जम्मू और कश्मीर में धारा 370 हटाने को लेकर मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद का भारत का विरोध करना भारी पड़ गया है भारत सरकार ने मलेशिया से पाम ऑइल की खरीदारी लगभग बंद कर दी। जिसके बाद मलेशिया में पाम आयल की कीमतों में भारी गिरावट आ गई है और मलेशियन सरकार को इससे भारी नुक्सान उठाना पड़ रहा है।

मलेशिया ने कहा हम भारत से नहीं लड़ सकते जताई बातचीत की इच्छा !

मलेशिया अब भारत के साथ अपने सभी बिवाद ख़त्म करना चाहता है और भारत से बातचीत के लिए गुहार लगा रहा है। मलेशिया में पाम आयल इनकम का एक प्रमुख श्रोत है और मलेशियन अर्थव्यवस्था में इसका अहम् योगदान है। भारत मलेशिया से बहुत बड़ी मात्रा में पाम आयल की खरीदारी करता हैजम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का मलेशिया ने बिरोध किया था तथा पाकिस्तान के शुर में शुर मिलाया था जिसके बाद भारत ने मलेशिया से पाम आयल की खरीदारी में भारी कटैती कर दी थी जिसका खामिआजा उसे पाम आयल की गिरती कीमतों के रूप में भुगतना पड़ रहा है।

क्या कहा था मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने ?

मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने ट्वीट कर कश्मीरी आवाम की तुलना रोहिंगया मुसलमानो से की और कहा की दुनिआ म्यांमार में रोहिंगिया मुसलमानो पर हो रहे जुल्म को रोकने में पूरी तरह विफल रही है जिसके कारण UN रेजॉलूशन से लोगो का भरोशा उठने लगा है।