dangerous android apps you need to deletedangerous android apps you need to delete

dangerous android apps you need to delete: अगर आप एंड्राइड मोबाईल चलाते है तो अपना फ़ोन तुरंत चेक करे। देखे कही आपके फ़ोन में ये सात एप्लीकेशन मौजूद तो नहीं है। यदि हाँ तो तुरंत डिलीट करे ये 7 App, ये आपके फोन के लिए बन सकते हैं खतरा। हाल ही में गूगल ने मालवेयर जो की एक प्रकार का वायरस होता है के चलते इन सातों मोबाइल एप्लीकेशन को अपने Google Play Store से हटा दिया।

अगर आपने नीचे बताये गए इन सात एप्लीकेशन में से किसी भी App को डाउनलोड कर रखा है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें। नहीं तो ये एप्लीकेशन आपके फ़ोन के लिए नुक़सानदेश साबित हो सकते है। आज यहाँ हम उन्ही सातों एप्लीकेशन के बारे में बताएँगे जो अपने साथ एक प्रकार का वायरस लाते है। तो चलिए जानते है कि आखिर वो कौन से एप्प हैं जो आपके फोन के लिए बन सकते हैं खतरा (dangerous android apps you need to delete)

 

तुरंत डिलीट करे ये 7 खतरनाक App

Google Play Store में वायरस या मैलवेयर से इफेक्टेड ऐप मिलना बहुत आम बात है। हाल ही में एक नया वायरस जिसका नाम जोकर मैलवेयर (Joker malware) है उससे इंफेक्टेड 7 ऐप्स को गूगल ने बैन कर अपने प्ले स्टोर से हटा दिया। लेकिन उससे पहले कई लोगो ने इन एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड कर इंस्टाल कर लिया था।

अगर आपने भी इन एप्प्स को डाउनलोड किया है तो ये अभी भी आपके मोबाइल में मौजूद हो सकते हैं। अगर मौजूद हो तो तुरंत डिलीट करे ये 7 App, आपके फोन के लिए बन सकते हैं खतरा (dangerous android apps you need to delete) क्योंकि वायरस से लोडेड ये ऐप्स आपकी निजी डेटा को भी चुरा सकते हैं।

 

dangerous android apps you need to delete

हाल ही में सिक्योरिटी फर्म Kaspersky के सिक्योरिटी रिसर्चर Tatyana Shishkova ने गूगल प्ले स्टोर पर जोकर मैलवेयर से इंफेक्टेड टोटल 7 ऐप्स की पहचान की थी। जोकर मैलवेयर से इंफेक्टेड ऐप्स की जानकारी मिलाने के बाद गूगल ने इन 7 ऐप्स को बैन कर Play Store से हटा दिया। आज हम आपको इन एप्प्स की लिस्ट दे रहे हैं। आप इन ऐप्स की लिस्ट यहां निचे देख लें और इन ऐप्स को तुरंत अपने फोन से अनइंस्टॉल कर दें।

  1. Dazzling Keyboard
  2. Volume Booster Louder Sound Equalizer
  3. Super Hero-Effect
  4. Classic Emoji Keyboard
  5. Battery Charging Animations Battery Wallpaper
  6. EmojiOne Keyboard
  7. Now QRcode Scan

 

आपकी निजी सूचनाए चुरा सकते है ये APP

ऊपर दिए गए एप्लीकेशन में से अगर ये ऐप्स आपके फोन में हों तो इन्हें तुरंत अनइंस्टाल कर क्योंकि ये ऐप्स आपके निजी डेटा को एक्सेस भी कर सकते हैं। ये एप्लीकेशन आपके आपके बैंक डिटेल्स को भी देख सकते हैं और आपका बैंक अकाउंट से पैसे भी निकाल सकते सकते हैं। ये जोकर मैलवेयर से अफेक्टेड ये चुपके से आपके अकाउंट से कई ऐप्स के सब्सक्रिप्शन तक कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़े…
Flipkart Health+ क्या है? जानिए कैसे फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के जरिये आपके घर पहुचेंगी दवाइयाँ!
94 रुपये का शेयर आपको कर सकता है मालामाल: Rakesh Jhunjhunwala
सिर्फ 53,000 रुपये में मिल रही है 83 का माइलेज देने वाली बाइक! Hero HF Deluxe
जानिए कब आएगी PM किसान योजना की दसवीं किस्त?