Ashish Kacholia Complete Portfolio List 2022 in hindiAshish Kacholia Complete Portfolio List 2022 in hindi

Ashish Kacholia portfolio 2022: आशीष कचोलिया का नाम देश के प्रमुख निवेशकों में शुमार है। आशीष कचोलिया शेयर मार्केट का जाना पहचाना नाम है। निवेशक उनके पोर्टफोलियो पर नजर गड़ाए रहते है। Ashish Kacholia के पोर्टफोलियो में कुछ शेयर तो ऐसे हैं जिन्होंने बीते एक साल में 540 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। आइये जानते हैं की कौन हैं आशीष कचोलिया और साथ ही जानेंगे Ashish Kacholia holdings 2022 की पूरी जानकारी।

 

Ashish Kacholia portfolio 2022

आशीष कचोलिया को मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर कैटगरी में मल्टीबैगर स्टॉक चुनने के लिए जाना जाता है। अगर आशीष कचोलिया पोर्टफोलियो की बात करें तो इस समय उनकेपोर्टफोलियो में 30 से अधिक शेयर मौजूद है। शेयर बाजार की कम्युनिटी में आशीष कचोलिया को बिग ह्वेल के नाम से जाना जाता है। इनके पोर्टफोलियो में एक ऐसा शेयर मौजूद हैं जो पिछले पांच सालों में 2000 फीसदी का रिटर्न दिया है। आइये जानते हैं Ashish Kacholia portfolio List 2022 की पूरी जानकारी।

 

आशीष कचोलिया का कम्प्लीट पोर्टफोलियो 2022

आशीष कचोलिया (Ashish Kacholia) के पोर्टफोलियो में हॉस्पिटैलिटी, एजुकेशन, इन्फ्राट्रक्चर और मैन्युफैक्चरिंग आदि कंपनियों के स्टॉक शामिल है। आज हम आपके लिए लेकर आये हैं स्टॉक मार्केट में बिग ह्वेल नाम से मसहूर और शेयर मार्केट के जाने माने निवेशक आशीष कचोलिया का कम्प्लीट पोर्टफोलियो 2022 की पूरी लिस्ट।

1 Shaily Engineering Plastics Ltd.
2 Beta Drugs Ltd.
3 Vishnu Chemicals Ltd.
4 Mold-Tek Packaging Ltd.
5 Safari Industries (India) Ltd.
6 United Drilling Tools Ltd.
7 Yasho Industries Ltd.
8 Fineotex Chemical Ltd.
9 VRL Logistics Ltd.
10 ADF Foods Ltd.
11 Ador Welding Ltd.
12 Bharat Bijlee Ltd.
13 Genesys International Corporation Ltd.
14 Igarashi Motors India Ltd
15 IOL Chemicals and Pharmaceuticals Ltd.
16 La Opala RG Ltd.
17 Mastek Ltd.
18 Sastasundar Ventures Ltd.
19 NIIT Ltd.
20 PCBL Ltd.
21 Poly Medicure Ltd.
22 Vaibhav Global Ltd.
23 Xpro India Ltd.
24 Garware Hi-Tech Films Ltd.
25 HLE Glasscoat Ltd.
26 Acrysil Ltd.
27 Faze Three Ltd.
28 Kwality Pharmaceuticals Ltd.
29 Mahindra Logistics Ltd.
30 Somany Home Innovation Ltd.
31 TARC Ltd.
32 Ami Organics Ltd.
33 SJS Enterprises Ltd.

 

ये हैं आशीष कचोलिया के मल्‍टीबैगर शेयर!

मसहूर स्टॉक एक्सपर्ट Ashish Kacholia ज्यादातर मिडकैप और स्मॉलकैप कैटगरी के मल्टीबैगर स्टॉक में दाव लगाते हैं। इसलिए उनका पोर्टफोलियो ज्यादा वोलेटाइल रहता है। उन्होंने पिछले कुछ सालों में ऐसी कामयाबी दर्ज की जिसने वे ट्रेडर और निवेशकों के पसंदीदा एक्सपर्ट बन गए।आज हम जानेंगे आशीष कचोलिया के मल्टीबैगर स्टॉक की जानकारी जिसने उनको शानदार रिटर्न दिया है।

 

जेनेसिस इंटरनेशनल कॉर्प लिमिटेड (Genesys International Corp Ltd )

जेनेसिस इंटरनेशनल कॉर्प लिमिटेड में कचोलिया ने करीब 2 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदी है। जेनेसिस इंटरनेशनल कॉर्प के शेयर ने बीते एक साल में 540 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। जेनेसिस इंटरनेशनल जियोस्‍पेटिकल सर्विसेज सेक्‍टर की एक अग्रणी कंपनी है जो कॉर्प मैपिंग और सर्वे का कार्य कराती है।

