Elon Musk wants to buy Coca-Cola - कोका-कोला खरीदना चाहते हैं एलन मस्कElon Musk wants to buy Coca-Cola - कोका-कोला खरीदना चाहते हैं एलन मस्क

Elon Musk wants to buy Coca-Cola: दुनिया के सबसे अमीर शख्श एलन मस्क ने अब सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी कोका कोला को खरीदने की इक्षा जताई है। आपको बता दें की हाल ही में Elon Musk ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया। अब Elon Musk की ट्विटर में 100% हिसेदारी हो गई है। आइये जानते हैं आखिर एलन मस्क Coca-Cola क्यों खरीदना चाहते है?

 

Elon Musk wants to buy Coca-Cola

Tesla के सीईओ एलन मस्क अपने अजब गजब ट्वीट को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। ट्विटर खरीदने की डील के बाद अब एलन मस्क अब कोका कोला को खरीदने का मन बना रहे हैं। हाल ही में 44 बिलियन डॉलर के सौदे में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर शख्श एलन मस्क ने ट्वीट कर कोका-कोला को खरीदने की बात कही है। गुरुवार की सुबह उन्होंने कोका कोला खरीदने जा रहा हूं (Elon Musk wants to buy Coca-Cola) यह ट्वीट कर सबको चौंका दिया।

 

Coca-Cola क्यों खरीदना चाहते है एलन मस्क?

28 अप्रैल की सुबह ट्विटर पर एलन मस्क ने एक ट्वीट किया। मस्क ने ट्विटर पर लिखा ‘अब मैं कोका-कोला खरीदूंगा ताकि कोकैन डाल सकूं।’ एलन मस्क के इस ट्वीट को लेकर बाजार में हलचल मची हुई है। ट्विटर पर आधे घंटे में ही इस ट्वीट को 10 लाख से ज्यादा लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिल चुके है।

 

Coca-Cola में कोकैन के पीछे की कहानी!

कोका-कोला में कोकैन डालने के एलन मस्क के बयान के पीछे एक लंबी कहानी है। आपको बता दें कि Coca Cola जिसे आज लोग बहुत पसंद करते हैं वो पहले में कोका की पत्तियों से बनाया जाता था। इसलिए अपने शुरुआती दिनों में यह हल्का नशीला हुआ करता था। और इसी लिए इसका नाम कोका कोला पड़ा। साल 1906 के बाद कोकाकोला कंपनी ने कोका की पत्तियों से कोकीन को अलग करना शुरू किया और फिर उसका इस्तेमाल पेय पदार्श के लिए किया गया।

 

एलन मस्क कौन हैं?

मौजूदा समय में Elon Musk दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। मस्क का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। उनकी मां कनाडा की हैं और पिता दक्षिण अफ्रीका से आते हैं। एलन मस्क एक सफल अमेरिकी कारोबारी के तौर पर जाने जाते हैं। Musk टेस्ला कंपनी के CEO हैं। उन्होंने हल ही में मिक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को ख़रीदा है। Elon Musk स्‍पेस एक्‍स के संस्‍थापक भी हैं। टाइम मैगजीन ने उन्हें पर्सन ऑफ द इयर चुना है।

 

ये भी पढ़े…
2 साल की अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ Reliance Jio Phone Free! जानिए लेने का तरीका!
सिर्फ 499 में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1 साल का Hotstar सब्सक्रिप्शन फ्री!
जियो का सबसे सस्ता प्लान! सिर्फ 899 रुपये में पूरे 336 दिनों तक चलेगा