जानिए कौन है Suboth Bhatiजानिए कौन है Suboth Bhati

क्रिकेट को ऐसे ही अनिश्चिताओं का खेल नहीं कहा जाता खास तौर पर T-20 क्रिकेट में तो रोज कोई न कोई रिकॉर्ड दुनियाभर में बनता और टूटता रहता है। इसी क्रम में दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज सुबोध भाटी (Suboth Bhati) ने T20 क्रिकेट में दोहरा शतक ठोककर इतिहास रच दिया।

 

Suboth Bhati ने T20 में जड़ा दोहरा शतक

दिल्ली की टीम की ओर से रणजी क्रिकेट खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज सुबोध भाटी ने टी-20 क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। टी-20 के क्लब क्रिकेट में Suboth Bhati ने दोहरा शतक जमाकर विश्व क्रिकेट में अपना नाम दर्ज करा लिया और वे ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

इस T-20 क्लब क्रिकेट में सुबोध भाटी ने दिल्ली इलेवन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सिम्बा टीम के खिलाफ 79 बाल पर 205 रनों धुआंधार पारी खेली। इस पारी से उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान भी अपनी ओर खींचा और ये बता दिया की इस खिलाडी को आप ज्यादा देर तक टीम से बाहर नहीं रख सकते।

Suboth Bhati
Suboth Bhati

 

सुबोध भाटी ने 205 रनों पारी में 17 छक्के और 17 चौके जड़े

अपनी 205 रनो की इस पारी में इस युवा बल्लेबाज ने 17 छक्के और 17 चौके लगाए। यानि को 205 रनो में से 170 रन सिर्फ चौकों और छक्कों से बनाये। सुबोध भाटी ने अंतिम 102 रन सिर्फ 17 गेंद पर ही ठोक डाले। ये टी20 क्रिकेट का अब तक का किसी भी लेवल में पहला दोहरा शतक हैं।

 

सुबोध भाटी कौन है?

Who is Subodh Bhati?

सुबोथ भाटी एक भारतीय क्रिकेटर हैं। वैसे तो वे उत्तर प्रदेश के रहने वाले है लेकिन दिल्ली के लिए क्रिकेट खेलते हैं। Subodh Bhati का दिल्ली की रणजी टीम पदार्पण 2015–16 में हुआ जहा उन्होंने रणजी ट्रॉफी का अपना पहला मैच 30 अक्टूबर को खेला। उन्होंने 10 दिसंबर 2015 विजय हजारे ट्रॉफी और 2 जनवरी 2016 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपना T-20 पदार्पण किया।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले सुबोध भाटी की उम्र 30 साल है। वे एक ऑलराउंडर हैं। वे एक Right-Arm Medium Bowler और एक Right-handed batsman हैं। फर्स्ट क्लास में उनके नाम 147 रन, लिस्ट-A में 132 रन और टी-20 में 120 रन हैं। उन्होंने कुल 103 विकेट भी लिए हैं जिसमे फर्स्ट क्लास में उनके नाम 19 विकेट, लिस्ट-A में 37 विकेट और टी-20 में 47 विकेट है।

 

Highest individual score in T20
Highest individual score in T20
Highest individual score in T20

 

ये भी पढ़े:

कल्याण सिंह की हालत बहुत गंभीर ICU में भर्ती | Kalyan Singh admitted to ICU
Top 5 best power bank: ये हैं 5 सबसे दमदार पावर बैंक
इजरायल vs 57 इस्लामिक देशों पर सिद्धार्थ ताबिश का लेख! इतने इस्लामिक मुल्क़ों के बीच ये यहूदी देश बच कैसे गया?
Modi Atal ji Holi Video: देखें कैसे अटल जी के साथ होली पर खूब नांचे थे नरेंद्र मोदी
Gram Pradhan Income: ग्राम प्रधान 5 साल में कितना कमाता है? हैरान करने वाले आकड़े!
Ram Setu Movie: जानिए कैसी होगी Akshay Kumar की आने वाली सबसे बड़ी फिल्म राम सेतु?
Quad Summit 2021 क्या है जिसमे चीन से निपटने के लिए एकजुट हुए दुनिया के 4 ताकतवर चार देश?

VIDEO

PM Narendra Modi Travels By Metro With Common People |आम जनता के बीच PM