Jammu Kashmir DDC Election ResultJammu Kashmir DDC Election Result

जम्मू कश्मीर DDC इलेक्शन का फाइनल रिजल्ट आ गया है जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी की अकेले दम पर बड़ी जीत हुई है। बीजेपी ने अकेले ही 74 सीटों पर कब्ज़ा जमाया जबकि सभी दल मिलकर 101+ सीट ही जित सके। इस लिहाज से भाजपा के लिए ये बहुत ही बड़ी जीत है और इसके मायने साफ है की लोग कश्मीर में भी विकाश का साथ चाहते है। जीते हुए भाजपा प्रत्याशियों ने कहा की ये नरेंद्र मोदी के विकाश और सामाजिक सदभाव की जीत है।

 

अब्दुल्ला-मुफ्ती-कॉन्ग्रेस-वामपंथी सब भगवा के सामने फुस्स!

Jammu Kashmir DDC Election Result: जम्मू कश्मीर के पुराने स्टेटस को वापस लाने के लिए सभी कश्मीरी नेताओं ने मिलकर गुपकार गैंग बनाया था। इस गठबंधन में नेशनल कॉन्फ़्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रैटिक पार्टी, पीपल्स कॉन्फ़्रेंस, CPI-CPIM, अवामी नेशनल कॉन्फ़्रेंस और जम्मू और कश्मीर पीपल्स मूवमेंट जैसी क्षेत्रीय पार्टियाँ भी शामिल थीं जिसने इस जिला विकास परिषद के चुनावों में 100 से ज्यादा सीटों (101+) के साथ विजय जरूर पाई मगर, Jammu Kashmir DDC Election Result में पार्टी लिहाज से देखें तो इसमें 7 राजनीतिक दल एक साथ थे और किसी भी दल को अकेले इतनी सीटों नहीं मिली जितनी पर BJP ने अकेले जीत दर्ज की है।

अगर पार्टी के लिहाज से देखा जाये तो बीजेपी 74सीट लेकर पहले स्थान पर रही दूसरे नंबर पर अब्दुल्ला की पार्टी रही जिसने 67 सीट जीती, महबूबा मुफ़्ती की हालत इस चुनाव में सबसे ख़राब रही जिन्हे केवल 27 सीटों पर संतोष करना पड़ा,  मुफ़्ती की पार्टी PDP से ज्यादा इस चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हाईल की, निर्दलीय उम्मीदवारों के सीटों का आकड़ा 49 था जो अपने आप में ही एक कहानी कहता है.

Party wise Result of Jammu Kashmir DDC Election
Party wise Result of Jammu Kashmir DDC Election
मुस्लिम बहुल कश्मीर घाटी में भी खुला BJP का खाता!

कश्मीर के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में भी 3 सीटों पर बीजेपी की जीत यह बताती है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह का प्रयास व्यर्थ नहीं हुआ, मुसलिम बाहुल्य छेत्र श्रीनगर की खोनमोह-2 से Bhartiya janata party के एजाज हुसैन जीते हैं, वहीँ बांदीपोरा में एजाज अहमद खान ने जीत हासिल की है तो पुलवामा के काकपोरा सीट से मिन्हा लतीफ जीते हैं।
भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बीजेपी की इस बड़ी जीत पर कहा कि श्रीनगर से भाजपा के तीन उम्मीदवारों की जीत यह बताती है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को केन्द्र शासित प्रदेश के विकास के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर भरोसा जताया है।

Jammu Kashmir DDC Election Result
Jammu Kashmir DDC Election Result

ये भी पढ़ें:

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस(TMC) में चुनाव से पहले भगदड़, कई बड़े नेताओं का इस्तीफ़ा!
Kisan Andolan: किसानों का ‘रोड ब्लॉक कर धरना’: शाहीन बाग का ही रूप है, ये पोस्टर्स इसके गवाह हैं!
Indo-Pakistani War of 1971 | 1971 का भारत पाकिस्तान युद्ध | 93000 PAK सैनिको ने किया था आत्मसमर्पण
यह वीडियो देखने के बाद आपके दिल में इरफान खान के प्रति इज्जत और बढ़ जाएगी