India vs Pakistan pitch report in hindiIndia vs Pakistan pitch report in hindi

India vs Pakistan pitch report in hindi: Asia Cup 2022 का दूसरा मैच रविवार, 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा। एक तरफ जहा भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बोल्ड और फायर अंदाज का जलवा दिखेगा वही विश्व रैंकिंग पर काबिज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम विश्व कप में पहली बार जीत के इरादे से उतरेंगे। आइये जानते है कि 28 अगस्त को होने वाले IND vs PAK मैच की प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट, लाइव स्ट्रीमिंग समेत पूरी डिटेल्स।

 

India vs Pakistan pitch report in hindi

India vs Pakistan के बीच खेला जाने वाला Asia Cup 2022 का ये मैच दुबईक्रिकेट स्टेडियम (Sha Dubai International Stadium) में खेला जायेगा। क्रिकेट एक्सपर्ट के अनुसार Dubai International Stadium की पिच गेंदबाजी के लिए अनुकूल होगी। यहाँ की बाउंड्री शरजाह और अबू धाबी के क्रिकेट स्टेडियम की अपेक्षा काफी बड़ी है। इसलिए यहाँ बाउंड्री लगाना आसान नहीं होगा।

आपको बता दें की इस पिच पर स्पिन गेंदबाजी को मदत मिलाने की संभावना है। यहाँ पर जो टीम टॉस जीतेगी वो स्कोर का पीछा करना पसंद करेगी। India vs Pakistan pitch report के अनुसार आज के मैच में भारत और पकिस्तान की गेंदबाजी की धार देखने को मिल सकती है। इस मैच के लो-स्कोरिंग मैच होने की संभावना है।

 

Asia Cup 2022: India vs Pakistan Live Streaming Free: Watch IND vs PAK Full March here

 

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर रनो को तरसेगें बल्लेबाज!

भारत और पाकिस्तान के मैच की पिच रिपोर्ट (India vs Pakistan pitch report in hindi) के अनुसार Dubai International Stadium की पिच के स्लो रहने की संभावना है। इसलिए यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। दुबई में हो रहे Asia Cup 2022 के मैदानों की अपेक्षा यहाँ का मैदान बड़ा है इसलिए यहाँ बल्लेबाज को छक्के-चौके मरने में परेशानी हो सकती है। लेकिन अगर इस पिच पर बल्लेबाज टिक कर खेलें तो दुबई की इस पिच पर 250 से 275 के बीच रन बन सकते हैं।

 

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम का इतिहास

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक कुल 45 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम केवल 18 बार जीती। और पीछा करने वाली टीम ने 25 मैच जीते हैं। ODI अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करे तो इस मैदान में पहली पारी का औसत स्कोर 228 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 198 है. लेकिन मौजूदा स्थिति अब बदल गई है.

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कई मैच हो चुके है। आप को बता दें की Dubai International Stadium की ये पिच धीमी गेंदबाजों और स्पिन के लिए मददगार साबित हो सकती है। यहां पर तेज गति के गेंदबाज भी सफल हो सकते है अगर वे अपने वेरिएशन खास कर स्लोवेर बॉल पर भरोषा रखे। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की इस पिच पर कम स्कोर के मैच होने की संभावना है।

 

Asia Cup 2022 India Probable XI:

  1. Rohit Sharma
  2. KL Rahul
  3. Virat Kohli
  4. Suryakumar Yadav
  5. Rishabh Pant
  6. Hardik Pandya
  7. Ravindra Jadeja
  8. Ravichandran Ashwin
  9. Bhuvneshwar Kumar
  10. Arshdeep Singh
  11. Yuzvendra Chahal.

 

Asia Cup 2022 PAKISTAN Probable XI:

  1. Babar Azam
  2. Mohammad Rizwan
  3. Fakhar Zaman
  4. Iftikhar Ahmed
  5. Haider Ali
  6. Khushdil Shah
  7. Shadab Khan
  8. Mohammad Nawaz
  9. Hasan Ali
  10. Haris Rauf
  11. Shahnawaz Da

 

India vs Pakistaan मैच की पूरी डिटेल्स

Asia Cup 2022 Match No: 2nd मैच
Vs: India vs Pakistaan (IND vs PAK)
Date: 28 Aug,2022
Time: शाम 07:30 (भारतीय समय के अनुसार)
स्थान (Venue): दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम
लाइव स्ट्रीमिंग: दूरदर्शन (DD National) और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network), हॉटस्टार(Hotstar)

 

ये भी पढ़े…
जाने कौन सा देश है कोरोना वैक्सीनेशन में No.1 
तेज दिमाग चाहिए तो अभी से खाना शुरू करें ये 10 चीजें 
मोटापा दूर करने के उपाय: पतला दिखना है तो ये गंदी आदतें बदल लीजिए!