 

बोडाल केमिकल्स (bodal chemical)

आशीष की बोडाल केमिकल्स में दिसंबर 2017 तिमाही तक 1 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी थी। Bodal Chemical के इस मल्‍टीबैगर शेयर ने पिछले पांच सालों में 2000 फीसदी का रिटर्न दिया है। बोडाल केमिकल्स देश की प्रमुख डाई निर्माता कंपनी है जो टैक्सटाइल, पेपर और लेदर इंडस्ट्री के लिए डाई बनाती है।

 

पौषक लिमिटेड (Paushak Ltd)

एलेमबिक ग्रुप की कंपनी पौषक लिमिटेड (Paushak shares) में Ashish Kacholia की 1.4 फीसदी हिस्सेदारी थी। सिर्फ 1 महीने में (दिसंबर 2020) Paushak Ltd के इस शेयर ने 100 फ़ीसदी का रिटर्न दिया था। आज इस कंपनी के शेयर ₹12000 के आस-पास ट्रेड कर रहे हैं।

 

मैजेस्को लिमिटेड (MAJESCO LIMITED)

इंश्योरेंस टेक्नोलॉजी फर्म मैजेस्को (Majesco) में भी आशीष कचोलिया ने निवेश किया। उसके बाद MAJESCO LIMITED SHARE PRICE में 405 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई। 24 मार्च को मैजेस्को (Majesco) के शेयर ₹185 पर थे जो 20 नवंबर 2020 को ₹934 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। आज 2022 में इन शेयर्स में डॉउनफाल का माहौल है।

 

आशीष कचोलिया कौन हैं?

आशीष कचोलिया भारत के जाने माने निवेशक है। उन्हें शेयर बाजार में बिग ह्वेल (Big Whale) के नाम से जाना जाता है। आशीष कचोलिया ने साल 1999 में शेयर बाजार के किंग राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के साथ मिलकर हंगामा डिजिटल की स्थापना की थी। उन्होंने साल 2003 से अपना पोर्टफोलियो बनाना शुरू किया। कचोलिया ने सबसे पहले प्राइम सिक्योरिटीज मार्केट से ट्रेडिंग की शुरुआत की। साल 1995 में उन्होंने लकी सिक्योरिटीज (Lucky Securities) नाम से ब्रोकरेज फर्म शुरू किया।

 

आशीष कचोलिया की नेट वर्थ क्या है?

इस समय की नई कॉरपोरेट शेयरहोल्डिंग के अनुसार निवेशक आशीष कचोलिया के पोर्टफोलियो में सार्वजनिक रूप से 31 स्टॉक हैं। आशीष कचोलिया के पोर्टफोलियो के हिसाब से इनकी कुल संपत्ति 1,939.8 करोड़ रुपये से अधिक है। आपको बता दें की शेयर मार्किट के उतार-चढाव के अनुसार इनकी नेटवर्थ भी घटती-बढाती रहती है।

 

FAQs: Ashish Kacholia portfolio 2022 in hindi

Q: आशीष कचोलिया के पोर्टफोलियो में कितने शेयर्स हैं?
Ans: कॉरपोरेट शेयरहोल्डिंग के अनुसारइस समय आशीष कचोलिया के पोर्टफोलियो में 30 से ज्यादा स्टॉक हैं।

Q: आशीष कचोलिया ने ट्रेडिंग कब सुरु की?
Ans: आशीष कचोलिया साल 1993 से ही शेयर बाजार में कार्यरत है। उन्होंने साल 2003 से अपना पोर्टफोलियो बनाना शुरू किया।

Q: आशीष कचोलिया का लेटेस्ट इन्वेस्टमेंट क्या है?
Ans: शीष कचोलिया ने दिसंबर तिमाही के दौरान जेनेसिस इंटरनेशनल कॉर्प लिमिटेड कंपनी में करीब 2 फीसदी की हिस्‍सेदारी खरीदी है।

 

ये भी पढ़े…
Rakesh jhunjhunwala compleate Portfolio list 2022 in hindi
Dolly Khanna compleate Portfolio list 2022 in hindi
Rakesh Jhunjhunwala Top 10 Multibagger Stocks 2022
Top 25 पेनी स्टॉक ने निवेशकों को बनाया करोड़पति!
म्यूचुअल फंड क्या है? आसान भाषा में जानिए Mutual Fund की पूरी जानकारी!