Mamata Banerjee | Amit ShahMamata Banerjee | Amit Shah

Mamata Banerjee के लिए आज कल कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है क्योकि बिधानसभा चुनाव सर पर है और तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है Trinamool Congress TMC के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी और कुछ बड़े नेताओं ने तो ममता बनर्जी का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली जिससे ममता बनर्जी के लिए बिधानसभा चुनाव में बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है।

इस भगदड़ का एक प्रमुख कारण भारतीय जनता पार्टी का बंगाल में बढ़ता बर्चस्व है जिसकी झलक लोकसभा चुनाव में पूरे देश ने देख लिया है और इसीलिए ममता बनर्जी सहित पूरी तृणमूल कांग्रेस डरी हुई है। अब तो ये डर इतना हावी हो गया है की ममता बनर्जी की पार्टी टूटने के कगार पर खड़ी है और उसके सभी बड़े नेता जो कभी ममता बनर्जी के लिए जान दे सकते थे भाग कर बीजेपी में शामिल हो रहे है या पार्टी छोड़कर अन्य दलों का रूख कर रहे हैं।

 

Suvendu Adhikari, Sheelbhadra Datta, Kabirul Islam ने दिया इस्तीफा

शुक्रवार की सुबह बैरकपुर से विधायक शीलभद्र दत्ता जो की 24 परगना जिले के बैरकपुर से विधायक हैं ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया उसके बाद आज दोपहर को अल्पसंख्यक सेल के महासचिव कबिरुल इस्लाम ने भी इस्तीफा दे दिया है. अभी कुछ दिन पहले ही Trinamool Congress के कद्दावर नेता और कभी ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी छोड़कर BJP का दामन थमा था और आज इन दो नेताओं ने चुनाव से ठीक पहले TMC छोड़ी है, जो पार्टी की चिंता बढ़ाने वाला है.

TMC के शीलभद्र दत्ता ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया
TMC के शीलभद्र दत्ता ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया

अपने बड़े नेताओं के बागी तेवरों के बाद ममता ने बुलाई पार्टी की बैठक

आज ममता बनर्जी ने पार्टी में बगावत के बढ़ते मामलों को लेकर आपात बैठक बुलाई और अपने बरिष्ठ नेताओं से लम्बी बातचीत की है। ममता बनर्जी ने पार्टी में मची भगदड़ पे चिंता जाहिर की और अपने नेताओं को भरोशा दिलाया की पार्टी में सब ठीक ठाक है। ममता की चिंता की एक वजह भाजपा का सक्रिय चुनाव प्रचार भी है जिससे पश्चिम बंगाल का चुनावी गाडित तेजी से बदल रहा है और भारतीय जनता पार्टी का दबदबा बंगाल में तेजी से बढ़ रहा है

दीदी की सबसे बड़ी चिंता गृहमंत्री अमित शाह का कल होने वाला को बंगाल दौरा है!

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को बंगाल दौरे पर आ रहे हैंऔर अमित शाह दो दिनों तक पच्छिम बंगाल में रहेंगे और इसी दौरान कई बैठकों में हिस्सा लेंगे. इसीलिए ये कयास लगाए जा रहे हैं कि शाह के बंगाल दौरे के दौरान कई तृणमूल कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और यही Mamata Banerjee के लिए चिंता का विषय बना हुआ है और वे लगातार बैठकों पे बैठके कर रहीं है।

Mamata Banerjee | Amit Shah
Mamata Banerjee | Amit Shah

 

ये भी पढ़े:

Indo-Pakistani War of 1971 | 1971 का भारत पाकिस्तान युद्ध | 93000 PAK सैनिको ने किया था आत्मसमर्पण
Kisan Andolan: किसानों का ‘रोड ब्लॉक कर धरना’: शाहीन बाग का ही रूप है, ये पोस्टर्स इसके गवाह हैं!
Anupam Kher के साथ JNU पहुंचे Vivek Agnihotri ने टुकड़े टुकड़े गैंग को जमकर धोया