंड मौजूदा राष्ट्रीय राजनीति में आकर प्रधानमंत्री बनाने का है। आइये जानते है Amit Shah Interview in Hindi की कुछ ख़ास बातें।

 

Amit Shah Interview in Hindi:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद टीवी को दिए एक खास इंटरव्यू में कहा की देश की यूपीए सरकार में हर क्षेत्र में देश नीचे की ओर जा रहा था। शाह ने कहा की हमारे देश का दुनिया में कोई सम्मान नहीं था। हमारे नीतिगत फैसले महीनों तक सरकार की आंतरिक कलह में उलझते रहते थे। उन्होंने नाम लिए बैगैर कहा कि एक मंत्री महोदय तो 5 साल तक कैबिनेट में नहीं आए।

शाह ने कहा की ऐसे माहौल में PM मोदी ने देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला। और आज देश की सारी व्यवस्थाएं अपनी जगह पर सही हो रही हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा की देश में परिवर्तन लाना हमारा लक्ष है। हम 130 करोड़ की आबादी वाले विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को दुनिया में एक सम्मानजनक स्थान पर पहुंचना चाहते है।

 

परिवर्तन के लिए जोखिम लेकर फैसला करते हैं PM Modi

अमित शाह ने भी ये कहा माना की मोदी देश बदलने के लिए खुद और सरकार पर जोखिम लेकर फैसले लेते हैं। क्योंकि उनका मानना है कि जनता हमें देश बदलने के लिए सरकार में लाई है। उन्होंने कहा की हम सरकार चलाने के लिए सरकार में नहीं आए हैं बल्कि हमारा लक्ष्य देश के अंदर परिवर्तन लाना है।

अमित शाह ने अपने इंटरव्यू में कहा की दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को दुनिया में एक सम्मानजनक स्थान पर पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इसलिए नहीं डरते हैं क्योकि उन्हें सत्ता में बने रहने का लक्ष्य नहीं है। बल्कि उनका एकमात्र लक्ष्य है इंडिया फर्स्ट। इसलिए मोदी जी दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति के साथ देश को आगे बढ़ाने के लिए जोखिम के साथ फैसले लेते है।

 

नोटबंदी का फैसला कोई और नहीं ले सकता था!

अमित शाह ने अपने साक्षात्कार (Amit Shah Interview in Hindi) में PM मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला और कोई ले ही नहीं सकता था। उन्होंने कहा की नोटबंदी से अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। आज इसकी वजह से सरकार ने कई नई व्यवस्थाओ को जन्म दिया।

 

GST का फैसला सरकार का महत्वपूर्ण कदम!

गृहमंत्री अमित शाह ने GST पर प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा की भारतीय अर्थव्यवस्था में GST का फैसला सरकार का महत्वपूर्ण कदम था। उन्होंने कहा की सभी जीएसटी की बात तो करते थे लेकिन किसी की हिम्मत नहीं पड़ती थी। और हमारी सरकार ने जीएसटी को सर्वानुमत से लागू करवाया।

 

तीन तलाक हटा मुस्लिम बहनो को दिया सम्मान!

केन्दीय मंत्री शाह ने तीन तलाक का जिक्र करते हुए कहा कि तीन तलाक हटाने की किसी में हिम्मत नहीं थी। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए तीन तलाक हटाकर मुस्लिम बहनो को सम्मान दिया।

 

धारा 370 हटाने की हिम्मत किसी में नहीं थी!

उन्होंने कहा (Amit Shah Interview in Hindi) क़ि धारा 370 के बारे में सबको मालूम था कि ये टेंपररी है और इसकी कोई जरूरत नहीं है लेकिन किसी ने छूने की हिम्मत नहीं की। हमारी नरेन्द्र मोदी की सरकार ने हिम्मत दिखते हुए धारा 370 हटाई जो की एक ऐतिहासिक कदम था।

 

योग को दुनिया तक पहुंचाया!

PM मोदी की इच्छाशक्ति की तारीफ करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा की हमारी संस्कृति और योग को मोदी ने दुनिया तक पहुंचाया। योग दिवस को यूएन से मान्यता मिली ये बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि ये सब मजबूत इच्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री के बिना नहीं हो सकता है।

 

अब भारत की सीमाओं के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं!

अमित शाह ने अपने इंटरव्यू में कहा की पहले सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का सवाल ही पैदा नहीं होता था। आज सबको मालूम है कि भारत की सीमाओं के साथ कोई छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

PM मोदी के वो फैसले जो दशकों से अटके पड़े थे!

गृहमंत्री अमित सह ने कहा की कुछ मुद्दे दसको से लंबित थे। जिसे पूरा करने के लिए लोग पिछली सरकार से मांग कर रहे थे। आज प्रधानमंत्री ने उन सभी मुद्दों को सर्वसम्मति से पास कराया।
• प्रधानमंत्री वन रैंक, वन पेंशन
• चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की स्थापना

 

ये भी पढ़े…
BJP ने वरुण गांधी और मेनका गांधी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाया, सिंधिया और मिथुन चक्रवर्ती की एंट्री
घटना को राजनीतिक रंग देने की तैयारी में विपक्ष! आखिर नेताओं को लखीमपुर जाने की बेचैनी क्‍यों?
जानिए क्या है भारत की महामिसाइल Agni-5 जिसकी रेंज में आधी दुनिया! चीन-PAK में खलबली
जानिए कौन है स्नेहा दुबे जिसने UN में पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया