Hari Shankar Tiwari Latest NewsHari Shankar Tiwari Latest News

Hari Shankar Tiwari ​Latest News: उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही राजनितिक उठापटक तेज हो गई है। UP Assembly Elections से ठीक पहले विधायक विनय शंकर समेत हरिशंकर तिवारी का परिवार समाजवादी पार्टी में शामिल हो गया। पूर्वांचल हरिशंकर तिवारी के रुतबे का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि अखिलेश यादव ने खुद आकर लखनऊ में सपा ऑफिस में अपनी पार्टी में हरिशंकर तिवारी के परिवार को पार्टी में शामिल कराया। तो आइये जानते है आखिर हरिशंकर तिवारी कौन है?

 

Hari Shankar Tiwari ​Latest News

पूर्वांचल में कई वर्षो से समाजवादी पार्टी को किसी बड़े ब्राह्मण चेहरे की तलाश थी जो अब भी पूरी हो गई। क्योकि पूर्वांचल में अपराध की दुनिया का बड़ा नाम हरिशंकर तिवारी का परिवार समाजवादी पार्टी में शामिल हो गया। Hari Shankar Tiwari ​Latest News ये है कि अखिलेश यादव ने स्वयं पार्टी ऑफिस आकर हरिशंकर तिवारी के परिवार को सपा में शामिल किया। इस समय समाजवादी पार्टी और अखिलेश जीत के लिए कुछ भी करने को तैयार है। इसलिए हरिशंकर तिवारी और उनके परिवार को सपा में शामिल करते समय अखिलेश ने उनके पुराने अपराधों पर आखे मुद ली।

 

हरिशंकर तिवारी कौन है?

हरिशंकर तिवारी एक समय पूर्वांचल में अपराध की दुनिया का बड़ा नाम रहे हैं। तिवारी ने 1980 के दशक में अपराध की दुनिया में रहते हुए राजनीति में कदम रखा। Harishankar Tiwari ने अपना पहला चुनाव 1985 में जेल में रहते हुए जीता था। उन्होंने गोरखपुर की चिल्लूपार विधान सभा सीट से अपना पहला चुनाव जीता था। गोरखपुर की चिल्लूपार सीट से वह 6 बार विधायक चुने गए। इस दौरान वह कई पार्टिओ में रहे और कई बार मंत्री भी बने। इस समय वह 88 साल के हैं और राजनीति में सक्रिय नहीं हैं।

 

पूर्वांचल में अपराध की दुनिया का बड़ा नाम है हरिशंकर तिवारी!

गोरखपुर से माफिया और अपराध की शुरुआत 1980 के दशक में हुई। ये दौर था पूर्वांचल के नए बाहुबली बन रहे हरिशंकर तिवारी (Hari Shankar Tiwari) का। हरिशंकर तिवारी को पूर्वांचल की राजनीति के अपराधीकरण के लिए जाना जाता है। 1985 में वे गोरखपुर की चिल्लूपार सीट से विधानसभा चुनाव जेल की चारदीवारी के अंदर रहते हुए जितने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में हरिशंकर तिवारी का नाम और कद दोनों बढ़ जाता है। इसके बाद तो मानो हरिशंकर तिवारी के लिए हर पार्टी का दरवाजा खुल जाता है।

हरिशंकर तिवारी कौन है?
हरिशंकर तिवारी कौन है?

 

हरिशंकर तिवारी के परिवार से कौन-कौन हुआ सपा में शामिल?

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले विधायक विनय शंकर समेत हरिशंकर तिवारी का परिवार समाजवादी पार्टी में शामिल हो गया। विनय शंकर के साथ उनके रिश्तेदार और विधान परिषद के पूर्व सभापति गणेश शंकर पांडेय व पूर्व सांसद कुशल तिवारी भी सपा में आ गए। आपको बता दें उनके भांजे गणेश शंकर पांडेय बीएसपी की 2007 की सरकार में विधान परिषद के सभापति बने। बेटे विनय शंकर तिवारी पिता की चिल्लूपार सीट से बीएसपी के टिकट पर विधायक बने थे। हरिशंकर तिवारी के बड़े बेटे कुशल तिवारी भी सांसद रह चुके हैं।

 

पूर्वांचल का बड़ा ब्राह्मण चेहरा है बाहुबली हरिशंकर तिवारी!

हरिशंकर तिवारी पूर्वांचल का बड़ा ब्राह्मण चेहरा है। उनके परिवार के सपा में शामिल होने से पूर्वांचल में ब्राह्मण वोटों को साधने में मदद मिलेगी। हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर एक युवा ब्राम्हण चेहरा भी हैं। उनके परिवार की कितनी राजनीतिक पहुंच है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की भीष्म शंकर दो बार के सांसद रह चुके हैं। बेटे विनय शंकर चिल्लूपार से विधायक हैं और उनके भांजे गणेश शंकर पूर्व एमएलसी हैं।

 

कुछ दिन पहले ही मायावती ने BSP से किया था निष्काषित!

कुछ दिन पहले ही मायावती BSP से विनय शंकर, कुशल तिवारी और गणेश शंकर को निष्कासित कर दिया था। आपको बता दें की उनकी पहले ही सपा में शामिल होने की बात अखिलेश यादव से हो गई थी और वे लगातार उनसे संपर्क में थे। इसी वजह से बीएसपी ने हरिशंकर तिवारी के परिवार के लोगो पर ये कार्रवाई की थी।

 

CM योगी का बाहुबली हरिशंकर तिवारी से है 36 का आंकड़ा!

CM योगी का बाहुबली हरिशंकर तिवारी से 36 का आंकड़ा है। दोनों का ही कार्य क्षेत्र गोरखपुर रहा है। इसलिए उनमे टकराव की स्थिति कई बार पैदा हुई। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ दिनों बाद ही पूर्व कैबिनेट मंत्री हरिशंकर तिवारी (Harishankar Tiwari) के घर पर छापेमारी हुई। हरिशंकर तिवारी के समर्थकों ने इसे बदले की कार्रवाई करार दिया।

 

ये भी पढ़े…
UP Election 2022 Survey: उत्तर प्रदेश में CM योगी की धमाकेदार वापसी! अखिलेश भी होंगे पहले से ज्यादा मजबूत!
जानिए इस्लामिक अक्रान्ताओ द्वारा कई बार ध्वस्त किये गए काशी विश्वनाथ मंदिर का इतिहास
चुनाव नजदीक आते ही जागा अखिलेश यादव का हिन्दू प्रेम! कहा अयोध्या जाके रामलला के करूँगा दर्शन, घर पर रोज करता हूं पूजा!
नए साल में कहाँ घूमने जाएं? ये है New Year मनाने के लिए भारत की 10 सबसे बेहतरीन जगहें!