Flipkart Health+ क्या है?Flipkart Health+ क्या है?

Flipkart Health+ क्या है: भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart अब फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के जरिये आपके दरवाजे तक आपकी दवाईयां पहुंचाएगा।Flipkart ने अपनी Flipkart Health+ नाम की अपनी ऑनलाइन फार्मेसी की शुरुआत की है। ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के माध्यम से अपने यूजर्स को ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श और डायग्नोसिटिक्स उपलब्ध कराएगा।

आपको बता दें कि इसके लिए फ्लिपकार्ट ने अभी सस्तासुंदर मार्केटप्लेस लिमिटेड (Sastasundar Marketplace Limited) को टेकओवर किया है। Sastasundar Marketplace Limited को अभी ऑनलाइन फार्मेसी स्पेस “SastaSundar.com” के नाम से जाना जाता है। आइये जानते है की आखिर फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस क्या है?

 

Flipkart Health+ क्या है?

Flipkart ने अपने यूजर्स को उसके दरवाजे तक दवाएं पहुंचाने, ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन और डायग्नोस्टिक्स की सर्विस घर बैठे मुहिया करने के लिए Flipkart Health+ नाम की ऑनलाइन सेवा का सुभारम्भ किया है। Flipkart Health+ के जरिये फ्लिपकार्ट ने अपनी ऑनलाइन फ़ार्मेसी की शुरुआत की है। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिये कंपनी अपने यूजर्स को घर बैठे ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन और डायग्नोस्टिक्स की सर्विस उपलब्ध कराएगी।

फ्लिपकार्ट का उद्देश्य अपने यूजर्स को फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के जरिये किफायती और सुविधाजनक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है। इसके लिए फ्लिपकार्ट ने SastaSundar Marketplace Limited को टेकओवर किया है। सस्तासुंदर मार्केटप्लेस लिमिटेड को सार्वजनिक रूप से ऑनलाइन फ़ार्मेसी स्पेस SastaSundar.com के नाम से जाना जाता है।

 

SastaSundar.com क्या है?

SastaSundar.com सस्तासुंदर मार्केटप्लेस लिमिटेड का ऑनलाइन फ़ार्मेसी स्पेस है। SastaSundar.com को भारत में एक प्रसिद्ध डिजिटल हेल्थकेयर और फार्मेसी प्लेटफॉर्म के रूप में जाना जाता है। SastaSundar.com के अंतर्गत देश के 490 से अधिक फार्मेसियों के नेटवर्क है। इसका प्रमुख उद्देश्य भारत में यूजर्स को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है।

SastaSundar Marketplace Limited के ऑनलाइन फ़ार्मेसी स्पेस SastaSundar.com अपने इस नेटवर्क के जरिये पर्सनल काउंसलिंग उपलब्ध कराती है। इसके साथ ही यह स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों की एक सीरीज के लिए यह समाधान भी उपलब्ध कराती है। इस नेटवर्क के माध्यम से कंपनी व्यक्तिगत परामर्श भी प्रदान करती है। इसका मुख उद्देश्य भारतीय उपयोगकर्ताओं को गुणवत्तापूर्ण और किफायती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है।

 

Flipkart Health+ का उदेश्य क्या है?

फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस का मुख उदेश्य भारतीय यूजर्स को क्वालिटी और किफायती सुविधाएं उपलब्ध कराना है। Flipkart Health+ के जरिये अब कंपनी अपने उपभोक्ताओं से सीधे ऑनलाइन जुड़ सकेगी। इसका सीधा मतलब यह है कि फ्लिपकार्ट हेल्थ+ के जरिये यूजर्स को अपने ऑनलाइन पोर्टल के जरिए दवाइया और उससे जुड़े उपकरण खरीदने और अपने घरों तक पहुंचाने की अनुमति मिलेगी।
आपको बता दें की Flipkart आने वाले समय में Flipkart Health+ के जरिये डायग्नोस्टिक्स और ई-कंसल्टेशन समेत ई-कंसल्टेशन समेत नई स्वास्थ्य सेवाओं को जोड़ने की योजना बना रही है। फ्लिपकार्ट हेल्थ+ अजय वीर यादव को रिपोर्ट करेगा जो की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और फ्लिपकार्ट के दिग्गज है।

 

फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के प्रतिद्वंद्वी

आपको बता दें की फ्लिपकार्ट से पहले भी कई ऑनलाइन दवाइयों की कम्पनिया मार्किट में पहले से ही मौजूद है। जिनसे अब दवाइयों के सेगमेंट में फ्लिपकार्ट की सीधी टक्कर है। आइये आपको बताते है की आखिर फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के प्रतिद्वंद्वी कौन है?
Amazon India ने पिछले साल अगस्त में बेंगलुरु में Amazon Pharmacy लॉन्च की थी।
Tata Digital ने इस साल की शुरुआत में फ्लिपकार्ट की तरह की ऑनलाइन फार्मेसी 1mg खरीदी थी।

 

ये भी पढ़े…
94 रुपये का शेयर आपको कर सकता है मालामाल: Rakesh Jhunjhunwala most favorite stock in hindi
इन 46 शेयरों में है शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निवेश | rakesh jhunjhunwala penny stocks list 2021
Dolly Khanna latest portfolio: जानिए किन कंपनीओं में है जानी मानी निवेशक डॉली खन्ना का निवेश?
सिर्फ 53,000 रुपये में मिल रही है 83 का माइलेज देने वाली बाइक! Hero HF Deluxe review in hindi
Ola Electric Scooter Test Drive Booking: आज से सुरु हो गई ओला स्कूटर की टेस्ट-ड्राइव, जाने पूरी डिटेल