Shiba Inu coin Crypto currency full details शीबा इनु क्रिप्टो करेंसी की पूरी जानकारी 

आज क्रिप्टो करेंसी दुनिया का सबसे पॉपुलर इन्वेस्ट का जरिया बनता जा रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण है इसका बड़ा रिटर्न। क्रिप्टो करेंसी बिना सिर-पैर के दुनिआ की नई अर्थव्यवस्था बनती जा रही है। 

आज cryptocurrency में इंवेस्टमेंट करने वालों की संख्या भारत में भी बहुत तेजी से बढ़ रही है। इस समय दुनिया में हजारो क्रिप्‍टोकरेंसी हैं। आइये जानते है आखिर shiba inu coin कौन सी क्रिप्‍टोकरेंसी है?

आज भले ही क्रिप्टो मार्केट में Bitcoin शीर्ष पर है लेकिन अगर हम लोकप्रियता की बात करें तो उस लिहाज से Shiba Inu Coin ने इसे पिछले वर्ष ही पीछे छोड़ कर इनवेस्टर्स की पहली पसंद बनी हुई है।

आपको बता दें 'दुनिआ के कई देशों में रिटेल चेन्स और मूवी थिएटर्स ने भी पेमेंट के तौर पर shiba inu को स्वीकार करने की घोषणा की है' जिससे इस मीम कॉइन की वैल्यू में और तेजी आ सकती है।

What is shiba inu coin? शीबा इनु क्रिप्टो करेंसी क्या है?

Arrow

अगस्त 2020 में Shiba Inu coin cryptocurrency की शुरुआत की गई थी। अपने शुरुआती और में यह सिर्फ एक Meme टोकन था। शुरुआत में इसे Dogecoin Killer भी कहा जाता था। 

एक मजाक के रूप में लॉन्‍च हुई शीबा इनु क्रिप्‍टोकरेंसी की दुनिया में लगातार पॉपुलर होती जा रही है। बाजार पूंजीकरण पॉपुलैरिटी के लिहाज से आज शीबा इनु डॉजीकॉइन (DOGE) का कम्पटीटर बन चूका है।

शीबा इनु एक इथेरम बेस्ड टोकन है। Coinmarket के डेटा के अनुसार shiba inu coin ने अबतक 11 लाख फीसदी से ज्यादा दिया रिटर्न दिया है। मौजूदा समय में Shiba Inu का मार्केट कैप 54 हजार करोड़ से ऊपर का है।