Rahul Gandhi abroad tripRahul Gandhi abroad trip

राहुल गाँधी का नया साल मनाने अक्सर विदेश जाते रहते है और इसीलिए वे हमेशा सोशल मिडिया ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहते है, और इस बार तो Rahul Gandhi abroad trip खासा सुर्खियों में आ गया है क्योकि इस बार विपक्ष को इस नए साल पर सरकार को घेरने के लिए कई मुद्दे है खास कर के किसान आंदोलन जिसे विपक्ष किसी भी कीमत पर भुनाना चाहता है। किसान आंदोलन में विपक्ष अब मुख्य भूमिका में नजर आ रहा है और इसीलिए UPA के सभी घटक दलों का मानना है की राहुल गाँधी को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए।

 

Rahul Gandhi abroad trip: क्या है का पूरा मामला ?

राहुल गाँधी कुछ दिनों के लिए छुट्टिया मनाने यूरोप गए है जो की ये उनकी ये निजी यात्रा है, Rahul Gandhi abroad trip पर उन्हें लोग खूब ट्रोल कर रहे है लोगो का मानना है की इस स्थिति में जब देश में एक तरफ जहाँ किसान आंदोलन कर रहे हैं वहीँ कुछ दिन बाद ही 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस(Congress Foundation Day) भी है उसके बावजूद भी राहुल गाँधी की ये विदेशी यात्रा उनकी ही पार्टी के लोगो को भी नागवार लग रही है। पहले तो कांग्रेस इस ट्रिप की कोई भी जानकारी देने से बच रही थी बाद में उन्होंने ये साफ़ किया की राहुल गाँधी विदेश दौरे पर ही गए है।

 

Rahul Gandhi trip पर कांग्रेस का क्या है ऑफिशल बयान?

अब कॉन्ग्रेस पार्टी की तरफ से भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि Rahul Gandhi abroad trip पर इटली गए हैं। इस बात की पुष्टि के लिए कॉन्ग्रेस के कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि श्री राहुल एक छोटे से विदेशी ट्रिप पर विदेश गए हैं। बात यहीं ख़त्म नहीं हुई राहुल गाँधी के इस ट्रिप पर सफाई देते हुए पार्टी के महासचिव किसी वेणुगोपाल ने कहा है कि राहुल गाँधी अपनी नानी को देखने इटली गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी को व्यक्तिगत रूप से यात्रा का अधिकार है।

Rahul Gandhi abroad trip
Rahul Gandhi abroad trip

ये भी पढ़ें:

Indo-Pakistani War of 1971 | 1971 का भारत पाकिस्तान युद्ध | 93000 PAK सैनिको ने किया था आत्मसमर्पण
दिवाली में पूर्ण प्रतिबंध, क्रिसमस और न्यू ईयर पर पटाखे जलाने की छूट, वह रे NGT!
आखिर बुरे समय में कांग्रेस चीन के साथ हमेशा खड़ी क्यों नजर आती है?
VIDEO: जानिए संविधान की धारा 30A के बारे में जिसने हिन्दुओं को उनकी धार्मिक साक्षरता से दूर रखा!