Top 5 stock market sectors For 2022 in hindiTop 5 stock market sectors For 2022 in hindi

Top 5 stock market sectors For 2022 in hindi: पुराना साल अब बीत चूका है और शेयर मार्किट के लिहाज से नए साल की एक शानदार शुरुआत हो चुकी है। पिछले साल 2021 की तरह इस साल के भी निवेशकों के लिए शानदार बने रहने की उम्मीद है। आपको बता दें की साल 2021 में शेयर बाजार के निवेशकों को बंपर रिटर्न मिला है। शेयर मार्केट के एक्सपर्ट की माने तो ये साल भी stock market में निवेश लिहाज से अच्छा रहने की उम्मीद है। तो चलिए जानते है 2022 में शेयर बाजार के वो कौन से पांच सेक्टर है जो भर सकते है आपकी झोली!

 

Top 5 stock market sectors For 2022 in hindi:

कोविड-19 महामारी के वावजूद साल 2021 शेयर बाजार के निवेशकों के लिए एक बेहतरीन साल रहा है। और बाजार के विशेषज्ञों को इस साल 2022 में भी यही उम्मीद है कि निफ्टी और सेंसेक्स नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे। म्युचुअल फंड मैनेजर्स और ब्रोकरेज हाउस के तमाम विश्लेषकों का मानना है कि साल 2022 में 10 से 15 फ़ीसदी तक का रिटर्न निफ्टी से देखने मिल सकता है। शेयर बाजार के कई विश्लेषकों का मानना है कि इस समय के मौजूदा स्तर से निफ्टी से अगले एक साल में लगभग 20 फ़ीसदी तक का रिटर्न देखने को मिल सकता है।

 

2022 में शेयर बाजार के ये पांच सेक्टर भर सकते है आपकी झोली!

नए साल 2022 में कमाई करने वाले शेयरों की बात करें तो टेक्नोलॉजी बैंक और केमिकल कंपनियों के शेयर से निवेशकों को शानदार रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकरेज हाउस के तमाम विश्लेषकों और शेयर बाजार के तमाम विशेषज्ञों की माने और उनकी रिसर्च पर नजर डेल तो पता चलता है कि 2022 में शेयर बाजार के ये पांच सेक्टर आपकी झोली भर सकते है।

  1. इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी
  2. बैंक
  3. केमिकल कंपनियों,
  4. फार्मा
  5. रियल एस्टेट सेक्टर

 

Top 5 Information Technology Companies Share List
1 Tata Consultancy Services Ltd(L)
2 Infosys Ltd(L)
3 Wipro Ltd(L)
4 HCL Technologies Ltd(L)
5 Tech Mahindra Ltd(L)

 

Top 5 Banks Share List
1 HDFC Bank
2 ICICI Bank
3 Kotak Mahindra
4 Axis Bank
5 IndusInd Bank

 

Top 5 chemical companies Share List
1 Aarti Ind
2 Gujarat Fluoro
3 Atul
4 Clean Science
5 Vinati Organics

 

Top 5 Pharmaceuticals companies Share List
1 Sun Pharma
2 Divis Labs
3 Dr Reddys Labs
4 Cipla
5 Gland

 

Top 5 Real Estate companies Share List
1 DLF
2 Embassy Office
3 Godrej Prop
4 Oberoi Realty
5 Prestige Estate

 

इसलिए ये है 2022 के सबसे प्रॉफिटेबल stock market sectors?

आपको बता दें की बैंक और आईटी कंपनियां मिलकर बिजनेस की दुनिआ के मुनाफे का 50 फ़ीसदी की हिस्सेदारी रखती हैं। इसलिए इन दोनों सेक्टर की अच्छी कंपनियों में निवेश कर आप भी शानदार कमाई कर सकते है। रामदेव अग्रवाल जो कि मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के चेयरमैन हैं उनका मानना है कि साल 2022 में शेयर बाजार का प्रदर्शन अच्छा रह सकता है। उन्हें उम्मीद है की इस साल निफ्टी से लगभग 15 फ़ीसदी तक रिटर्न देखने को मिल सकता है।

 

ये भी पढ़े…
ये हैं 2022 में आने वाले भारत के सबसे बड़े IPO जो आपको कर सकते है मालामाल | Upcoming IPOs in 2022
ये है 2022 के मल्टीबैगर स्टॉक जिनमे है बम्पर कमाई का मौका: multibagger stocks 2022
इन 46 शेयरों में है शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निवेश | rakesh jhunjhunwala penny stocks list 2022
Dolly Khanna latest portfolio: जानिए किन कंपनीओं में है जानी मानी निवेशक डॉली खन्ना का निवेश?
cryptocurrency क्या है? जानिए क्रिप्टो करेंसी की पूरी जानकारी | what is cryptocurrency in hindi

 

Disclaimer: The Stock market is not guaranteeing or assuring any dividend under any of the schemes and the same is subject to the availability and adequacy of distributable surplus. Investors are requested to review the prospectus carefully and obtain expert professional advice with regard to specific legal, tax and financial implications of the investment/participation in the scheme.

While all efforts have been taken to make this web site as authentic as possible, please refer to the print versions, notified Gazette copies of Acts/Rules/Regulations for authentic version or for use before any authority. We will not be responsible for any loss to any person/entity caused by any short-coming, defect or inaccuracy inadvertently or otherwise crept in The Viral News Live