CSK vs DC pitch reportCSK vs DC pitch report

CSK vs DC pitch report and CSK vs DC match Preview: IPL का दूसरा मैच आज चेन्नई और दिल्ली के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा जहाँ एक तरफ Chennai Super Kings के तरफ से अनुभव से भरपूर उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) होंगे वही Delhi Capitals की तरफ से युवा कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आमने सामने होंगे।

IPL 2021 के इस 14वें संस्करण का ये दूसरा मुकाबला CSK vs DC के बीच खेला जायेगा जिसका प्रसारण साम 6:30 से स्टार स्पॉट पर और इसके डिजिटल प्लेटफॉर्म hotstar पर किया जायेगा। तो आइये जानते है CSK vs DC match Preview and pitch report की पूरी जानकारी।

 

CSK vs DC pitch report

IPL 2021 का यह दूसरा मैच मुंबई के ववानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। इसकी पिच बैटिंग के लिए काफी अच्छी है इसलिए टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला इस पिच पर सही निर्णय साबित हो सकता है क्योकि इस पिच पर लक्ष को हासिल करना आसान है।

CSK vs DC pitch report के हिसाब से बॉलर के लिए भी मदत मिलने की संभावना है यदि सही लाइन लेंथ पर बॉलिंग की गई। क्योकि दूसरी इनिंग में वोस के आने के बहुत ही कम चांस है इसलिए दूसरी इनिंग में स्पिनर्स अपना जलवा दिखा सकते है।

Chennai Super Kings vs Delhi Capitals का ये मैच एक हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है। CSK vs DC pitch report बताती है की यदि बल्लेबाज़ कुछ समय पिच पर बिता लेता है तो उसके लिए ये पिच आसान हो जाएगी। इस मैच में चौकों और छक्कों की बारिश हो सकती है।

 

CSK vs DC match Preview

CSK vs DC का ये मुकाबला बहुत ही रोचक होने वाला है एक तरफ जहाँ दिल्ली पिछली बार बेहतरीन खेल दिखाकर फ़ाइनल में पहुंची थी वही चेन्नई के लिए पिछले IPL कुछ खास नहीं गुजरा और वो पहली बार प्लेऑफ जगह बनाने में नाकाम रही। Chennai Super Kings और Delhi Capitals की टीमों में एक फर्क उम्र का भी है। जहा चेन्नई में अनुभवी खिलाड़ियों का बोलबाला वही दिल्ली कैपिटल को अपने युवाओ पर भरोषा है।

Dhoni vs Pant

आज एक अहम् मुकाबला धोनी और पंत में भी दिखेगा क्योकि पंत हमेशा से ही धोनी को अपना रोल मोडल मानते आये है और दोनों का रिश्ता गुरु और शिष्य के जैसा है। अब देखना दिलचस्प होगा की CSK vs DC match में कौन जीतता है, क्या अनुभवी धोनी बाजी मरेंगे या युवा पंत।

 

CSK vs DC head to head

फैंस के मन में हमेसा ये सवाल रहता है की दिल्ली और चेन्नई में कौन जीतेगा? तो आपको बता दे की चेन्नई सुपर किंग और दिल्ली कैपिटल के बीच अबतक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं जिसमे से चेन्नई ने 15 और दिल्ली ने 8 मुकाबले अपने नाम किये।

CSK vs DC match Preview
CSK vs DC match Preview

 

Probable XI

Chennai Super Kings

1) Faf du Plessis
2) Robin Uthappa/Ruturaj Gaikwad
3) Ambati Rayudu
4) Suresh Raina
5) Sam Curran
6) MS Dhoni (C/WK)
7) Ravindra Jadeja
8) Moeen Ali
9) Shardul Thakur
10) Deepak Chahar
11) Imran Tahir

Delhi Capitals

1) Prithvi Shaw
2) Shikhar Dhawan
3) Ajinkya Rahane
4) Shimron Hetmyer
5) Rishabh Pant (C/WK)
6) Marcus Stoinis
7) Steve Smith
8) Amit Mishra
9) Chris Woakes
10)Ishant Sharma
11) R Ashwin

टीमें(Squads:)

DC Team Squad: ऋषभ पंत (कप्तान/ विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरोन हेटमेयर, ईशांत शर्मा, कगीसो रबाडा, एनरिच नार्जे, उमेश यादव, टॉम कुरेन, अवेश खान, ललित यादव, , प्रवीण दुबे, रिपाल पटेल, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर), आदित्य तारे (विकेटकीपर)

CSK Team Squad: एमएस धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीसन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, फाफ डु प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी नगीदी, रविन्द्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के.भगत वर्मा, सी. हरि जयशांत, आर साई किशोर।

 

CSK vs DC का मैच live कहाँ देखे?

CSK vs DC का मैच आप स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर देख सकते है इसके साथ आप स्टार के डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म Hotstar पर भी इस मैच का लुफ्त उठा सकते है।
TV: Star Sports Network.
Live Streaming: Disney+ Hotstar VIP.

 

ये भी पढ़े:

IPL 2021 schedule की घोषणा, जानिए कब और कहाँ होंगे आईपीएल 2021 के मुकाबले
UP में lockdown की आहट, सरकारी और निजी दफ्तरों में सिर्फ 50% कर्मचारी करेंगे काम, योगी सरकार का बड़ा फैसला
Ram Setu Movie: जानिए कैसी होगी Akshay Kumar की आने वाली सबसे बड़ी फिल्म राम सेतु?
UP Panchayat Chunav Date: आ गयी UP प्रधानी चुनाव की तारीख, जानिए आपके जिले में कब है वोटिंग?
jeshoreshwari kali temple: 51 शक्तिपीठों में से एक जेशोरेश्वरी काली मंदिर की पूरी जानकारी
Gandhi Parivar के नाम पर देश में क्या क्या है ? जानकर दंग रह जाएंगे आप!
Ram Mandir Nirman: किसी ने नहीं सोचा था इतनी धनराशि मिलेगी, लोगो ने दिल खोलकर दिया चंदा

Subscribe our YouTube Channel

VIDEO