Dharavi mein vaccine lagawane ke liye lagi lambi line ka VIDEODharavi mein vaccine lagawane ke liye lagi lambi line ka VIDEO

Dharavi mein vaccine lagawane ke liye lagi lambi line ka VIDEO: आज महाराष्ट्र राज्य के धारावी में एक वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर लोगों की बड़ी लंबी लाइन लगी है जिसमे लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन किया। आपको बता दे की ये लोग कोरोना वैक्सीन की डोज़ लगवाने आये थे। और देखते ही देखते ये भीड़ कई किलोमीटर लम्बी हो गई और लोग सड़क पर लाइन में खड़े होने पर मजबूर हो गए।

 

Dharavi mein vaccine lagawane ke liye lagi lambi line ka VIDEO

महाराष्ट्र के धारावी में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लगी कई किलोमीटर लम्बी लाइन का ये वीडियो सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रहा है। एशियन न्यूज इंटरनेशनल(ANI) जो की एक मल्टी-मीडिया समाचार एजेंसी है उसने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म “Twitter” पर ये वीडियो शेयर किया है जिसे आप भी देख सकते है।

इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है की कैसे लोगो अपनी जान की परवाह किये बिना नियमो की धज्जिया उड़ा रहे है। और इनकी इस लापरवाही की वजह से कोरोना की तीसरी लहार आने का भी अंदेशा है।

 

धारावी कहा है?

धारावी महाराष्ट्र राज्य में मुंबई के अंतर्गत आने वाला एक क्षेत्र है। आम तौर पर यह एक झुग्गी बस्ती है जहा लोग चाल और झुग्गिओ में अपना जीवन व्यतीत करते है। धारावी पश्चिम माहिम और पूर्व सायन के बीच में स्थित है। इसका छेत्रफल 175 हेक्टेयर है और इसकी जनसँख्या लगभग 600000 से 10 लाख के बीच है।

 

मुंबई में कोरोना के ज्यादा केस का कारण?

जैसा की आप जानते है की मुंबई की जनसँख्या देश के बाकी सहरो से कही अधिक है। और सबसे बड़ी बात यहाँ की पॉपुलेशन डेंसिटी है यानि प्रति व्यक्ति छेत्रफल बहुत कम है। मुंबई में धारावी जैसी अनेको झुग्गी बस्तिया है जहाँ की जनसँख्या बहुत अधिक और छेत्रफल बहुत कम है। महाराष्ट्र में कोरोना के केस बढ़ने का ये भी एक प्रमुख कारण है।

 

ये भी पढ़े…
कोरोना की तीसरी लहर के लक्षण क्या है? | Corona third wave symptoms in Hindi
Black Fungus: जानिए ब्लैक फंगस क्या है? | ब्लैक फंगस के लक्षण, पहचान और बचाव
Zika virus: जानिए क्या है जीका वायरस जिसने भारत में दी दस्तक | जीका वायरस के लक्षण क्या हैं?
जानिए कौन है पूनम पांडे जिसने लगाए राज कुंद्रा पर गंभीर आरोप? | Poonam Pandey kaun hai?
जानिए शर्लिन चोपड़ा कौन है? जिसके संग राज कुंद्रा का था अश्लील फिल्मो का कॉन्ट्रैक्ट !
जाने कैसे चलता था Raj Kundra के अश्लील फिल्मो का कारोबार? लंदन तक फैला है जाल होती थी लाखो में कमाई!
जानिए कौन हैं मीराबाई चानू? जिसने Tokyo olympics में रचा इतिहास, वेटलिफ्टिंग में जीता रजत पदक