LIC IPO Launch Date in Hindi

देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी LIC के मेगा IPO का निवेशकों को बेसब्री से इंतजार है। LIC का IPO कब आएगा? LIC IPO Date क्या है? इन सभी सवालों के जबाब भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया है।

शुक्रवार को LIC IPO Date के बारे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने साफ किया कि एलआईसी का आईपीओ इसी वित्त वर्ष में आएगा। तो आइये जानते है आखिर कब आएगा एलआईसी का आईपीओ?

LIC का IPO कब आएगा? और LIC IPO की Date क्या है? पूरी जानकारी! 

LIC के एक अधिकारी ने बताया की LIC IPO Date के साथ ही इसमें क्या-क्या चुनौतियां सामने आ रही हैं इस मुद्दे पर भी चर्चा हुई। बैठक के बाद वित्त मंत्री ने साफ कहा कि LIC का आईपीओ इसी वित्त वर्ष में आएगा।

7 जनवरी दिन शुक्रवार को एलआईसी के प्रस्तावित आईपीओ के टाइमलाइन पर चर्चा के लिए हुई एक बैठक में वित्त मंत्री सीतारमण ने भी हिस्सा लिया। इस मीटिंग में  LIC IPO launch date की टाइमलाइन पर चर्चा हुई। 

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC की IPO Date पर चर्चा के लिए हुई एक बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ दीपम के सचिव तुहीन कांत पांडे और एलआईसी मैनेजमेंट की पूरी टीम मौजूद थी।

बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को साफ किया कि LIC का आईपीओ मौजूदा वित्त वर्ष में आएगा। LIC का यह IPO इसी साल मार्च से पहले ही बाजार में आ सकता है।

इस वित्त वर्ष में सरकार ने विनिवेश के जरिए कुल 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। सरकार के इस विनिवेश लक्ष को पूरा करने के लिए एलआईसी का यह आईपीओ सबसे अहम है।