Top 5 stock market sectors  For 2022  in hindi

शेयर मार्किट के लिहाज से नए साल की एक शानदार शुरुआत हो चुकी है। पिछले साल 2021 की तरह इस साल के भी निवेशकों के लिए शानदार बने रहने की उम्मीद है। 

2022 में शेयर बाजार के ये पांच सेक्टर भर सकते है आपकी झोली!

शेयर मार्केट के एक्सपर्ट की माने तो ये साल भी stock market में निवेश लिहाज से अच्छा रहने की उम्मीद है। तो चलिए जानते है 2022 में शेयर बाजार के वो कौन से पांच सेक्टर है जो भर सकते है आपकी झोली!

शेयर बाजार के विशेषज्ञों का और ब्रोकरेज हाउस के विश्लेषकों का कहना है कि मौजूदा स्तर से निफ्टी में अगले साल भर में 20 फ़ीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है।

2022 में उम्मीद है कि निफ्टी-सेंसेक्स नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे। अगर नए साल में कमाई करने वाले शेयरों की बात करें तो टेक्नोलॉजी बैंक और केमिकल कंपनियों के शेयर से निवेशकों को शानदार रिटर्न मिल सकता है।

मजबूत डॉलर, डिजिटाइजेशन और कारोबारी सुधार के चलते तकनीकी सेक्टर (information technology) काफी मजबूत लग रहा है और इसकी मजबूती पूरे साल 2022 में भी बनी रहने की उम्मीद है। 

बैंकिंग सेक्टर भी इस साल मूविंग एवरेज से ऊपर है। इसमें आगे 2022 में भी तेजी के आसार दिख रहे हैं। इसके अलावा एवरेज डायरेक्शनल इंडेक्स के भी कंफर्ट जोन में रहने ले कारन इसमें बुलिश रूझान दिख रहा है। 

2022 में शेयर बाजार के ये पांच सेक्टर आपकी झोली भर सकते है। 1. IT 2. बैंक 3. केमिकल कंपनियों, 4. फार्मा 5. रियल एस्टेट