Hyderabad Election ResultHyderabad Election Result

Hyderabad GHMC Election Results: ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में लहराया बीजेपी का परचम!

Hyderabad GHMC Election Results 2020: हैदराबाद नगर निगम चुनाव के फ़ाइनल नतीजे आ गए हैं। देश के सबसे बड़े नगर निगम में से एक हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में BJP ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 49 सीटों पर सीट हासिल की है. वहीं पिछली बार की बिजेता मौजूदा सत्ताशारी KCR की पार्टी TRS को 56 और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 43 सीटों पर जीत मिली।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में BJP एक बाजीगर बनकर उभरी है. इस शानदार जीत के बाद दक्षिण के दुर्ग का दूसरा दरवाजा बीजेपी के लिए जल्द ही खुलता नजर आ रहा है. लग रहा है कि कर्नाटक के बाद बीजेपी दक्षिण के अन्य राज्यों में भी सत्ता के शिखर पर पहुंचने के लिए BJP ने अपना पहला कदम बढ़ा दिया है।

हैदराबाद बनेगा तेलंगाना में बीजेपी का प्रवेश द्वार?

बीजेपी की जीत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया. तेलंगाना की जनता का आभार. इस बार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोक दी थी।

अमित शाह, JP नड्डा और योगी आदित्यनाथ जैसे बीजेपी के बड़े नेताओं ने निगम के चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार किया था. अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद में रोड शो भी किया था और असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा था।

Hyderabad GHMC Election Results 2020
Hyderabad GHMC Election Results 2020

क्यों इतना अहम था हैदराबाद नगर निगम चुनाव ?

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है. इसमें चार जिले आतें हैं जिनमें हैदराबाद, मेडचल-मलकजगिरी, रंगारेड्डी और संगारेड्डी शामिल हैं. इस नगर निगम में 24 विधानसभा की शीट और तेलंगाना की 5 लोकससभा सीटें शामिल हैं। यही वजह है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में KCR से लेकर BJP, कांग्रेस और Asaduddin Owaisi की साख दांव पर लगी हुई थी।

Hyderabad GHMC Election Results: 2016 के चुनाव में TRS को मिला था बहुमत

150 वार्डों के लिए 2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में
TRS ने 99 वार्ड में जीत हासिल की थी
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 वार्ड में जीत मिली थी
BJP को सिर्फ 3 वार्ड में जीत मिली थी
Congress को केवल 2 वार्डों में ही जीत मिली थी.

Hyderabad Election Result
Hyderabad Election Result

ये भी पढ़े :

दिवाली में पूर्ण प्रतिबंध, क्रिसमस और न्यू ईयर पर पटाखे जलाने की छूट, वह रे NGT!
आखिर बुरे समय में कांग्रेस चीन के साथ हमेशा खड़ी क्यों नजर आती है?
जानिए संविधान की धारा 30A के बारे में जिसने हिन्दुओं को उनकी धार्मिक साक्षरता से दूर रखा!