अगर आज चुनाव हुए तो भी बीजेपी को मिलेगी पूर्ण बहुमतअगर आज चुनाव हुए तो भी बीजेपी को मिलेगी पूर्ण बहुमत

साल 2020 मोदी सरकार के लिए पूरी तरह चुनौतिओं से भरा रहा। इस साल की शुरुआत जहा CAA आंदोलनों से हुई वही पूरे साल चीन सीमा पर चुनौतिओं का सामना देश को करना पड़ा। सबसे बड़ी चुनौती तो कोरोना महामारी थी जिसका देश ने डटकर सामना किया और करोना से ये लड़ाई अभी तक जारी है। 2020 के जाते जाते मोदी सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती पंजाब का किसान आंदोलन रहा जो अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इन सब चुनौतिओं के बाद किसी भी सरकार के लिए अपनी साख बचाना बड़ा कठिन होता है। लेकिन मोदी सरकार के साथ ऐसा नहीं है और वह इन तमाम चुनौतिओं के बावजूद देश की जनता का भरोषा जितने में सफल रही है। सर्वे में साफ़ पता चलता है की आज भी ये देश मोदी के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ा है।

 

अगर आज चुनाव हुए तो किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी?

देश की तमाम बड़ी न्यूज़ एजेंसिओं के सर्वे में मालूम पड़ता है कि अगर आज लोकसभा के चुनाव होते हैं तो NDA(BJP+) को भारी बहुमत मिलेगी। कांग्रेस की हालत इस चुनाव में भी बेहद ख़राब रहेगी जिसकी जिम्मेदार कांग्रेस और उसका शीर्ष नेतृत्व खुद है। देश का मिजाज जानने वाला ये सर्वे आने वाले समय के चुनाव की एक झलक है।


सीट का विवरण (Alliance Wise):

NDA : 355
UPA : 98
Other : 90

सीटों का विवरण (Party  Wise):

BJP : 301
BJP Alliance :54
Congress : 48
Congress Alliance : 50


 

आखिर जनता मोदी के साथ क्यों?

अगर हम 2020 की चुनौतिओं की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतिओं से देश ने हर मुस्किलो का सामना किया है। जहा चीन को हमारे देश के जवानों ने धूल चटाई वहीँ हमने करोना का भी जमकर मुकाबला किया जिससे देश जनता का अपने प्रधानमंत्री पर भरोषा और भी सुदृढ़ हुआ है जिसका नतीजा देश के हर बड़े शर्वे में देखा जा सकता है। जहा एक ओर PM Narendra Modi का ग्राफ दिनों दिन ऊपर की ओर बढ़ रहा है वही अन्य कोई भी बिरोधी नेता पॉपुलरटी और भरोसे के मामले में PM Modi के आस पास भी नहीं है।

 

खास खबरें:

दुनिया के 10 सबसे गरीब देश | top 10 poorest countries in the world
हिन्दू फोबिया क्या है? | What is Hinduphobia?
VIDEO :भाजपा का ये सांसद अकेले सबपे भारी है, कोई नहीं टिकता इसके तथ्यों आगे !

 

अगर आज चुनाव हुए तो भी बीजेपी को मिलेगी पूर्ण बहुमत
अगर आज चुनाव हुए तो भी बीजेपी को मिलेगी पूर्ण बहुमत