Share India Securities Stock details in HindiShare India Securities Stock details in Hindi

Share India Securities Stock details in Hindi: शेयर बाजार में वैश्विक धटनाओ और बाजार के अनुसार उतार चढाव तो होते रहते है। इसी तरह कच्चे तेल की कीमतों में उछाल से दुनिआ भर के बेंचमार्क सूचकांक नेगेटिव जोन में चले गए। इसकी वजह से भारत सहित दुनियां भर के शेयर बाजारों में कमजोरी दर्ज की गई। इसके बावजूद भी SIS का अपने 52 हफ्ते के रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ है। तो चलिए जानते है आखिर वो कौन सा शेयर है जो सिर्फ दो साल में निवेशकों के एक लाख के 15 लाख बना दिए।

 

Share India Securities Stock details in Hindi

आज हम बात कर रहे है शेयर इंडिया सिक्योरिटीज की जिनके शेयर्स ने पिछले दो साल में अपने निवेशकों की झोली भर दी है। SIS के इस स्टॉक ने पिछले दो साल में 15 गुना से अधिक का रिटर्न दिया है। भारत सहित दुनियां भर के शेयर बाजारों में गिरावट के बावजूद भी Share India Securities का ये स्टॉक अपने 52 हफ्ते के रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ है। आज भी विश्लेषकों और शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स का SIS पहली पसंद बना हुआ। है

 

SIS से सिर्फ दो साल में हुए 1 लाख के 15 लाख

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के इस शेयर ने पिछले 2 साल में 1500 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर दो साल पहले किसी निवेशक ने अगर Share India Securities के शेयरों में ₹1,00,000 लगाया होता तो आज वह रकम 16 लाख रुपये से ज्यादा हो गई होती। पिछले दो साल की आवधि के दौरान sis के इस शेयर ने निवेशकों की पूंजी को 15 गुना से भी अधिक कर दिया है।

 

1 साल में करीब 700% का रिटर्न

पिछले 1 साल में निवेशकों को Share India Securities ने करीब 700% का रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक 1 साल पहले शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के शेयरों में ₹1,00,000 का निवेश किया होता तो आज उसके1 लाख के करीब 7 लाख रुपये हो गए होते। अगर इस आंकड़े को देखा जाये तो शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के शेयरों ने पिछले एक साल में 569 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है।

 

Share India Securities Stock 52 Week high/Low

अगर हम पिछले 52 सप्ताह की बात करें तो Share India Securities के इस शेयर ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। आपको बता दें की शेयर इंडिया सिक्योरिटीज का 52 वीक का लो 170.75 है। यह स्टॉक इस समय अपने 52 वीक के हाई यानि उच्चतम स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

  • Share India Securities Stock 52 Week high: 1,345.00
  • Share India Securities Stock 52 Week Low: 170.75

 

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के शेयर्स में तेजी कारण!

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के शेयर्स में तेजी प्रमुख कारण इसके कारोबार में निरंतर विस्तार है। पिछले कारोबारी सत्र में SIS का मार्केट कैप 40587 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। आपको बता दें कि पिछली तिमाही में SIS ने दो कम्पनीओ अल्गोवायर ट्रेडिंग टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड और यूट्रेड सलूशन प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण किया है।

  • Algowire Trading Technologies Pvt Ltd में SIS ने 51 फ़ीसदी हिस्सेदारी खरीदी है।
  • Utrade Solutions Pvt Ltd. में SIS ने 63.5 फ़ीसदी हिस्सेदारी खरीदी है।
  • SIS Stock के 1300 का लेवल छूते ही इसका मार्केट कैप 40587 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

 

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड की पूरी जानकारी
शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड की पूरी जानकारी

 

क्या काम करती है शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड?

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड निवेशकों को शेयर ब्रोकिंग और ट्रेडिंग की सेवाएं प्रदान कराती है। यह एक स्मॉलकैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप 40587 करोड़ रुपये है। SIS इक्विटी, फ्यूचर, ऑप्शन और करंसी डेरिवेटिव्स सेगमेंट्स कार्य करती है। Share India Securities डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट, रिसर्च एनालिस्ट, म्यूचुअल फंड एडवाइजर और डिस्ट्रिब्यूटर की भी सेवाएं प्रदान करती है।

 

SIS के शेयर में आगे भी तेजी के संकेत!

शेयर मार्किट के एक्सपर्ट और विश्लेषकों की माने तो SIS के शेयर में आगे भी तेजी के संकेत दिखाई दे रहे है। फंडामेंटल के हिसाब से देखें तो यह कंपनी बहुत ही मजबूत है। पिछले साल इस कंपनी ने अपने प्रतिस्पर्धी कंपनियों की तुलना में 100 फीसदी की ग्रोथ दिखाई है। SIS ने निवेशकों को जनवरी 2021 से लेकर जनवरी 2022 तक 381.05 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है।

अगर पिछले तीन महीने की बात की जाये तो महज 3 महीने की छोटी अवधि में भी शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के इस शेयर ने निवेशकों को 34.55% का रिटर्न दिया है। इससे SIS के शेयर में आगे भी तेजी के संकेत मिल रहे है। इसका रेवेन्यू और मुनाफा भी शानदार ग्रोथ वाला रहा है। यहाँ देखिये वार्षिक रिपोर्ट: SIS Annual Reports

 

FAQ: Share India Securities Stock details in Hindi

Q: शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड क्या है?
Ans: शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड एक शेयर ब्रोकिंग और ट्रेडिंग कंपनी है। यह इक्विटी, फ्यूचर, ऑप्शन और करंसी डेरिवेटिव्स सेगमेंट्स कार्य करती है।

Q: शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के शेयर का 52 वीक का लो क्या है?
Ans: शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के शेयर का 52 वीक का लो 170.75 है।

Q: शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के शेयर का 52 वीक का हाइ क्या है?
Ans: Share India Securities Stock इस समय अपने 52 वीक के हाइ यानि उच्चतम स्तर 1,345.00 पर ट्रेड कर रहा है।

Q: क्या SIS के शेयर में आगे भी तेजी के संकेत है?
Ans: शेयर मार्किट के एक्सपर्ट और विश्लेषकों की माने तो SIS के शेयर में आगे भी तेजी के संकेत दिखाई दे रहे है क्योकि कंपनी का फंडामेंटल बहुत ही मजबूत है।

Q: Share India Securities ने 2 साल में कितने फीसदी का रिटर्न दिया?
Ans: शेयर इंडिया सिक्योरिटीज ने पिछले दो साल में 1500 फीसदी का रिटर्न दिया है।

 

ये भी पढ़े…
इन 52 वीक के निचले स्तर ट्रेड कर रहे TOP 10 शेयर्स में है बेहतरीन कमाई का मौका: penny stocks at 52 week low
राकेश झुनझुनवाला का टाटा के टाइटन पर भरोसा बढ़ा: rakesh jhunjhunwala titan holding in Hindi
dolly khanna latest pick: एक साल में 500% से अधिक उछला डॉली खन्ना का ये पसंदीदा शेयर!
LIC का IPO कब आएगा? सस्पेंस खत्म, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई LIC IPO Date