Most Dangerous Punishment For Rape in the worldMost Dangerous Punishment For Rape in the world

Most Dangerous Punishment For Rape in the world: आज कल दुनिया में रेप की घटनाये तेजी से बढ़ रही है। कई देश में तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो चुकी है। रेप बढ़ती हुई घटनाओ को देखते हुए कई देश इस दिशा में ठोस और वेहद कड़े कानून बनाने पर कार्य कर रहे है। कई देशो में तो पहले से ही रेप पर कड़े कानून मौजूद है। आज हम आपको उन देशो के बारे में बताएँगे की इन देशों में बलात्कारियों दी जाती है रूह कंपा देने वाली भयंकर सजाएं।

 

Dangerous Punishment For Rape in the world

भारत में निर्भया कांड के बाद से केंद्र सरकार पर कठोर कानून लागू करने का दबाव था। भारत में बलात्कारियों के मामलों के लिए अलग से फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट बनाई गई है जिसमे तेज गति से सुनवाई होती है। आज हम आपको बताएँगे की इन देशों में बलात्कारियों दी जाती है रूह कंपा देने वाली भयंकर सजाएं! Most Dangerous Punishment For Rape in the world

 

इन देशों में बलात्कारियों दी जाती है रूह कंपा देने वाली भयंकर सजाएं!

दुनिया के कई देशो में बलात्कार की बहुत ही कठोर और कड़ी सजाये है। बलात्कार जैसे जघन्य अपराध की जीतनी भी सजा दी जाये कम है। आज हम जानेंगे कि दुनिया के देशों में बलात्कार के खिलाफ कौन-कौन से कानून लागू हैं? और साथ ही बताएँगे की Most Dangerous Punishment For Rape in the world क्या है और बताएँगे की इन देशों में बलात्कारियों दी जाती है रूह कंपा देने वाली भयंकर सजाएं!

 

पाकिस्तान में बलात्कारियों को केमिकल के जरिए बनाया जायेगा नपुंसक!

पिछले दिनों पाकिस्तान में रेप बढ़ती हुई घटनाओ को देखते हुए इमरान खान की सरकार ने बलत्कारिओ पर बेहद कड़ा और खौफनाक क़ानून लगाया है। बलात्कार का दोषी पाए जाने पर इस क़ानून के अंतर्गत आदतन बलात्कारियों को केमिकल के जरिए नपुंसक भी बनाया जाएगा। पाकिस्तान में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं के बाद इमरान खान सरकार पर कठोर कानून लागू करने का दबाव था। बलात्कारियों के मामलों के लिए अलग से फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट बनाई जाएगी।

आपको बता दें कि Anti-Rape Cell घटना की रिपोर्ट होने के छह घंटे के भीतर पीड़िता की जांच कराएगा। अध्यादेश के तहत आरोपियों को दुष्कर्म पीड़िता से सुलह या माफ़ी की अनुमति नहीं होगी। केवल न्यायाधीश और आरोपी के वकील ही पीड़िता से सवाल कर पाएंगे। बलात्कार की जांच में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों और सरकारी अधिकारियों को तीन साल की जेल और जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

 

सऊदी अरब में तलवार से काट दिया जाता है बलात्कारियों का गला!

सऊदी अरब में बलात्कार के दोषी को सरेआम चौराहे पर तलवार से गला काट दिया जाता है। इसके अलावा दोषी को पत्थर मारने और फांसी देने का भी प्रावधान है। आपको बता दें कि सऊदी अरब को अपने कठोर कानूनों के लिए जाना जाता है। ये सभी सजाएं जनता के सामने दी जाती है। जिससे लोगों के अंदर खौफ पैदा होता है। सऊदी अरब में इस सजा को लागू करने के लिए इस्लामिक पुलिस बड़ी भूमिका निभाती है।

 

इराक में पत्थर मारकर ली जाती है बलात्कारियों की जान

बलात्कार के दोषियों को इराक में काफी निर्मम तरीके से मौत की सजा दी जाती है। इराक के तात्कालिक साशक सद्दाम हुसैन के कार्यकाल के दौरान कई बलात्कारियों को पत्थर मारकर मौत की सजा दी गई थी। इस सजा के दौरान दोषियों को तब तक पत्थर मारा जाता है जब तक कि उनकी मौत न हो जाए। अपराधियों के दिलों में खौफ पैदा करने के लिए पत्थर मारने वालों में बलात्कार की पीड़ित के परिवारवालों को भी शामिल किया जाता है।

 

उत्तर कोरिया में बलात्कारियों के सिर में गोली मारी जाती है

उत्तर कोरिया में बलात्कार का जुर्म साबित होने के बाद सीधे मौत की सजा जी जाती है। इसके लिए बलात्कारियों को तत्काल सेना के फायरिंग स्कॉड के सामने पेश किया जाता है। जहां बलात्कारियों को रायफल या एंटी एयरक्राफ्ट गन से भून दिया जाता है। एंटी एयरक्राफ्ट गन से तो बलात्कारियों के शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो जाते हैं। कुछ जघन्य मामलों में तो यहाँ बलात्कारियों को सरेआम सिर में गोली मार कर जान ली जाती है।

 

अमेरिका में बलात्कारियों को दी जाती है मौत की सजा!

बलात्कारियों को अमेरिका में भी मौत की सजा देने का प्रावधान है। अमेरिका में दो तरह के कानून मौजूद हैं। पहला स्टेट लॉ जिसे हम राज्य का कानून कहते है। और दूसरा फेडरल लॉ जो केंद्र का एक कानून है। अगर बलात्कार के किसी केस की सुवनाई फेडरल लॉ के अंतर्गत होती है तो बलात्कारी को 30 साल की सजा दी जा सकती है। जहा तक स्टेट यानी राज्य के कानून की सजा का सवाल है तो वह हर राज्य में अलग-अलग हैं।

 

चीन में बलात्कारियों को दी जाती है फांसी की सजा!

बलात्कार के दोषियों को चीन में सीधे फांसी की सजा दी जाती है। इसके अलावा चीन में बलात्कारियों को बिजली के झटके देकर भी मारा जाता है। बलात्कार के कुछ मामलों में चीन में बलात्कारियों के प्राइवेट पार्ट को विकृत करने की सजा का भी प्रावधान है। आपको बता दें कि चीन ने कभी भी अपने देश में मौत की सजा पाए लोगों की संख्या का खुलासा नहीं किया है। पर वैश्विक आंकड़ों के आधार पर ये माना जाता है कि इस देश में हर साल हजारों लोगों को मौत की सजा दी जाती है।

 

ये भी पढ़े…
ये हैं दुनिया के 10 सबसे सस्ते देश जहाँ जीने के लिए सबसे कम पैसे लगते है
दुनिया के 10 सबसे सुरक्षित देश
दुनिया के 10 सबसे गरीब देश
ये हैं दुनिया के 10 सबसे खतरनाक देश
जाने कौन सा देश है कोरोना वैक्सीनेशन में No.1