Corona curfew in UPCorona curfew in UP

Corona curfew in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत सख्त दिखाई दे रहे है। उन्होंने अधिकारिओं से कहा की वे कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की ढिलाही बर्दास्त नहीं करेंगे।

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बिना मतलब के सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए है। आज से UP में रात 9 बजे से लागू होगा कोरोना कर्फ्यू लहू कर दिया गया है। इसके साथ की अब रात 9 बजे से पुलिस की गश्त लगेगी और रात के कर्फ्यू में और सख्ती बरती जाएगी।

 

Corona curfew in UP

उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू करने के सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रात 9:00 बजे से कोरोना कर्फ्यू लागू करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान पुलिस गश्त करेगी। इस नाइट कर्फ्यू के दौरान सभी दुकानों को बंद कराने के निर्देश दिए गए है। उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के बारे में यह निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस नियंत्रण की समीक्षा बैठक के दौरान लिया।

टीम 9 के साथ कोरोना वायरस नियंत्रण की समीक्षा बैठक के दौरान CM Yogi ने कहा कि इस समय देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के मामलों में फिर से बृद्धि हो रही है। ऐसे में हमें अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की आने वाली तीसरी लहर से लड़ने के लिए उत्तर प्रदेश में कोरोना के नियमो का कड़ाई से पालन कराना आवश्यक है।

 

रात 10 बजे के बाद सभी बाजार बंद रहेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश देते हुए कहा कि प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू नाइट कोरोना कर्फ्यू को प्रभावी तरीके से लागु किया जाये। उन्होंने निर्देश दिया की रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच राज्य के सभी बाजार और दुकानों को पूरी तरह बंद किया जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew in UP) के दौरान अनावश्यक सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

 

daily corona cases in UP

उत्तर प्रदेश में रोजाना कोरोना के नए केस के आकड़े

उत्तर प्रदेश में रोजाना कोरोना के नए केस के आकड़े अभी भी देश के अन्य राज्यों के मुकाबले बहुत कम है।

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1.73 लाख सैम्पल्स की जांच की गई।

1.73 लाख सैम्पल्स की जांच के बाद प्रदेश में सिर्फ 19 नए संक्रमित केस सामने आए।

30 अगस्त दिन सोमवार को 21 नए संक्रमित केस सामने आए।

29 अगस्त दिन रविवार को 14 नए संक्रमित केस सामने आए।

28 अगस्त दिन शनिवार को 26 नए संक्रमित केस सामने आए।

उत्तर प्रदेश में 74 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद कोरोना के एक्टिव मरीजों का आकड़ा 256 दर्ज हुआ। एक्टिव केस का यह अकड़ा बीते सोमवार को 269, रविवार को 265 और शनिवार को 299 दर्ज हुआ था।

अबतक प्रदेश के कुल 23 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं।

UP के 65 जिलों में पिछले 24 घंटे में एक भी केस नहीं दर्ज हुआ।

प्रदेश के 10 जिलों में सिंगल डिजिट में कोरोना केस सामने आए।

 

UP कोरोना जाँच और टीकाकरण में अग्रणी!

आपको बता दे की उत्तर प्रदेश कोरोना जाँच और टीकाकरण के मामलों में देश के दूसरे राज्यों से काफी आगे है। प्रदेश में अब तक कुल सात करोड़ चार लाख (70400000) से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इस टीकाकरण में करीब पांच करोड़ इक्यानवे (59100000) लाख से अधिक को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। प्रदेश में प्रतिदिन करीब ढाई लाख से अधिक लोगों की कोरोना की जांच की जा रही है।

 

ये भी पढ़े…
कोरोना की तीसरी लहर के लक्षण क्या है? | Corona third wave symptoms in Hindi
Black Fungus: जानिए ब्लैक फंगस क्या है? | ब्लैक फंगस के लक्षण, पहचान और बचाव
Zika virus: जानिए क्या है जीका वायरस जिसने भारत में दी दस्तक | जीका वायरस के लक्षण क्या हैं?
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना क्या है? | Pradhan Mantri Garib Kalyan Ann Yojana in hindi