olectra greentech share price targetolectra greentech share price target

olectra greentech share price target: इलेक्ट्रिक बसें बनाने और डेटा विश्लेषण और आईटी कंसल्टिंग की सेवा प्रदान वाली कंपनी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर ने एक साल में 10 गुना से ज्यादा रिटर्न दिया है। Olectra Greentech Share Price इस न्यूज़ के लिखे जाने तक पिछले एक साल में 62.55 रुपये से बढ़कर 716 रुपये पर पहुंच गया है। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का शेयर मल्टीबैगर निकला जो निवेशकों को एक साल में दश गुना से भी ज्यादा रिटर्न दिया। इसका मतलब यह हुआ की एक साल में 5 लाख लगाने वाले निवेशक को लगभग 55 लाख रुपये मिले।

 

olectra greentech share price target:

आपको बता दें की ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का शेयर 11 नवंबर 2020 को 62.55 रुपये पर बंद हुआ था। और पुरे एक साल बाद 11 नवंबर 2021 को जब शेयर बाजार बंद हुआ तो ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर की वैल्यू 716 रुपये थी। इस एक साल के दौरान इस शेयर में 1,045 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। इस शेयर पर बारीकी से नजर रखने वाले अनलिस्टो को भी एक साल में olectra greentech share price target के 716 का जादुई आकड़ा छूने की उम्मीद नहीं थी।

 

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का बम्पर रिटर्न 5 लाख के बन गए 55 लाख

एक साल में ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का शेयर लगभग 1,045% की बढ़त दर्ज करते हुए 62.55 रुपये से बढ़कर 716 हो गया। इसका मतलब साफ़ है क़ि अगर आपने 11 नवंबर 2020 को ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों में 5 लाख रुपये निवेश किये होते तो आज उसकी कीमत लगभग 55 लाख रुपये हो जाती। अगर olectra greentech share price target की तुलना इंडेक्स से करें पिछले एक साल में सेंसेक्स 37.39 फीसदी चढ़ा है।

 

क्यों बढ़ रहा है ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का शेयर?

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर के तेजी बढ़ने का प्रमुख कारण सरकार द्वारा मिला इलेक्ट्रिक बसों का बड़ा आर्डर है। आपको बता दें कि भारत सरकार की FAME-II योजना के तहत राज्य परिवहन निगमों से 100 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति के लिए ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक को 250 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। यह आर्डर मिलने के बाद पिछले 2 दिनों में ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर में 9.88% की बढ़ोतरी देखी गई।

 

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड कैसी कंपनी है?

Olectra Greentech Limited की स्थापना 2000 में हुई थी। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड एक सार्वजनिक सूचीबद्ध कंपनी है। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक इलेक्ट्रिक बसें बनाने के अलावा डेटा विश्लेषण और आईटी कंसल्टिंग की सेवा देती हैं। यह एमईआईएल ग्रुप (MEIL Group) का हिस्सा है। 2015 में भारत में इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत इसी कंपनी ने की थी। यह बिजली ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के लिए सिलिकॉन रबड़ के साथ-साथ समग्र इंसुलेटर के लिए भारत में सबसे बड़ा निर्माता है।

 

ये भी पढ़े…
जानिए किन कंपनीओं में है जानी मानी निवेशक डॉली खन्ना का निवेश?
इन 46 शेयरों में है शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निवेश
घर बैठे ऑनलाइन 1 लाख महीना कैसे कमाए?