Complete information about the arrest of all 6 terrorists in IndiaComplete information about the arrest of all 6 terrorists in India

Complete information about the arrest of all 6 terrorists in India: देश में सीरियल ब्लास्ट करने के आतंकवादियों के खतरनाक मंसूबो पर उस वक्त पानी फिर गया जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश भर में फैले आतंवादिओं के एक बड़े आतंकी मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया। आपको बता दे की ये आतंकी आने वाले हिन्दू त्योहारों के सीजन के आसपास बड़े हमले के फिराक में थे। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने अलग-अलग राज्यों से 6 लोगों को गिरफ्तार किया।

 

सभी 6 आतंकवादियों के गिरफ़्तारी की पूरी जानकारी!

आपको बता दे की गिरफ्तार किये गए इन आतंकवादियों में से 2 आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर भारत आए थे। इन आतंकवादियों को अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का भाई अनीस पैसे दे रहा था। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इनको पाकिस्तान में बैठकर ट्रेनिंग दे रही थी। इन सभी आतंकवादिओं के ऊपर अलकायदा, अंडरवर्ल्ड, आईएसआईएस जैसे खूंखार आतंकी संगठनों को हाथ था। तो आइये जानते है Complete information about the arrest of all 6 terrorists in India.

 

क्या था ISI का खतरनाक प्लान?

पकिस्तान की खुफ़िआ एजेन्सी ISI हमेसा से ही आतंकवादी गतिविधिओं में लिप्त रही है और वो भारत में समय समय पर आतंकवादी घटनाओ के लिए जिम्मेदार रही है। भी ISI का प्लान आने वाले हिन्दू त्योहारों के सीजन के आसपास बड़े धमाके करवाने का था। जिसे दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल सेल ने नाकाम कर दिया। अभी भी आतंकवादिओं की धर-पकड़ जारी है।

आपको बता दे की पकड़े गए आतंकवादिओं के ऊपर अलकायदा, अंडरवर्ल्ड, आईएसआईएस जैसे खूंखार आतंकी संगठनों को हाथ था। अंडरवर्ल्ड का अनीस जो की दाऊद इब्राहिम का भाई है इस हमले के लिए बड़े पैमाने में फंडिंग कर रहा था। इस आतंकवादी ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए आईएसआईएस हथियार मुहैया करा रहा था। इतना ही नहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने इनको ट्रेंनिंग दी थी।

 

दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम कर रहा था फंडिंग!

भारत में आतंकवादी गतिविधिओं को अंजाम देने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई का भाई अनीस बड़े पैमाने में फंडिंग कर रहा था। आपको बता दे की अनीस इब्राहिम इस समय कराची में है। अनीस ही अब D Company के वित्तीय मामले को देखता है। अनीस कराची से ही ड्रग से जुड़े दाऊद के सभी धंधे भी संभालता है। मिडिया सूत्रों का कहना है कि दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम का गिरोह जर्मनी, नीदरलैंड और ब्रिटेन में भी काफी सक्रिय है।

 

Complete information about the arrest of all 6 terrorists in India:

आपको बता दें की पकड़े गए सभी 6 आतंकी हमारे देश भारत के है। सभी ने इसी देश का नमक खाया है जिससे आज वे गद्दारी करने जा रहे थे। पकड़े गए इन 6 आतंकिओं में से दो को मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया था जहां उन्हें 15 दिनों के लिए AK-47 सहित अन्य विस्फोटक और खतरनाक हथियारों का प्रशिक्षण दिया गया था।

  • आतंकी जान मोहम्मद शेख महाराष्ट्र का रहने वाला है।
  • दिल्ली पुलिस ने आतंकी समीर को कोटा से गिरफ्तार किया।
  • दो आतंकिओं को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।
  • तीन आतंकिओं को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

 

दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने की मिलकर छापेमारी

इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी एटीएस के साथ मिलकर छापेमारी की। उत्तर प्रदेश में रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में एकसाथ रेड की गई जिसके दौरान पुलिस को ये सफलता मिली। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक लाइव आईडीबी भी बरामद हुआ जिसे अब निष्क्रिय कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश से तीन आतंकिओं को गिरफ्तार किया है। जबकि दो आतंकिओं को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

 

ये भी पढ़े…
अफगानिस्तान में शरिया और भारत में सेक्युलर शासन चाहिए! ऐसा कैसे चलेगा मुल्लाजी?
मथुरा पर योगी सरकार का ऐतिहासिक फैसला! कृष्ण जन्मभूमि के आस-पास 10 वर्ग किलोमीटर का इलाका तीर्थस्थल घोषित
कश्मीर पर बोलने का हक लेकिन चीन के उइगर मुसलमानो पर चुप्पी! ये कैसा है तालिबान का मुस्लिम प्रेम | 
मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से CM Yogi की दहाड़, कहा पहले हिंदू त्योहारों से दूर भागते थे नेता, पर अब समय बदल चूका है!