Manasa Varanasi Miss India 2020Manasa Varanasi Miss India 2020

Manasa Varanasi कौन हैं?: तेलंगाना राज्य के हैदराबाद शहर की रहने वाली 23 साल की मानसा वाराणसी (Manasa Varanasi) ने Femina Miss India 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है।
फैमिना मिस इंडिया 2020 (Miss India 2020) का ग्रैंड फिनाले 10 फरवरी को मुंबई में आयोजित किया गया जिसमें Miss India 2020 का ताज 23 साल की मानसा वाराणसी के सर पर सजा। Miss India 2020 के तीन फाइनलिस्ट की सूची में मानसा वाराणसी के साथ मनिका शोकंद(Manika Sheokand) और मान्या सिंह(Manya Singh) ने Top 3 में जगह बनाई।

 

कौन हैं मानसा वाराणसी? | Who is Manasa Varanasi?

Miss India 2020 जितने वाली मानसा वाराणसी (Manasa Varanasi) का जन्म तेलंगाना(Telangana) राज्य के हैदराबाद(Hyderabad) में हुआ था. तेईस साल की मानसा वाराणसी एक वित्तीय सूचना विनिमय विश्लेषक (Financial Information Exchange Analyst) हैं। इन्होने वासवी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग (Vasavi College of Engineering) से अपनी पढ़ाई पूरी की है।
मिस इंडिया 2020 मानसा वाराणसी कहती हैं कि उनके बड़े होने के दौरान वह काफी शर्मीली स्वाभाव की थीं लेकिन उनका भरतनाट्यम और संगीत में काफी दिलचस्पी थी और वह इसी में अपना समय व्यतीत करतीं थी।

 

Manasa Varanasi किसे मानती हैं इंस्पिरेशन?

सुरु से ही मानसा को किताबों, संगीत और योग में रुचि होने के कारण वे इन्ही चीजों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करती हैं ये वही चीजे है जिन पर लोगों का ध्यान नहीं जाता है। अपने जीवन की तीन सबसे प्रभावशाली लोगो के सवाल पर मानसा वाराणसी ने अपनी मां, दादी और छोटी बहन का नाम लिया।

 

Femina Miss India 2020 के जूरी मेंबर कौन थे?

मिस इंडिया 2020(Miss India 2020) की जूरी मेंबर में नेहा धूपिया, चित्रांगदा सिंह, पुलकित सम्राट और प्रसिद्ध डिजाइनर जोड़ी फाल्गुनी और शेन पीक जैसे कलाकार शामिल थे जिन्होंने इस प्रतियोगिता को जज किया।

Manasa Varanasi Miss India 2020
Manasa Varanasi Miss India 2020 | Source: Instagram

ये भी पढ़े:

Rajnath Singh speech in Rajya Sabha: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले सीमा पर हम मुस्तैद, चीन ने अपने कदम पीछे खींचे!
List of Sanskrit universities in India in hindi | ये हैं भारत के सबसे बड़े और सबसे बेहतर संस्कृत विश्वविद्यालय
Tax क्या होता है? सरकार Tax कैसे वसूलती है?