हिन्दू फोबिया क्या है? | What is Hinduphobia

हिन्दू फोबिया(Hinduphobia) शब्द का प्रचलन बीते दिनों काफी बढ़ है और ये शब्द ख़ास तौर पर वामपंथिओं और गैर हिन्दू लोगो द्वारा हिन्दुओं के कल्चर और उनके रहन सहन को टारगेट करने के लिए उपयोग में लाया जाता है। सच कहे तो Hinduphobia शब्द हिन्दू घृणा से प्रेरित है और हिन्दू धर्म को कट्टर और असहिष्णु साबित करने की कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा कोशिश है।

आजकल एंटी हिन्दू लोगो में Hinduphobia इस कदर घर कर गई है की ये लोग हिन्दुओं के खिलाफ जाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते है।जिसका उदहारण दिल्ली दंगो में साफ़ देखा जा सकता था। देश के हर कोने में हिन्दूफोबिया को प्रचारित करने के लिए बड़े पैमाने पर फेक न्यूज़ का सहारा लिया जा रहा है और हिन्दुओं को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

 

हिन्दू फोबिया क्या है? | What is Hinduphobia?

सच कहें तो हिन्दुओ के प्रति घृणा का भाव रखते हुए हिन्दू धर्म के लोगो के खिलाफ गलत और बिना तथ्य के बयानबाजी ही हिन्दू फोबिया (Hinduphobia) है। दूसरे शब्दों में कहे तो हिन्दुओं को कट्टर साबित करने की कोशिश तथा उनके धर्म को अपने गलत बयानबाजी से बदनाम करने की शाजिश हिन्दू फोबिया का ही एक रूप है।

 

कौन है हिन्दू फोबिया (Hinduphobia) की इस शाजिश पीछे?

हिन्दू फोबिया (Hinduphobia) शब्द को आज से नहीं जबसे देश आजाद हुआ तबसे ही प्रचारित किया जाता रहा है लेकिन पिछले 6 साल से इस शाजिश ने जोर पकड़ा है। हिन्दू फोबिया की इस शाजिश में बामपंथी, भारतीय सिनेमा का एक बड़ा हिस्सा, हिन्दू बिरोधी असामाजिक तत्व, कुछ बड़े इतिहासकार और हिन्दू धर्म से नफ़रत करने वाले तथाकथित बुद्धिजीवी भी शामिल हैं।

आप देखते या सुनते होंगे आये दिन हिन्दू भावनाओं को ठेश पहुंचने वाले स्टेटमेंट बड़े बड़े नेताओं, बुद्धिजीविओं और अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओ द्वारा दिए जाते हैं। हमारी फिल्मो में बड़े पैमाने पर हिन्दू देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पड़िया की जाती रही है जो इतनी ज्यादा हो गई है की हिन्दुओं को अब इसे रोकने के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा है।

 

हिन्दू फोबिया क्यों गलत है?

हिन्दू हमेशा से ही बहुत शालीन रहा है। हिन्दू धर्म वसुधैव कुटुम्बकम में विश्वास करता है। हिन्दुओं का मानना है पूरा संसार एक परिवार की तरह है। इनके मन में कभी किसी के प्रति घृणा की भावना नहीं रहती है, हिन्दू हमेशा से ही भाईचारे को निभाता रहा है। ये कहना गलत नहीं होगा कि हिन्दू धर्म दुनिया का सबसे शहिष्णु और सर्व धर्म समभाव में विश्वास रखने वाला धर्म है।

 

ये भी पढ़े:

खालिस्तानी आतंकवादियों के गिरफ्त में किसान आंदोलन, 26 जनवरी को इंडिया गेट पर फहराये जा सकते है खालिस्तानी झंडे!
ये हैं दुनिया के 10 सबसे खतरनाक देश | Top 10 most dangerous countries in the world
VIDEO: CRPF की इस बेटी का जोरदार भाषण, JNU के टुकड़े टुकड़े गैंग की बैंड बजा दी

 

हिन्दू फोबिया क्या है? | What is Hinduphobia
हिन्दू फोबिया क्या है? | What is Hinduphobia