IND vs ENGIND vs ENG

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा और निर्णायक मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र स्टेडियम में खेला जायेगा। आपको बता दे की दोनों टीमें दो-दो मुकाबला जीतकर इस T20 श्रृंखला में बराबरी पर है इसीलिए सबकी निगाहें आज के पांचवे और निर्णायक IND vs ENG T20 मुकाबले पर होंगी क्योकि यहाँ जो भी ये मैच जीतेगा ट्रॉफी उसकी हो जाएगी। तो आइये जानते है IND vs ENG के मैच की पूरी एनालिसिस।

 

IND vs ENG: कैसी होगी पिच ?

जैसा की हमने देखा की पिछले मुकाबले में कैसे पिच से तेज गेंदबाजों को मदत मिली और साथ बैटिंग के लिए भी Narendra Modi Stadium Ahmedabad की ये विकेट अच्छी है जिसका उदहारण हमें पिछले भारत और इंग्लैंड के मुकाबले में देखने को मिला।

INDIA vs ENGLAND T20 के इस पांचवें मुकाबले में भी ये पिच गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए ही अनुकूल रहेगी। जहाँ इस विकेट पर तेज गेंदबाजी के लिए मदत होगी वही टिककर खेलने वाले बल्लेबाज़ भी अच्छा प्रदर्सन कर सकते है।

Narendra Modi Stadium Ahmedabad की इस पिच पर पहले कुछ समय बिता लेने के बाद कोई भी बल्लेबाज़ अच्छा टोटल अपनी टीम के लिए और अपने लिए खड़ा कर सकता है। मतलब साफ़ है की रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को पहले कुछ समय क्रीच पर बिताना होगा उसके बाद वे बड़े शार्ट खेल सकते है।

INDIA vs ENGLAND T20
INDIA vs ENGLAND T20

 

INDIA vs ENGLAND T20: टॉस जीतकर क्या करना सही है ?

IND vs ENG 20-20 के पाचवे मुकाबले में Toss की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। इस पिच पर जो भी टीम टॉस जीतेगी पहले गेंदबाजी करने निर्णय लेगी जैसा की हमने पिछले सभी चारो मुकाबलों में देखा। जहा इंग्लैंड ने तीन बार टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया वही भारत ने एक बार टॉस जीतकर गेंदबाजी की और बड़े आसानी से मैच भी जीता। भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले चार मुकाबलों ने तीन बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीत हांसिल की। इसलिए IND vs ENG के इस मुकाबले में जो टॉस जीतेगा गेंदबाजी करेगा।

 

IND vs ENG T20: इस पिच पर कितना रन रहेगा सेफ?

जैसा की हमने बताया की ये विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है बसर्ते कि बल्लेबाज कुछ समय क्रीच पर बिताये। ये विकेट सुरु में तेज़ गेदबाजो को मदत करेगी इसलिए जब एक बार बल्लेबाज क्रीच पर जम गया फिर उसके लिए खेलना और रन बनाना आसान हो जायेगा। इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 से 190 रन बनेगे जो एक अच्छा टोटल होगा जिसे डिफेंड किया सकता है।

IND vs ENG T20
IND vs ENG T20

 

संभावित प्लेइंग-11

Expected Playing – XI

India:

Rohit Sharma, Ishaan Kishan, Virat Kohli (captain), Shreyas Iyer, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant (wicket-keeper), Hardik Pandya, Rahul Tewatia, Shardul Thakur, Rahul Chahar, and Bhuvneshwar Kumar

England:

Jose Butler (wicket-keeper), Jason Roy, Devin Malan, Johnny Bairstow, Eoin Morgan (captain), Ben Stokes, Sam Koran, Mark Wood, Jofra Archer, Chris Jordan, and Adil Rashid

 

ये भी पढ़े:

India vs England Cricket Series कहाँ देखे?
IPL 2021 schedule की घोषणा, जानिए कब और कहाँ होंगे आईपीएल 2021 के मुकाबले
क्या Sardar Patel Stadium का नाम बदल कर Narendra Modi Stadium किया गया? जाने पूरी सच्चाई !
Corona Virus in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर
Sanjana Ganesan: जानिए कौन है संजना गणेशन जिसके साथ Jasprit Bumrah ने रचाई शादी ?
Ram Setu Movie: जानिए कैसी होगी Akshay Kumar की आने वाली सबसे बड़ी फिल्म राम सेतु?
Quad Summit 2021 क्या है जिसमे चीन से निपटने के लिए एकजुट हुए दुनिया के 4 ताकतवर चार देश?

दांतों पर ब्लीचिंग: फायदा और नुक्सान ? | VIDEO on Bleaching