Alia Bhatt के ख‍िलाफ कन्‍यादान वाले विज्ञापन पर FIR

Alia Bhatt के ख‍िलाफ कन्‍यादान वाले विज्ञापन पर FIR: बॉलिवुड ऐक्‍ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के ख‍िलाफ मुंबई के सांताक्रूज थाने में एक शख्‍स ने श‍िकायत दर्ज करवाई है और उनपर केस दर्ज करने की भी मांग की है। आलिया के खिलाफ ये शिकायत ब्राइडल वियर कंपनी मान्‍यवर एक टीवी विज्ञापन के कारण दर्ज की गई है जिसमे आलिया कन्‍यादान को लेकर टिप्पड़ी करते नजर आ रही है। Alia Bhatt के ख‍िलाफ की गई शिकायत में शिकायतकर्ता ने हिंदू धर्म की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया। जिसमे उसने आलिया भट्ट और ब्राइडल वियर कंपनी मान्‍यवर के ख‍िलाफ श‍िकायत दर्ज करवाई और केस दर्ज करने की मांग की है।

 

Alia Bhatt के ख‍िलाफ कन्‍यादान वाले विज्ञापन पर FIR

मान्यवर कंपनी के विज्ञापन कन्यादान के कारण आलिया भट्ट मुश्किल में पड़ती नजर आ रही है। कन्यादान के इस विज्ञापन में कन्यादान को नीचा दिखने की कोशिश की गई है। इसलिए इसपर हिंदू धर्म की भावनाएं आहत करने का आरोप लग रहा है। कई हिन्दू संगठनो की मांग है कि मान्यवर कंपनी और आलिया भट्ट के खिलाफ केस दर्ज किया जाए। शिकायतकर्ता ने अपनी याचिका में कहा है कि आलिया भट्ट का यह विज्ञापन हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला है, क्‍योंकि इसमें कन्यादान को गलत और एक कुरीति के रूप में दिखाया गया प्रतीत हो रहा है। इसलिए Alia Bhatt के ख‍िलाफ कन्‍यादान वाले विज्ञापन पर मुंबई के एक थाने में FIR दर्ज कराइ गई है।

 

Alia Bhatt के विज्ञापन कन्‍यादान पर क्यों है विवाद?

मान्यवर कंपनी के विज्ञापन में विवाद की मूल वजह ‘कन्‍यादान’ को बदलकर ‘कन्‍यामान’ किए जाने पर है। इस विज्ञापन में आलिया एक दुल्हन के रूप में नजर आ रही हैं और शादी के मंडप पर बैठी हैं। आलिया इस दौरान अपनी परवरिश और अपने पैरेंट्स के बारे में बात करती हुई दिखाई दे रही हैं। बात करते हुए ही आलिया कन्यादान’ की हिन्दू परंपरा पर राय रखते हुए कहती है कि इसे कन्‍यादान की जगह ‘कन्‍यामान’ कर देना चाहिए। इस विज्ञापन के टीवी पर आते ही लोगों ने इसकी आलोचना करनी शुरू कर दी।

 

आखिर बार-बार एक ही धर्म का अपमान क्यों?

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood) में तो सनातन संस्कृति को टारगेट करने की एक पुरानी प्रथा रही है। आपको कई सारी फिल्मो में ये देखने को मिल जायेगा। अपना एजेंडा चलने के लिए फिल्म इंडस्ट्री के अधिकतर लोग हमारी संस्कृति और विरासत को आये दिन बदनाम करने के लिए लगे रहते है। अब बड़ा सवाल ये है की ये सब आखिर कब तक चलेगा? और इसका आखिरी उपाय क्या है?

 

ये भी पढ़ें…
जानिए Virat Kohli का पहला प्यार कौन थी जिसकी खूबसूरती के चर्चे दुनियाभर में मसहूर थे 
ये है वजन घटाने वाला फल! साइंस ने भी माना इसे खाने से शरीर बन जाता है फिट 
Bigg Boss OTT में अश्लीलता की सारी हदें पार, Neha Bhasin ने Ridhima Pandit को किया लिप किस!
जानिए शर्लिन चोपड़ा कौन है? जिसके संग राज कुंद्रा का था अश्लील फिल्मो का कॉन्ट्रैक्ट !
Social Share Buttons and Icons powered by Ultimatelysocial